News That Matters

11 जुलाई: एक क्लिक में पढ़ें 5 बड़ी खबरें

राजस्थान विधानसभा चुनावों में फिर खिलेगा 'कमल': ओम माथुर

इंटरनेट डेस्क।राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने कमर कसली है और दोनों ही पार्टियों की और से चुनाव प्रचार की पहली शुरूआत भी हो चुकी है। भाजपा ने पीएम मोदी की जयपुर में एक रैली कर कांग्रेस को दिखा दिया है की लोग अभी भी उनके साथ है तो वहीं कांग्रेस भी मेरा ;बूथ मेरा गोरव कार्यक्रम के तहत लोगों से मिलकर भाजपा की नाकामियां गिनाने में लगी है।

इधर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर ने दावा करते हुए कहा है कि आगामी विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव में भाजपा की ही जीत होगी।ओम माथुर राजस्थान के अलवर जिले में किशनगढ़बास में एक निजी काम से गए थे इसी दौरान उन्होंने जिले के तिजारा कस्बे में मीडिया से बातचीत के दौरान यह कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लिए विभिन्न योजना और रोजगार संबंधित कार्य कर रहे हैं और विकास की गंगा बहा रहे हैं।

माथुर ने यह भी कहा की देश और प्रदेश में भाजपा सरकार की योजनाओं का लोगों को फायदा भी मिल रहा है। साथ ही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के तहत जनता को लाभ पहुंचाया जा रहा है। देश में अगर सभी विपक्षी पार्टियां गठबंधन कर लेगी तब भी भाजपा विकास के नाम पर राजस्थान का विधानसभा और लोकसभा चुनाव दोनों ही जीतेगी।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए यह भी कहा की उन्हें उत्तर प्रदेश का दायित्व दिया गया है और वो उसे पूरी तरह से निभा रहे है। आने वाले समय में लोग देखेंगे कैसे देश लगातार खुशहाली की और बढ़ेगा।आपकों बता दें की राजस्थान में नवंबर 2018 में विधानसभा चुनाव होने है और उससे पहले भाजपा ने जयपुर में पीएम मोदी एक बड़ी रैली कर इसका अगाज कर दिया है।

डॉक्टर ने कर दी ये घिनौनी हरकत, जिसे जानकर हैरान रह जाएंगे आप

इंटरनेट डेस्क।आधुनिक युग में डॉक्टर को मरीजों के भगवान का दर्जा दिया गया है। फिर इस भगवान से बुरेआचरण की उम्मीद ही नहीं की जा सकती है। अगर वही अपने आचरण से डॉक्टरी पेशों को बदनाम कर दे तो इससे ज्यादा शर्म की बात और भला क्या हो सकती है।

मध्यप्रदेश के नीमच जिले में एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है, जिसमें एक डॉक्टर ने अपने बुरे आचरण से डॉक्टरी पेशे को ही बदनाम करने का काम किया है। यहां पर एक डॉक्टर द्वारा दस साल के बच्चे के साथ अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है।

पुलिस ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि शहर के एक डॉक्टर को दस वर्ष के एक बच्चे के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को न्यायालय में पेश किया। बाद में अदालत ने इस आरोपी डॉक्टर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

केंट थाना पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गुलरेज अगवान नाम के एक डॉक्टर को एक बच्चे के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अरोपी डॉक्टर पर बालकों का लैंगिक अपराधों से बचाव एवं अन्य संबंधित एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बच्चे के पिता की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने बताया कि डॉ. अगवान ने पिछले दिनों अपने क्लीनिक पर उक्त बच्चे को चॉकलेट का लालच देकर बुलाया और उसके साथ अश्लील हरकतों को अंजाम देने लगा।

इस दौरान बच्चे द्वारा आपत्ति करने पर डॉक्टर ने उसके साथ मारपीट की। मारपीट के दौरान बच्चे के शरीर पर कई जगह चोटे आईं। घर पहुंचने पर बच्चे ने इस घटना की जानकारी अपने परिजन को जानकारी दी।

सोनाली बेंद्रे बुलंद हौसले से लड रही है कैंसर से लड़ाई

बॉलीवुड डेस्क।बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे बॉलीवुड का एक जाना पहचाना नाम हैं। सोनाली बेंद्रे अपने दमदार अभिनय की वजह से बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बानायी है। बॉलीवुड में सोनाली बेंद्रे ने अपने अभिनय से सभी का दिल जीता है और उनके संजिदा अभिनय के सब कायल है। उन्होंने अपने आप को कई किरदारों में ढाला है। लेकिन अब आपको बता दें की बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा सोनाली बेंद्रे को लेकर एक दुखद खबर सामने आई हैं।

सोनाली बेंद्रे को लेकर खबर आ रही है कि वे गंभीर बीमारी कैंसर से ग्रसित हैं। जी हां अपनी इस बीमारी का खुलासा खुद सोनाली बेंद्रे ने किया हैं। सोनाली ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर हाई ग्रेड कैंसर होने की बात साझा की थी। सोनाली ने बताया है कि उन्हें काफी बढा हुआ कैंसर हैं। खबरों की मानें तो सोनाली इन दिनों न्यूयॉर्क में अपने कैंसर का इलाज करा रही हैं। इस खवर को सुनते ही उनके फैन्स स्तब्ध हो गये हैं।

आपको बता दें कि सोनाली को कैंसर डायग्नोस किया गया है जो अब मेटास्टेसाइज्ड हो गया है। सोनाली न्यूयॉर्क में हैं और स्लोन केटरिंग कैंसर सेंटर में अपना इलाज करवा रही हैं। जहां उनके साथ उनका बेटा रणवीर बहल भी मौजूद है। जो इस बडी मुसीबत की घडी में उनका साथ दे रहे है।

आपकों बता दें की सोनाली की इस बीमारी का जैसे ही बॉलीवुड इंडस्ट्री को पता चला तो लोगों ने सोनाली के लिए दुआए मांगी है। इसके बाद बेंद्रे ने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों और फिल्म जगत के सदस्यों का उन्हें प्यार एवं सहयोग देने के लिए शुक्रिया अदा किया।

सोनाली ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा ;हर दिन एक नई चुनौती तथा एक नई जीत के साथ आता है और इसलिए मैं हर दिन की चुनौती से हर दिन निपट रही हूं। एक चीज जिसे में लगातार कायम रखने की कोशिश कर रही हूं, वह है साकारात्मक दृष्टिकोण। उन्होंने लिखा , वास्तव में इससे निपटने का यह मेरा तरीका है। उन्होंने कहा की इस बीमारी मे मेरे परिवार मेरी ताकत बनकर मेरे साथ खड़ा हुआ है। और इस बीमारी के खिलाफ वह संघर्ष करेंगी और इसे पार पाने को लेकर आशावादी हैं।

फीफा विश्व कप: 2006 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंचा फ्रांस, बेल्जियम को हराया

सेंट पीटर्सबर्ग।डिफेंडर सैमुअल उमटिटी के गोल की बदौलत फ्रांस ने बेल्जियम को 1-0 से हराकर 12 साल बाद फीफा विश्व कप फाइनल में जगह बना ली है। यह तीसरा मौका है जब फ्रांस ने विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई हो।

इसके साथ ही बेल्जियम का विजयी रथ भी रूक गया है। फ्रांस ने बेल्जियम का 24 मैचों का विजयी अभियान भी थाम दिया है। इससे पहले फ्रांस ने अपनी मेजबान में 1998 में आयोजित इस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में ब्राजील को हराया था। जबकि इसके बाद 2006 के खिताबी मुकाबले में उसे इटली से हार का सामना करना पड़ा था।

फ्रांस अब 15 जुलाई को होने वाले खिताबी मुकाबले मेंं इंग्लैंड और क्रोएशिया के बीच आज होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा।

1998 की विजेता टीम की यह बेल्जियम के खिलाफ विश्व कप में विजयी हैट्रिक है। इससे पहले उसने 1938 में पहले दौर का मुकाबला 3-1 से जीतने के बाद 1986 में तीसरे दौरमें बेल्जियम पर 4-2 से जीत दर्ज की।

सेमीफाइनल मुकाबले में बेल्जियम को उसके स्टार खिलाड़ी रोमेलु लुकाकु की नाकामी का खामियाजा भुगतना पड़ा। इस टूर्नामेंट में चार गोल कर चुका यह खिलाड़ी मैच में अपना प्रभाव छोडऩे में नाकाम रहा।

हालांकि फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर ओलिवर गिरोड भी कई मौकों पर अच्छे मूव को गोल में पहुंचाने में नाकाम रहे। मध्यांतर तक दोनों टीमें का स्कोर 0-0 रहा।

इसके बाद मैच के 51वें मिनट में डिफेंडर सैमुअल उमटिटी ने गोल कर फ्रांस को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद दोनों ही टीमों की ओर से कोई गोल नहीं हो सका और फ्रांस 2006 विश्वकप के बाद पहली बार फीफा विश्व के फाइनल में पहुंच गई।

इस मामले में पीएम मोदी से आगे निकले ट्रंप, शीर्ष पर बनाई पहचान

इंटरनेट डेस्क।ये कोई झुठला नहीं सकता की प्रधानमंत्री मोदी की वास्तव में दुनिया में अलग ही पहचान है उनके फैंस की देश में ही नहीं विदेशों में भी कमी नहीं है। मोदी जब भी कोई विदेश दौरे पर जाते है तो उनके पहुंचने से पहले ही वहां उनके फैंस की संख्या इतनी बढ़ जाती है की पूछों मत। ऐसा ही हाल उनका सोशल मीडिया पर भी है मोदी दुनिया की वो तीसरी शख्सियत है जिसके ट्विटर पर सबसे ज्यादा फाॅलोअर है।

इतनी संख्या में फाॅलोअर का होना ये तो दर्शाता है ही की उनके कितनी संख्या में फैंस है जो ट्विटर पर भी उनकाेंफाॅलो करते है। उनसे अधिक फॉलोअर पोप फ्रांसिस और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हैं।

साथ ही अगर बात करे देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तो दुनिया की सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली पहली महिला शख्सियत हैं। जो रैकिंग सामने आई है उसमे उनका उनका सातवां स्थान है। एक संचार एजेंसी ने अपनी एक रपट में यह जानकारी साझा की है।

कंपनी की ट्विलोमेसी रपट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर फॉलोअर की संख्या के हिसाब से दुनिया में तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।

इसके अलावा मोदी के निजी ट्विटर अकाउंट पर 4.2 करोड़ फॉलोअर है तो वहीं पीएमो इंडिया के अकाउंट पर उनके 2.6 करोड़ फाॅलोअर है इस हिसाब से वो दुनियां के तीसरे नंबर पर है। इनके अलावा 4.7 फॉलोअर के साथ पोप फ्रांसिस इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

बात करे दुनिया की महाशक्ति की यानी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तो वाे इस सूची में पहले नंबर है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का निजी खाता ;रियल डोनाल्ड ट्रंप 5.2 करोड़ फॉलोअर के साथ शीर्ष पर है।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *