News That Matters

13 मई : एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की 5 बड़ी खबरें

मरीजों को चिकित्सा सुविधा दिलाने हेतु बेहतर कार्य कर रही है सरकार :कालीचरण सराफ

जयपुर।बीजेपी शासित राजस्‍थान प्रदेश के राज्‍य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने जानकारी देते हुए बताया हैं कि सरकार प्रदेश के लोगो को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं देने के लिए कटिबद्ध है।

यें कथन चिकित्‍सा मंत्री कालीचरण सराफ ने पांच करोड़ रुपए की लागत से बने अजमेर के चंद्रवरदाई नगर में स्थित आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित शहरी स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन करते हुए कही। सराफ ने इस मौके पर कहा कि सरकार मरीजों को चिकित्सा सुविधा दिलाने हेतु बेहतर कार्य कर रही है।

इस उदघाटन के अवसर पर अनिता भदेल (महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री) ने बताया कि आसपास के लोगों को इस स्वास्थ्य केंद्र से सीधा स्वास्थ्य सेवा का लाभ मिलेगा।

भारत के बड़े राज्यों में हरियाणा में प्रति व्यक्ति आय सबसे अधिक है :खट्टर

लंदन।देश में विदेशी निवेश को प्रोत्‍साहन देने की मुहीम के चलते हरियाणा राज्‍य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने राज्‍य में ब्रिटेन के कारोबारियों का आह्वान करते हुए कहा हैं कि वें हरियाणा में निवेश अवसरों का पता लगायें। उन्होंने कहा हैं कि हरियाणा एक प्रमुख औद्योगिक और कॉरपोरेट हब बनकर उभरने लगा है।

खट्टर ने कल लंदन में आयोजित एक रोडशो को संबोधित करते हुए कहा हैं कि हमारी सरकार बिजनेस करने में आसान सुविधाएं मुहैया करवाने के मामले में लगातार विकास कर रही हैं जिसके चलते व्‍यापार को देखते हुए निवेश आकर्षित करने के लिए संतुलित पैकेज ऑफर करती है। मुख्यमंत्री खट्टर ने ये भी कहा हैं कि धीरे-धीरे अब उनका राज्य एक बड़े औद्योगिक और कॉरपोरेट हब के रूप में उभरने लगा है। मुख्यमंत्री खट्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत के बड़े राज्यों में हरियाणा में प्रति व्यक्ति आय सबसे अधिक है।

खट्टर ने अपने संबोधन में कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हम परस्पर हितों वाले कई निवेशों के अवसर प्राप्‍त करेंगें क्योंकि हरियाणा अपार अवसरों और उद्यमों की भूमि है। मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि ब्रिटेन में यह हमारा पहला रोड शो है। गौरतलब हैं कि ये रोड शो भारतीय-यूरोपीय बिजनेस फोरम (आईईबीएफ) द्वारा लंदन में आयोजित किया गया था।

शर्मनाक! कारोबारी ने की नाबालिग लड़की छेड़छाड़

क्राइम डेस्क।आजकल आए दिन ऐसे मामले सामने आते रहते है जिसके चलते इंसानियत को शर्मसार होना पड़ता है। और हर रोज कोई न कोई बलात्कार या फिर अश्लील हरकत के मामले होने की घटना सामने आती रहते है। ऐसी ही एक घटना मल्लापुरम जिले से आयी है जहां सिनेमाघर में एक नाबालिग लड़की से एक कारोबारी छेड़छाड़ करने की घटना सामने आयी है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया की एक नाबालिग लड़की से कथित तौर पर छेड़छाड़ की गई है। पुलिस ने बताया की आरोपी एक महिला के साथ थियेटर आया हुआ था जहां उसने नाबालिग लड़की से कथित तौर पर छेड़छाड़ की पुलिस ने टीवी चैनल पर आज सिनेमाघर के सीसीटीवी फुटेज का प्रसारण देखने के बाद पूछताछ के लिए आरोपी को हिरासत में ले कर चंगारमकुलम पुलिस थाने में पूछताछ के लिए भेज दिय गया है।

पुलिस ने पोक्सो अधिनियम के तहत एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया। इस व्यक्ति पर खानाबदोश समुदाय के नौ साल की एक बच्ची का कथित तौर पर उत्पीड़न का आरोप है।

प्रियंका चोपड़ा के फैंस के लिए बूरी खबर 'क्वांटिको' का प्रसारण बंद करेगा एबीसी नेटवर्क

एंटरटेनमेंट डेस्क।अपने अमेरिकी टीवी शो क्वांटिको की शूटिंग में बिजी प्रियंका चोपड़ा के फैंस के लिए एक बूरी खबर है। बीसी नेटवर्क ने खराब टेलीविजन रेटिंग के कारण प्रियंका चोपड़ा अभिनीत टीवी सीरिज 'क्वांटिको' का प्रसारण बंद करने का फैसला किया है।

साथ ही कीफर सदरलैंड की 'डेजिग्नेटिड सर्वाइवर' एवं कई अन्य टीवी सीरिज का भी प्रसारण बंद किया जाएगा। पिछले महीने 'क्वांटिको' के मौजूदा सीजन का प्रसारण शुरू हुआ था। मौजूदा सीजन का प्रसारण मध्य जुलाई तक जारी रहेगा।

'नील्सन लाइव प्लस सेम डेटा' के मुताबिक 18-49 साल के आयु वर्ग में ' क्वांटिको' के तीसरे सीजन की तीन कडिय़ों की औसत रेभटग 0.5 थी और दर्शकों की संख्या महज 23 लाख थी। आपको बता दे की इससे पहले क्वांटिको के दो सीजन बन चुके है जिन्हे दर्शकों ने काफी पसंद भी किया था । इस टीवी शो में प्रियंका चोपड़ा एलेक्स पैरिश कर किरदार निभा रही है।

IPL 11: आज होँगें दो बडे मुकाबले

खेल डेस्‍क। आईपीएलके 11वें संस्‍करण में आज दो बडे मुकाबले खेले जाने वालें हैं। आज शाम 4 बजें से होने वाला मुकाबला चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और सनराईजर हैदराबाद के बीच खेला जायेगा, वहीं रात आठ बजे से होने वाला मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच होगा। आईपीएल के 11वें सीजन में ये दोनो मुकाबले बडे अहम हैं।

आईपीएल के 11वें सीजन में आज शाम 4 बजे से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और सनराईजर हैदराबाद के बीच कांटे का मैच देखा जा सकता हैं। ये मैच पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल स्‍टेडियम पर खेला जायेगा। आईपीएल के 11वें सीजन में ये 46वां मैच होगा। बात अगर पाइंट टेबल के अनुसार करें तो सनराईजर हैदराबाद ने इस टूर्नामेंट में अब तक का सर्वश्रेष्‍ट प्रदर्शन करते हुए कुल 11 मैच खेले हैं जिनमें से 9 मैचों में जीत दर्ज की हैं, वही चेन्‍नई ने भी अब तक इस टूर्नामेंट में शानदार खेल का मुजायरा करते हुए कुल खेले गयें 11 मैचों में से 7 मैचों में जीत दर्ज की हैं।

आईपीएल सीजन 11 में आज रात आठ बजे से खेला जाने वाला मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच खेला जाने वाला हैं। ये मैच मुंबई के वानखेडे स्‍टेडियम पर खेला जायेगा। आईपीएल के 11वें सीजन का यह 47वां मैच होगा। पाइंट टेबल के मुताबिक मुंबई ने अब तक इस टूर्नामेंट में 11 में से 5 मैंचों में जीत दर्ज की हैं वही राजस्‍थान ने भी कुल 11 मैंचों में से 5 मैच जीते हैं। आज इन दोनो दिग्‍गज टीमों के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण मैच हैं जिससे इनके इस टूर्नामेंट में बने रहने की संभावनाएं साफ नजर आने लगेगी।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *