News That Matters

इस मामले में पीएम मोदी से आगे निकले ट्रंप, शीर्ष पर बनाई पहचान

इंटरनेट डेस्क। ये कोई झुठला नहीं सकता की प्रधानमंत्री मोदी की वास्तव में दुनिया में अलग ही पहचान है उनके फैंस की देश में ही नहीं विदेशों में भी कमी नहीं है। मोदी जब भी कोई विदेश दौरे पर जाते है तो उनके पहुंचने से पहले ही वहां उनके फैंस की संख्या इतनी बढ़ जाती है की पूछों मत। ऐसा ही हाल उनका सोशल मीडिया पर भी है मोदी दुनिया की वो तीसरी शख्सियत है जिसके ट्विटर पर सबसे ज्यादा फाॅलोअर है।

नेहरू के प्रमुख पांच फैसले: किसी ने दिलाई अंतरराष्ट्रीय पहचान तो किसी का आज भी भुगतना पड़ रहा है दर्द

इतनी संख्या में फाॅलोअर का होना ये तो दर्शाता है ही की उनके कितनी संख्या में फैंस है जो ट्विटर पर भी उनकाेंफाॅलो करते है। उनसे अधिक फॉलोअर पोप फ्रांसिस और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हैं।

साथ ही अगर बात करे देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तो दुनिया की सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली पहली महिला शख्सियत हैं। जो रैकिंग सामने आई है उसमे उनका उनका सातवां स्थान है। एक संचार एजेंसी ने अपनी एक रपट में यह जानकारी साझा की है।

कंपनी की ट्विलोमेसी रपट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर फॉलोअर की संख्या के हिसाब से दुनिया में तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।

इसके अलावा मोदी के निजी ट्विटर अकाउंट पर 4.2 करोड़ फॉलोअर है तो वहीं पीएमो इंडिया के अकाउंट पर उनके 2.6 करोड़ फाॅलोअर है इस हिसाब से वो दुनियां के तीसरे नंबर पर है। इनके अलावा 4.7 फॉलोअर के साथ पोप फ्रांसिस इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

2019 के लोकसभा चुनावों में कौन बनेगी सबसे बड़ी पार्टी?

बात करे दुनिया की महाशक्ति की यानी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तो वाे इस सूची में पहले नंबर है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का निजी खाता ;रियल डोनाल्ड ट्रंप 5.2 करोड़ फॉलोअर के साथ शीर्ष पर है।

Political-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *