News That Matters

कांग्रेस की ‘यादगार इफ्तार’ में कई विपक्षी नेता हुए शामिल, प्रणब, प्रतिभा, मनमोहन ने की शिरकत 

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मेजबानी में बुधवार को ताज पैलेस होटल में रोजा इफ्तार पार्टी का आयेाजन किया गया। जिसमें पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी एवं प्रतिभा पाटिल और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के अलावा कई विपक्षी दलों के नेताओं ने शिरकत की।

रोजा इफ्तार पार्टी के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ;;अच्छा खाना, दोस्ताना चेहरे और शानदार संवाद ने इसे यादगार इफ्तार बना दिया। 2 पूर्व राष्ट्रपति प्रणब दा और प्रतिभा पाटिल जी और कई दलों के नेता, मीडिया, राजनयिक और कई पुराने एवं नए दोस्तों ने शिरकत की। राहुल गांधी की इफ्तार में प्रमुख विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए, लेकिन सपा और नेशनल कांफ्रेंस का कोई प्रतिनिधि नहीं दिखा।

ये वरिष्ठ नेता हुए शामिल
रोजा इफ्तार में शामिल होने वालों में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल, मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, पूर्व जदयू नेता शरद यादव, तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी, राजद के मनोज झा, बसपा के सतीश मिश्रा, जद (एस) के दानिश अली, द्रमुक की कनिमोई , झामुमो के हेमंत सोरेन, राकांपा के डीपी त्रिपाठी एआईयूडीएफ के बदरुद्दीन अजमल और रालोद के मेहराजुद्दीन प्रमुख रहे। इस रोजा इफ्तार में कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता दिखाई दिए।

सियासी गलियारों में दिखी एकजुटता
रोजा इफ्तार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष वाली मेज पर मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल, अंसारी, येचुरी, सतीश मिश्र, कविता और त्रिवेदी नजर आए। सियासी गलियारों में इस इफ्तार को विपक्षी एकजुटता की दिशा में बढ़ाए गए कदम के तौर भी देखा जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष की इफ्तार में मुखर्जी के शामिल होने का इस मायने में विशिष्ट महत्व है कि कुछ दिनों पहले ही पूर्व राष्ट्रपति आरएसएस के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे जिसको लेकर कांग्रेस के कई नेताओं और उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने सवाल खड़े किए थे। कांग्रेस ने 2 वर्ष के अंतराल के बाद इफ्तार का आयोजन किया है।

Political-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *