News That Matters

12 जुलाईः एक क्लिक में पढ़े दिनभर की बड़ी खबरें

पीएम मोदी वाराणसी को देंगे एक हजार करोड़ की सौगात

इंटरनेट डेस्क।2019 का वर्ष भाजपा और मोदी दोनों के लिए ही विशेष रहने वाला है। इस वर्ष में देश में लोकसभा चुनाव होने है और भाजपा इस बार भी देश में अपनी ही सरकार बनाकर एक बार फिर मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती है। इसके लिए मोदी सरकार दिन दुनी रात चौगुनी मेहनत भी कर रही है।मध्यप्रदेश फिर राजस्थान और अब यूपी को मोदी सौगाते देने जा रहे है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जुलाई को वाराणसी आएंगे और यहां पर प्रदेशवासियों को एक हजार करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा देंगे। इन एक हजार करोड़ की परियोजनाओं में 30 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास होगा।

इस दौरे की तैयारियों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद माॅनिटरिंग कर रहे है। योगी बुधवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने मंच का निरीक्षण करने के साथ अन्य तैयारियों की समीक्षा की।

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने शिलान्यास और लोकार्पण से जुड़े विभागों के अधिकारियों के साथ योजनाओं कीजानकारी भी ली।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां एक हजार करोड़ रुपए की परियोजना की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री वाराणसी से बलिया के बीच मेमो ट्रेन भी शुरू करेंगे। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जुलाई को वाराणसी पहुंचेंगे और यहां से आजमगढ़ जाएंगे।

आजमगढ़ से लौटने के दौरान प्रधानमंत्री वाराणसी के राजातालाब के कचनार गांव में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान एक हजार करोड़ रुपए की करीब 30 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास होगा। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल मौजूद रहेंगे।

वसुंधरा सरकार की गलत नीतियों और बढ़ते अपराध से प्रदेश में घटा निवेशः पायलट

इंटरनेट डेस्क।राजस्थान में विधानसभा चुनाव सर पर है और कांग्रेस इस मौके को भुनाना चाहती हैै। कांग्रेस विपक्ष में है तो बीजेपी का निशाने पर रहना तो लाजमी है लेकिन जब से मोदी का जयपुर दौरा हुआ है उसके बाद से कांग्रेस भाजपा सरकार पर ज्यादा हावी नजर आ रही है। कांग्रेस ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ रही है जिसमें उसे भाजपा पर निशाना साधने का मौका मिलता हो।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने ऐसे ही मौके पर फिर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा की सरकार की नीतियों और लचर कानून-व्यवस्था के कारण निवेशकों का प्रदेश से मोहभंग हो गया है, और इसका खामियाजा प्रदेश जनता और यहां के व्यापारियों को भुगतना पड़ेगा।

सचिन पायलट ने कहा कि सरकार ने प्रदेश में निवेश लाने के लिए रिसर्जेंट राजस्थान समिट का आयोजन किया और इस समिट के नाम पर करोड़ों रुपया पानी की तरह बहाया गया लेकिन प्रदेश सरकार की नीतिया और यहां बढ़ता अपराध निवेशकों को यहां आने से रोक रहा है। निवेशकों की प्रदेश में व्यापार के प्रति अरूचि बढ़ रही है।

सचिन पायलट ने अपने बयान में यह भी कहा की ;बिजनेस रिफॉर्म प्लान के लिए जारी सूची में प्रदेश पिछले तीन सालों से लगातार पिछड़ रहा है। जो प्रदेश सरकार के पिछड़ने और उसकी नाकाम कार्यप्रणाली का उदाहरण है।

पायलट ने यह भी कहा की देश में लगातार अपराध बढ़ रहे है और इसके चलते ही निवेशकों का मोहभंग हो रहा है। प्रदेश में अपराधिक गतिविधियाँ बढ़ रही है और कानून व्यवस्था को बनाए रखने में सरकार नाकाम साबित हुई है।

पायलट ने यह भी कहा की सरकार नीतियों के कारण लोग परेशान है और इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। पायलट ने कहा जल्द ही प्रदेश से इस सरकार की विदाई होना तय है।

संजू की अपार सफलता के बाद अब संजय दत्त लिखेंगे आत्मकथा

मुंबई।रणबीर कपूर स्टारर फिल्म संजू की अपार सफलता के बाद बॉलीवुड के स्टार कलाकार संजय दत्त अपनी आत्मकथा लिखने जा रहे हैं।

संजय दत्त के जीवन पर बनी संजू फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मनाया है। इसी महीने रिलीज हुई इस फिल्म ने इस साल की कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस फिल्म को पहले ही दिन शानदार ओपनिंग मिली थी।

फिल्म की सफलता से खुश संजय दत्त ने अब अपनी आत्मकथा लिखने का निर्णय लिया है। अपनी आत्मकथा को बॉलीवुड का यह स्टार कलाकार अगले वर्ष अपने जन्मदिन यानी 29 जुलाई पर रिलीज करेंगे। इस आत्मकथा को संजय हार्पर कॉलिन्स की मदद से प्रकाशित किया जाएगा।

आत्मकथा में संजय दत्त की पेशेवर उपलब्धियों के अलावा उनके निजी जीवन के उतार-चढ़ावों को भी शामिल किया जाएगा। बॉलीवुड को अनेक सुपर हिट फिल्में देने वाले संजय दत्त ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि मैंने एक असाधारण जीवन जिया है जो उतार-चढ़ाव और सुख -दुख से भरा है।

उन्होंने कहा कि मेरे पास ऐसी कई रोचक कहानियां हैं, जिनके बारे में आज तक मैंने किसी अन्य व्यक्ति से जिक्र नहीं किया है। मैं अपनी यादें और एहसास आपसे बांटने के लिए उत्साहित हूं।

माना ये जा रहा है कि संजय दत्त की आत्मकथा में उनकी मां अभिनेत्री नरगिस को खोने के समय की स्थिति, पिता अभिनेता सुनील दत्त से नजदीकी और पारिवारिक जीवन से जुड़ी बातों को शामिल किया जाएगा। इसमें नशे से लड़ाई, कई महिला मित्रों से अलगाव सहित अन्य महत्वपूर्ण बातों का भी जिक्र किया जाएगा।

गौरतलब है कि संजय दत्त इस समय अपनी आगामी फिल्म साहिब बीवी और गैंगस्टर-3 के कारण सुर्खियों में बने हुए हैं। यह फिल्म इसी महीने 27 जुलाई को रिलीज होगी।

फाइनल में पहुंच क्रोएशिया ने रच दिया ये इतिहास, मैच में बने ये रिकॉर्ड

मॉस्को।क्रोएशिया ने सेमीफाइनल में 2-1 से जीत दर्ज कर इंग्लैंड का 52 साल बाद फीफा विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया है। सेमीफाइनल में मिली शानदार जीत के साथ ही क्रोएशिया ने पहली बार विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है। जहां उसका मुकाबला 15 जुलाई को पूर्व चैंपियन फ्रांस से होगी।

केवल दूसरा ही विश्व कप खेल रहे क्रोएशिया के लिए खिताबी मुकाबले में प्रवेश करना बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। यह देश 1990 में स्वतंत्र हुआ था। इसके बाद उसने 1998 में विश्व कप में पदार्पण किया था। अपने पहले ही विश्व कप में क्रोएशिया ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

हालांकि सेमीफाइनल में उसे मेजबान और विजेता फ्रांस से हारना पड़ा था।एक बार फिर से खिताबी जीत के लिए क्रोएशिया को फ्रांस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। फाइनल रविवार को लुजनिकी स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

पूर्व चैम्पियन इंग्लैंड ने मैच के पांचवें मिनट में ही कीरन ट्रिपियर के गोल से बढ़त हासिल की। इसके बाद 68वें मिनट में इवान पेरिसिच के शानदार गोल से क्रोएशिया ने बराबरी हासिल की। निर्धारित समय में स्कोर 1-1 से बराबर रहा। इसके बाद अतिरिक्त समय में मारियो मानजुकिच ने 109वें मिनट में क्रोएशिया के लिए मैच विजयी गोल दाग किया।

फीफा विश्व कप सेमीफाइनल में केवल दूसरी बार हाफ टाइम तक बढ़त बनाने वाली टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी है। इस मुकाबले से पूर्व 1990 में इटली की टीम अर्जेन्टीना के खिलाफ बढ़त बनाने के बावजूद हार गई थी।

भले ही इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस मैच में किए एक मात्र गोल की सहायता से हैरी केन के नेतृत्व वाली टीम ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

इस टीम ने इंग्लैंड की ओर से एक विश्व कप में सर्वाधिक गोल करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड के इस टूर्नामेंट में अब तक 12 गोल हो चुके हैं। इससे पहले इंग्लैंड की ओर से 1966 के टूर्नामेंट में सर्वाधिक 11 गोल हुए थे।

लड़की के साथ खेत में जर्बदस्ती का वीडियो हुआ वायरल, लोगों ने मिलकर किया…

इंटरनेट डेस्क।इन दिनों देश में महिलाओं के साथ जो घटनाए घट रही है वो एक भय पैदा करने वाली है। पिछले कुछ समय हालात ऐसे बन रहें जो महिला सुरक्षा के सभी दावों की जमकर पोल खोल रहें हैं। दरअसल देश में छोटी बच्चियों और महिलाओं के साथ हो रही दरिदंगी थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। बात अगर देश के क्राइमरेट की तो महिला उत्पीड़न और दुष्कर्म से जुड़े मामले बढ़ रहे है, मध्य प्रदेश के हालात तो ऐसे हो रहे है की आए दिन कोई ना कोई घटना जरूर घट रही है।

फिर ऐसा ही एक और मामला सामने आया है मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में जहां एक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास किया गया और उसका वीडियो भी बनाया गया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने का मामला भी सामने आया है।

पुलिस अब इन अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद इस वीडियो को सबसे पहले सोशल मीडिया में वायरल करने वाले लोगों सहित दुष्कर्म के प्रयास के आरोपियों की तलाश कर रही है।

बड़ौदा थाना पुलिस की माने तो बुधवार शाम एक लड़की बगीचे की रखवाली कर रही थी। इसी दौरान दो आरोपी अमन धाकड़ और रामू सुमन वहां पहुंचे और लड़की से जामुन तोड़ कर देने को कहा। किशोरी जब जामुन तोड़ने के लिए पेड़ पर चढ़ने लगी तो आरोपियों ने उसका मुंह बंद किया और उसे पास ही खेत में उठा ले गए। दोनों ने खेत में लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म की कोशिश की हल्ला सुन पास ही खेत में काम कर रहे किसान मौके पर पहुंच गए ये देख दोनों आरोपी मौके से भाग निकले।

सूत्रों ने बताया कि इसी दौरान दोनों ने लड़की का वीडियो भी बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *