News That Matters

दुष्कर्म मामला: दाती महाराज की तलाश जारी, पहले भी पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं कई बाबा

नई दिल्ली। कलयुग में आजकल बाबा भी कलयुगी हो गए, जो दूसरो को शिक्षा और प्रवचन देते है, अगर उनकी घिनौनी करतूतों के बारे में सुनते है, तो आस्था से विश्वास उठ जाता है। ऐसे ही कई बाबा पुलिस के हत्थे चढ़ चुके है। जो जेल में सजा काट रहे है। लेकिन ऐसा ही एक ओर मामला सामने आया है, वो है दिल्ली के शनिधाम के बाबा दाती महाराज का।

उनके खिलाफ एक महिला ने मामला दर्ज करवाया है। खबरों की माने तो राजस्थान की निवासी एक 25 वर्षीय युवती ने स्वयंभू बाबा दाती महाराज और उसके चेलों पर उसके साथ बार-बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में युवती ने रविवार को दाती महाराज के खिलाफ शिकायत दी है। महिला ने आरोप लगाया है कि बाबा की एक अन्य महिला अनुयायी उसे महाराज के कमरे में जबरन भेजती थी।

इनकार करने पर धमकाती थी कि वे सभी से कहेगी कि पीडि़ता अन्य चेलों के साथ भी यौन संबंध बनाती है। वे करीब 2 वर्ष पहले आश्रम से भाग गई थी और लंबे वक्त से अवसाद में थी। अवसाद से उबरकर उसने अपने माता-पिता को पूरी बात बताई और उनके साथ पुलिस को शिकायत दी है।

दाती महाराज की तलाश जारी
मामला सामने आते ही दाती महाराज मौके से फरार हो गया। पुलिस ने दाती महाराज की तलाश में शनिधाम और महाराज के फ़ार्म हाउस पर छापेमारी की है। लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। राजस्थान में भी बाबा के ठिकाने पर छापेमारी की तैयारी है। केस दर्ज होने के बाद से दाती महाराज फरार हो गया है।

इन बाबाओं पर भी लग चुके हैं आरोप
चलो अब बात करते हैं अन्य बाबाओं की जिनपर रेप से जुड़े आरोप लग चुके है। जिनमें हैं बाबा वीरेन्द्र देव, जो कि फरार चल रहे है। दिल्ली के विजय विहार में आध्यात्मिक विश्वविद्यालय चलाने वाले बाबा वीरेंद्र देव दुष्कर्म और यौन शोषण के आरोप कई लड़कियों ने आरोप लगाए है। वीरेंद्र देव अभी तक फरार चल रहा है।

-वहीं अगर बात की जाएं गुरमीत राम रहीम की, तो वो खुद को भगवान मान बैठा था, जो कि अभी जेल में बंद है। हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट ने आश्रम की दो साध्वयों से दुष्कर्म के मामले में उसे 10-10 वर्ष जेल की सुजा सुनाई है।

-चलो अब बात करते हैं, आसाराम बापू की, तो यह भी जोधपुर जेल में बंद है। आसाराम पर 16 वर्ष की लडक़ी से दुष्कर्म का आरोप लगा है। ये मामला 2013 का है। आसाराम पर आशीर्वाद देने के बहाने लड़कियों से छेड़छाड़ और यौन शोषण का आरोप है।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *