News That Matters

13 जून: एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की 5 बड़ी खबरें

राजस्थान की मंत्री किरण माहेश्वरी को मिली कान नाक काटने की धमकी…

इंटरनेट डेस्क।राजस्थान में चुनावों से पहले भाजपा सरकार से राजपूत समाज एक बार फिर नाराज नजर आ रहा है, इससे पहले पिछले वर्ष आनंदपाल एनकाउंटर को लेकर भी भाजपा सरकार राजपूत समाज के निशाने पर रही थी और इस बार फिर सरकार के ही एक मंत्री के बयान के बाद करणी सेना ने मंत्री के नाक कान काटने की धमकी तक दे दी है।

उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कमल का फूल हमारी भूल अभियान के बारे में पूछे प्रश्न पर एक बेतुका बयान दे दिया और यही बयान उनके लिए मुसीबत बन गया है। माहेश्वरी ने प्रश्न के जवाब में यह कह दिया की अभी चुनावी मौसम है, कई मौसमी चूहे बिलों में से बाहर निकल कर आ रहे हैं।

आपकों बता दें की की कमल का फूल हमारी भूल अभियान राजपूत समाज की और से चलाया जा रहा है और ये अभियान आनंदपाल एनकाउंटरके बाद शुरू हुआ है। इस अभियान की अगुवाई करणी सेना कर रही है। जो माहेश्वरी के बयान के बाद गुस्से में है।

अब आपकों बता दें की जैसे ही माहेश्वरी का बयान सोशल मीडिया पर आया करणी सेना इससे नाराज हो गई और करणी सेना के अध्यक्ष महिपालसिंह मकराना ने यह कह दिया की कि ऐसा बयान देेने वाली मंत्री का नाक कान काट दिया जाएगा। मकराना के बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मकराना ने ऐसा ही बयान फिल्म पद्मावत के विरोध में दीपिका पादुकोण के लिए भी दिया था।

अब इस मामले मंत्री किरण माहेश्वरी की और से सफाई दी जा रही है की उन्होंने यह बयान राजपूत समाज या करणी सेना के लिए नहीं बल्कि कांग्रेस के लिए दिया था। उन्होंने तो अपनी सफाई में यह तक कह दिया की मुझे तो यह भी पता नहीं है किसी समाज की और से ऐसा अभियान भी चलाया जा रहा है।

इस बयान के बाद करणी सेना ने यह कहा की राजस्थान में राजपूत समाज हमेशा भाजपा के साथ रहा है लेकिन अब उसके मंत्री समाज को चूहा बोल रहे ये पार्टी के लिए अच्छा नहीं है। मकरानाने कहा की जब तक तक मंत्री माफी नहीं मांगेगी समाज और करणी सेना का विरोध जारी रहेगा।

पाक की फिर नापाक हरकत, गोलीबारी में BSF के 4 जवान शहीद

जम्मू।पाकिस्तानी आर्मी ने फिर एक नापाक हरकत कर डाली। मंगलवार को फिर से पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा संघर्ष विराम का उल्लघंन किया गया। जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक सहायक कमांडेंट रैंक के अधिकारी सहित 4 कर्मी शहीद हो गए और 3 अन्य जख्मी हो गए।

बीएसएफ (जम्मू फ्रंटियर) के आईजी राम अवतार ने बुधवार ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने मंगलवार रात रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी की। हमने एक सहायक कमांडेंट रैंक के अधिकारी सहित 4 सुरक्षाकर्मियों को खो दिया है जबकि हमारे 3 अन्य जवान जख्मी हो गए हैं।

रामगढ़ सेक्टर में सीमा पार से गोलीबारी
उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स तथा BSFहाल ही में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम के लिए सहमत हुए थे लेकिन पाकिस्तानी बल ने सीमा पार से गोलीबारी कर इसका उल्लंघन किया। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया। हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट में घायलों की संख्या पांच बताई। उन्होंने कहा कि जम्मू के रामगढ़ सेक्टर में सीमा पार से गोलीबारी में एक सहायक कमांडेंट सहित BSFके 4 जवान शहीद हो गए और 5 घायल हो गए।

हमारी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के प्रति है। एक बयान में BSFने बताया कि रात करीब 9 बजकर 40 मिनट पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने पोस्ट अशरफ से बीओपी चामलियाल पर बिना उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी। बयान में बताया गया है कि बिना उकसावे की इस गोलीबारी का जवाब देते हुए सहायक कमांडेंट जितेन्द्र सिंह , एसआई रजनीश , एएसआई रामनिवास तथा कांस्टेबल हंसराज शहीद हो गए। 3 अन्य जवान घायल हो गए। BSFके घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि रामगढ़ सेक्टर के चमलियाल पोस्ट इलाके में सीमापार से गोलीबारी मंगलवार रात करीब साढ़े 10 बजे शुरू हुई और तडक़े साढ़े 4 बजे तक जारी रही।

संघर्ष विराम उल्लंघन की दूसरी बड़ी घटना
अधिकारी ने बताया कि BSFजवानों ने भी गोलीबारी का जवाब दिया। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर इस माह ये संघर्ष विराम उल्लंघन की दूसरी बड़ी घटना है और 29 मई को दोनों देशों के डीजीएमओ के बीच 2003 के संघर्षविराम समझौते को अक्षरश : लागू करने पर राजी होने के बावजूद यह घटना हुई है। गत 3 जून को प्रागवाल , कानाचक और खौर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की भारी गोलाबारी और गोलीबारी में एक सहायक उप निरीक्षक समेत 2 BSFजवान शहीद हो गए थे और 10 लोग जख्मी हो गए थे।

पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की इस ताजा घटना के साथ ही इस वर्ष सीमा पर मृतकों की संख्या 50 पर पहुंच गई है जिनमें 24 जवान शामिल हैं। गत माह 15 मई और 23 मई के बीच पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी की वजह से जम्मू , कठुआ और सांबा जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रह रहे हजारों लोगों को अपने घरों को छोडक़र जाना पड़ा था। इस दौरान गोलीबारी में 2 बीएसएफ जवान और एक शिशु सहित 12 लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हो गए थे।

शर्मनाकः शिक्षक ने छात्रा को स्कूल बुला उसके साथ कर डाला ऐसा काम की हो गई…

क्राइम डेस्क। गुरू शिष्य का रिश्ता देश ही नहीं दुनियां में जग जाहिर है लेकिन जब एक गुरू ही अपने शिष्या की इज्जत को तार तार करने पर तुल जाए तो फिर वो गुरू नहीं हैवान बन जाता है, आज के समय मे शिक्षक अपने पेशे को बदनाम करने पर तुले हुए है ऐसा ही एक मामला सामने आया है बिहार पश्चिम चम्पारण जिले के नौरंगिया थाना क्षेत्र में जहां एक शिक्षक ने अपनी छात्रा के साथ दुष्कर्म किया है।

आपकों बता दें की बिहार के पश्चिम चम्पारण जिले के नौरंगिया थाना क्षेत्र में एक छात्रा के साथ स्कूल के शिक्षक ने दुष्कर्म कर डाला जब लोगों को इसका पता चला तो एक बार तो भयंकर तरीके से हंगामा हो गया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक बगहा के पचरुखा भुलाटोला के एक शिक्षक ने अपने विद्यालय में पढ़ने वाली 12 वर्षीय छात्रा को फार्म भरने में मदद करने आश्वासन दिया और उसके स्कूल में बुला लिया जैसे ही छात्रा स्कूल पहुंची तो शिक्षक ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

स्थानीय लोगों को जब समर वेकेशन में भी स्कूल के खुले होने का पता चला तो लोग स्कूल पहुंच गए जहां छात्रा बेहोशी की हालत में मिली, जिसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी और मौके पर बुलाया।

सूत्रों की माने तो लोगों ने आरोपी शिक्षक को पकड़ लिया लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी शिक्षक मौके से भाग निकलने में कामयाब हो गया। पुलिस ने मौके पर से आरोपी शिक्षक की मोटरसाइकिल बरामद की है।पुलिस ने पीड़िता के बयान पर थाने में शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और छात्रा को मेडीकल जाँच के लिए भेज दिया गया है।

प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण के बाद अब ये हीरोइन जाना चाहती है हाॅलीवुड

इंटरनेट डेस्क।फिल्मी दुनियां में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी काजोल ने अब एक बहुत बड़ी इच्छा जाहिर की है और वो इच्छा शायद जल्द ही पूरी भी हो सकती है। काजोल ने वैसे तो बॉलीवुड में कई बड़ी हिट फिल्मे दी है लेकिन अब वो हॉलीवुड में भी अपने आपकों परखना चाहती है। वैसे कई ऐेसे अभिनेता और अभिनेत्रियां है जिन्होंने बॉलीवुड के साथ हाॅलीवुड में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ी है।

आपकों बता दें की प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी है और उनका अभिनय वहां शानदार रहा है साथ ही लोगों ने विदेशों में इनकों पसंद भी किया गया है, इन दोनों के बाद अब काजोल भी हॉलीवुड फिल्मों में काम करना चाहती है। डिज्नी पिक्सर के इनक्रेडिबल्स 2 के हिन्दी वर्जन की डबिंग के बाद काजोल ने हॉलीवुड फिल्मों में काम करने की बात कही है।

काजोल ने एक कार्यक्रम के दौरान यह बात भी कही की वो हाॅलीवुड में काम करने को लेकर तैयार है लेकिन कोई अच्छी कहानी मिलने पर। गौरतलब हो की हाल में ही सिंगापुर के म्यूजियम में काजोल का मोम का पुतला लगाया गया है। जिसकी लॉन्चिंग काॅजोल ने की थी। वहां काजोल ने कहा मैं हॉलीवुड फिल्मों में काम करना चाहती हूं लेकिन ये डिपेंड करता है कि फिल्म की कहानी मुझे पसंद आए या नहीं।

काजोल में बाॅलीवुड में करण अर्जुन, दिलवाले, इश्क, बाजीगर, प्यार तो होना ही था, कभी खुशी कभी गम, स्टुडेंट ऑफ द ईयर, टूनपुर का सुपर हीरो, वी आर फेमिली, माइ नेम इज खान जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया है।

फीफा विश्वकप: गुरुवार से होगा आगाज, चोटिल हुए इंग्लैंड के रैशफोर्ड

मॉस्को।गुरुवार से रूस में फीफा विश्वकप का आगाज होने जा रहा है। ऐसे में इंग्लैंड के लिए एक दुखभरी खबर सामने आई है। फुटबॉल खिलाड़ी फारवर्ड मार्कस रैशफोर्ड फीफा विश्वकप से ठीक पहले यहां अपने आखिरी ट्रेनिंग सत्र में चोटिल हो गए है। जिससे इंग्लैंड टीम की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। खबरों के मुताबिक इंग्लैंड के मैनेजर गैरेथ साउथगेट ने बुधवार को बताया कि रैशफोर्ड को मॉस्को में टीम के अंतिम ट्रेनिंग सत्र के दौरान हल्की चोट लग गई।

कोस्टा रिका के खिलाफ किया था शानदार गोल
मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए गत सत्र में सभी चैंपियनशिपों में कुल 13 गोल करने वाले रैशफोर्ड ने अभ्यास मैचों में भी काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया था जिसमें कोस्टा रिका के खिलाफ मैच में उनका काफी दूर से किया गया गोल यादगार रहा था। 20 वर्षीय फारवर्ड के साउथगेट की टीम में जगह बनाने की पूरी उम्मीद थी लेकिन उनका टूर्नामेंट शुरू होने से कुछ घंटे पूर्व चोटिल होना टीम के लिए बड़ी समस्या है।

ओपनिंग मैच के लिए फिलहाल लाइनअप तैयार
साउथगेट ने मीडिया से कहा मार्कस को हल्की चोट लग गई है तथा ये गंभीर नहीं है। हम अगले सत्र में उनकी फिटनेस को देखेंगे। हमारे पास अभी तैयारी के लिए एक सप्ताह का वक्त है।

साउथगेट ने बताया कि उन्होंने विश्वकप के सोमवार को ट्यूनीशिया के खिलाफ होने वाले ओपनिंग मैच के लिए फिलहाल लाइनअप तैयार नहीं किया है लेकिन कुछेक खिलाडिय़ों के बीच मुकाबला नजदीकी है और रेपिनो में ट्रेनिंग के बाद वह इसका निर्णय करेंगे। इंग्लैंड की टीम ग्रुप जी में है जहां उसका मुकाबला पनामा और बेल्जियम से भी होगा।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *