News That Matters

पूजा अर्चना को लेकर उत्पन्न तनाव के बीच बूंदी जिला चौथे दिन भी बंद

बूंदी। राजस्थान के बूंदी जिले में मानधाता छतरी पर पूजा अर्चना को लेकर उत्पन्न तनाव के बीच जिला प्रशासन की विभिन्न संगठनों के साथ हुई वार्ता में बीच का रास्ता निकाल कर मामला शांत कराने का प्रयास किया गया है।

युवा राजस्थान डिजिटल लीडर के स्थान को बनाए रखने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें :वसुंधरा राजे
आज चौथे दिन बंद के बाद बूंदी पहुंचे यातायात राज्य मंत्री बाबूलाल वर्मा, विधायक अशोक डोगरा और भाजपा जिलाध्यक्ष महीपत सिंह के साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों ने जिले के धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों से बातचीत की। बैठक में तय हुआ कि जय सागर मानधाता छतरी हनुमान मंदिर में मूर्ति के समक्ष पुरातत्व विभाग की रिपोर्ट आने तक वन विभाग का प्रतिनिधि दीपक जलाएगा। दूसरी तरफ संगठनों के प्रतिनिधियों का दबाव था कि मंदिर में पूजा अर्चना रामलखन दास बाबा ही करेंगे। हालांकि अभी तक इस पर अंतिम निर्णय पर सहमति नहीं बनी है और सैकड़ों लोग वहां जमा हैं। सूचना के अनुसार प्रशासन ने बाबा रामलखन दास को मंदिर के पास बुला लिया है।

राजस्थान में सडक़ हादसों में पिछले चौबीस घंटों में उन्नीस लोगों की मौत
दूसरी ओर तनाव के चलते बूंदी शहर चौथे दिन भी बंद रहा। इस दौरान कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। गत एक जनवरी को बूंदी में मानधाता छतरी पर पूजा अर्चना के लिए जा रहे लोगों को रोकने एवं लाठीचार्ज करने के बाद से जिले में तनाव चल रहा है।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *