News That Matters

अब राजस्थान का श्रीगंगानगर भी जुड़ा हवाई सेवा से 

जयपुर। अब राजस्थान का एक और जिला हवाई सेवा से जुड़ गया है। हवाई सेवा से जुडऩे वाला यह जिला श्रीगंगानगर है। इसे आगामी विधानसभा चुनावों से पहले श्रीगंगानगर के लोगों के लिए नई सौगात के रूप में देखा जा रहा है।

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने मंगलवार को जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट से श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय के लिए सुप्रीम एयर लाइन्स की पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर इस सेवा की शुरुआत की है। इंट्रा स्टेट एयर सर्विसेज के तहत अब श्रीगंगानगर भी जयपुर से सीधी विमान सेवा से जुड़ गया है।

इस दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने का जो काम शुरू किया वह पूरी तरह सफल रहा है।

वसुंधरा राजे ने इस नई विमान सेवा के शुरू होने पर प्रदेशवासियों को बधाई दी। अब राजस्थान की राजधानी जयपुर से श्रीगंगानगर के लिए प्रतिदिन दो उड़ानें प्रात: 7 बजे और शाम को 4 बजे उपलब्ध होंगी। जबकि श्रीगंगानगर से जयपुर के लिए प्रात: 9 बजे एवं शाम को 6 बजे से ये सेवा उपलब्ध रहेगी।

इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद मदन लाल सैनी, जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा, विधायक गुरजंट सिंह, राज्य वित्त आयोग की अध्यक्ष ज्योति किरण, मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव नागरिक उड्यन सुदर्शन सेठी तथा सुप्रीम एविएशन के प्रेसीडेंट अमित अग्रवाल भी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री राजे के प्रदेश के विभिन्न शहरों को हवाई सेवा से जोडऩे के सपने को हकीकत में बदलते हुए इंट्रा स्टेट एयर सर्विसेज के तहत राज्य सरकार ने सुप्रीम एयर लाइन्स के साथ टाई-अप किया था।

इसके तहत ही रीजनल एयर कनेक्टिविटी के तहत 4 अक्टूबर, 2016 को जयपुर-उदयपुर वाया जोधपुर सुप्रीम एयर लाइन्स की फ्लाइट शुरू हुई थी। अगस्त 2017 में कोटा से जयपुर की उड़ान शुरू हुई। 26 सितम्बर 2017 को एलाइंस एयर की दिल्ली-बीकानेर-दिल्ली की उड़ान शुरू हुई।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *