News That Matters

उपचुनाव के नतीजों पर राहुल ने बीजेपी पर साधा निशाना कहा कि…

नई दिल्ली। बिहार और उत्तर प्रदेश की लोकसभा और विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के बाद विपक्षी खेमें में खुशी की लहर है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा की दो तथा बिहार में लोकसभा की एक एवं विधानसभा की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजों के बारे में आज कहा कि मतदाताओं में भाजपा के प्रति बहुत क्रोध है।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर एवं फूलपुर संसदीय क्षेत्र तथा बिहार के अररिया संसदीय क्षेत्र एवं भभुभा एवं जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में आज मतगणना हुई। मत रूझानों के अनुसार भभुआ सीट को छोडक़र अन्य सभी सीटों पर गैर भाजपाई प्रत्याशियों की जीत लगभग तय मानी जा रही है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, "आज के उपचुनावों में जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई।"

उन्होंने कहा, "नतीजों से स्पष्ट है कि मतदाताओं में भाजपा के प्रति बहुत क्रोध है और वो उस गैर भाजपाई उम्मीदवार के लिए वोट करेंगे जिसके जीतने की संभावना सबसे ज्यादा हो। राहुल ने यह भी कहा, "कांग्रेस यूपी में नवनिर्माण के लिए तत्पर है, ये रातों रात नहीं होगा।" उत्तर प्रदेश में गोरखपुर एवं फूलपुर लोकसभा सीट क्रमश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने के बाद रिक्त हुई थी। इन दोनों सीटों पर सपा ने अपना उम्मीदवार खड़ा किया जिसे बसपा ने अपना समर्थन दिया था।

Political-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *