News That Matters

‘डिजिटल इंडिया’ एक संकल्प और सभी को इससे जुड़ने की जरूरतः मोदी

इंटरनेट डेस्क। पीएम मोदी ने जब से देश के प्रधानमंत्री का पद संभाला है तब से उन्होंने डिजिटल इंडिया को लेकर जोर दिया है। 1जुलाई 2015 को पीएम मोदी ने डिजिटल इंडिया कार्यक्रम की शुरूआत की थी और उनकी सबसे बड़ी इच्छा ये थी देश के सभी छोट बड़े सरकारी आॅफिस, देशे के लोग स्मार्ट फोन से एक दूसरे से जुड़े और सभी सुविधाएं उन्हें एक क्लिक में मिल जाए।

राज्यपाल कल्याण सिंह ने पेश की नई मिशाल,नहीं लेंगे गार्ड ऑफ ऑनर

इसी डिजिटलीकरण को मोदी ने अर्थव्यवस्था से भी जोड़ा ताकी देश का हर नागरिक मोबाइल बैंकिंग जैसी चीजों को जाने और उनकी गाढ़ी कमाई कोई बीच में ना खा सके, इसको लेकर मोदी ने हमेशा ही लोगों को जागरूक करने की कोशिश की है।

आज भी मोदी ने डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के आलोचकों को जवाब देते हुए कहा कि दलाली को रोकने का अभियान डिजिटल इंडिया ही है और इससे पहले जो लोग दूसरे लोगों की गाढ़ी कमाई सरकार से जरूरत मंदों तक पहुंचने से पहले ही डकार जाते थे वे दलाल और बिचैलिये ही तरह तरह की अफवाह फैलाने में लगे हैं।

मोदी के फिटनेस वीडियो से राजनीति की दुनियां में मची हलचल

मोदी ने कहा कि यह अभियान दलाली बनाम डिजिटल इंडिया का है और लोगों को इससे फायदा होगा, उन्हें अपने हक की लड़ाई के लिए डिजिटल माध्यम का पूरा उपयोग करना चाहिए।

मोदी ने कहा कुछ लोग इस तरह की अफवाहें इसलिये फैला रहे हैं क्योंकि इसके कारण कालाबाजारी बंद हो रही है और रूपये की सुरक्षा बढ़ रही है बिचैलिये तो ऐसा करेंगे ही क्योंकि उनकी दलाली की दुकानें बंद हो गई हैं।

अगले दस दिन में बदल जाएगा गुजरात में मुख्यमंत्री: हार्दिक पटेल

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोई कितना भी हमे क्यों ना कोसे हमे हमें देश को आगे ले जाना ही है और और यह सब को दिख रहा है कि देश बदल रहा है।

Political-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *