News That Matters

छत्तीसगढ़ में आज PM मोदी, करेंगे एक दिवसीय यात्रा के दौरान कई शिलान्यास

भिलाई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को छत्तीसगढ़ की एक दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे। पीएम मोदी नया रायपुर और भिलाई में इस्पात संयंत्र की विस्तार योजना एवं भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान(आईआईटी) का शिलान्यास करेंगे। एक दिवसीय इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इनमें भारतनेट परियोजना का भूमि पूजन, छत्तीसगढ़ में उड़ान परियोजना की शुरुआत और नया रायपुर में स्मार्ट सिटी के तहत इंटीग्रेटेड कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन शामिल है।

कांग्रेस की ;यादगार इफ्तार में कई विपक्षी नेता हुए शामिल, प्रणब, प्रतिभा, मनमोहन ने की शिरकत

पर्यावरण का होगा संरक्षण
मोदी भिलाई इस्पात संयंत्र की अत्याधुनिक विस्तारित इकाई राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस इकाई को बनाने में ऐसी प्रौद्योगिकी का यूज किया गया है जिससे उत्पादन और गुणवत्ता तो बढ़ेगी ही साथ में ऊर्जा की बचत होगी तथा पर्यावरण का भी संरक्षण किया जा सकेगा। इसके साथ ही वे भारतनेट के दूसरे चरण का शुभारंभ भी करेंगे।

भारत नेट परियोजना में ग्राम पंचायतों को भूमिगत ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ा जाएगा। प्रधानमंत्री जगदलपुर और रायपुर के बीच विमान सेवा का शुभारंभ भी करेंगे। वे कई योजनाओं के अंतर्गत लाभकर्ताओं को लैपटॉप, प्रमाणपत्र और चैक वितरण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। वे नया रायपुर स्मार्ट शहर का दौरा करेंगे और शहर के लिए एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र का उद्घाटन करेंगे।

PM मोदी ने अब इस खिलाड़ी को दिया फिटनेस चैलेंज

ये नेता रहेंगे मौजूद
इस अवसर पर नागरिक उड्डयन और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु, संचार मंत्री मनोज सिन्हा, आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी, इस्पात मंत्री चौधरी बिरेन्द्र सिंह और मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह मौजूद रहेंगे।

PMमोदी इन कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत
-इस्पात संयंत्र की विस्तार योजना का शिलान्यास
-भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान(आईआईटी) का शिलान्यास
-इंटीग्रेटेड कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन
-जगदलपुर और रायपुर के बीच विमान सेवा का भी करेंगे शुभारंभ

Political-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *