News That Matters

जयनगर सीट पर दस साल बाद मिली कांग्रेस को जीत

बेंगलुरू। कर्नाटक विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में एक बार फिर से कांग्रेस ने बाजी मारी है। इस बार उसने भारतीय जनता पार्टी से जयनगर विधानसभा सीट छीन ली है। जिस पर उसका 2008 से लेकर अब तक कब्जा रहा था।

जयनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार ने भारतीय जनता पाटी के प्रत्याशी को 2,889 वोटों से शिकस्त दी। चुनाव अधिकारियों के अनुसार इस चुनाव में कांग्रेस की सौम्या रेड्डी को 54,457 और भाजपा उम्मीदवार बीएन प्रहलाद को 51,568 मत मिले। जयनगर में जीत के साथ ही बेंगलूर की 28 विधानसभा सीटों में से 15 पर अब कांग्रेस का अधिकार हो गया है।

PM मोदी गुरुवार को छत्तीसगढ़ यात्रा पर, रखेंगे IIT भिलाई के स्थायी परिसर की आधारशिला

कर्नाटक में कांग्रेस -जद(एस) गठबंधन की सरकार बनने के बाद कांग्रेस की लगातार दूसरी जीत है। कांग्रेस की इस जीत से गठबंधन सरकार की स्थिति और मजबूत होगी।जानकारी के अनुसार, जयनगर में कांगेस और जद (एस) ने अपने-अपने उम्मीदवार उतार थे , लेकिन बाद में जद(एस) ने अपना उम्मीदवार वापस ले लिया और कांगे्रस का समर्थन करने का फैसला किया।

गौरतलब है कि कर्नाटक में पिछले महीने विधानसभा चुनाव हुए थे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार बी एन विजयकुमार की मौत के बाद जयनगर सीट पर चुनाव नहीं हो सका था। जयनगर सीट पर 11 जून को मतदान को कराया गया था।

वरिष्ठ कंाग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने अपनी बेटी की जीत पर कहा कि जीत का अंतर मेरी उम्मीद से कम है। इसके साथ ही सौम्या राज्य की नवगठित विधानसभा में आठवीं महिला विधायक बन गई हैं।

इस जीत के साथ ही कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन को 224 सदस्यीय विधानसभा में अब 118 विधायकों का समर्थन हो गया है। कर्नाटक विधान सभा में अभी कांग्रेस के 79, जद (एस) के 36 और बहुजन समाज पार्टी काएक विधायक हैं। वर्तमान सरकार को केपीजेपी के एकमात्र विधायक और एक निर्दलीय विधायक का भी समर्थन प्राप्त है।

Political-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *