News That Matters

8 अगस्तः एक क्लिक में पढ़े बड़ी खबरें

कोर्ट का फैसला करूणानिधि का अंतिम संस्कार मरीना बीच पर ही होगा

इंटरनेट डेस्क।तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि का अंतिम संस्कार मरीना बीच पर ही होगा इस का फैसला कोर्ट ने दे दिया है। आपकों बता दें एम करुणानिधि काफी लंबे समय से बीमार थे और अस्पताल में भर्ती थे। करुणानिधि ने मंगलवार शाम छह बजकर 10 मिनट पर अंतिम सांस ली। एम करुणानिधि 94 साल के हो चुके थे और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। इनका जन्म 3 जून 1924 को हुआ था।

एम करुणानिधि के अंतिम संस्कार के लिए मरीना बीच पर जगह नहीं देने के राज्य सरकार के इनकार के बाद इस मामले में मंगलवार रात को 11 बजे कोर्ट में सुनवाई हुई और फैसले को आज यानी बुधवार सुबह के टाल दिया गया था, इसके बाद सुबह से जारी सुनवाई के बाद मद्रास उच्च न्यायालय ने कहा है कि उनका अंतिम संस्कार मरीना बीच पर ही होगा।

गौरतलब है कि चेन्नई में मंगलवार रात उस समय विवाद खड़ा हो गया जब अन्नाद्रमुक सरकार ने करुणानिधि के अंतिम संस्कार के लिए मरीना बीच पर जगह देने से मना कर दिया था। सरकार के इनकार के बाद द्रमुक समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। मरीना बीच पर पूर्व मुख्यमंत्रियों सी राजगोपालचारी और के कामराज के स्मारक हैं। पूर्व मुख्यमंत्री एमजी रामचंद्रन और जयललिता को भी मरीना बीच पर ही दफनाया गया था।

आपकों बता दें की इसके लिए द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने राज्य के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी को पत्र लिखकर करुणानिधि को मरीना बीच पर दफनाने के लिए जगह देने की मांग की थी। जिसके बाद कोर्ट ने आज यह फैसला दिया।

आपकों बता दें की करुणानिधि 14 वर्ष की उम्र में ही राजनीति में आ गए थे और उन्होंने 80 साल तक राजनीति में अपना दबदबा कायम रखा। करुणानिधि तमिलनाडु के पांच बार मुख्यमंत्री भी रह चुके थे। आपकों बता दें की वो जब भी चुनाव लड़े कभी चुनाव नहीं हारे।

राहुल गांधी जयपुर में रोड़ शो कर विधानसभा चुनाव का करेंगे आगाज, इन मंदिरों से कर सकते है शुरूआत

इंटरनेट डेस्क।कांग्रेस के राहुल गांधी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार प्रदेश के दौरे पर आ रहे है। कांग्रेस के राष्ट्रध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर में रोड़ शो करके राज्य विधानसभा चुनाव का बिगुल बजाने जा रहे है। कांग्रेस के राष्ट्रध्यक्ष के दौरे को लेकर दौरे को लेकर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने मंगलवार को कांग्रेस के बड़े पदाधिकारियों व क्रार्यकताओं के साथ राहुल के दौरे को लेकर चर्चा की।

कांग्रेस के राष्ट्रध्यक्ष बनकर पहली बार जयपुर आ रहे राहुल गांधी का ये दौरा 11 अगस्त को है। जगह—जगह कांग्रेस के राष्ट्रध्यक्ष का स्वागत कार्यक्रम होगा। 11 अगस्त को जयपुर आ रहे राहुल गांधी का अभी मार्ग तय नहीं है कि वो किस जगह से ​राज्य विधानसभा चुनाव के रोड़ शो की शुरूआत करेगें। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि राहुल गांधी छोटी काशी में आकर पहले मोती डूंगरी गणेश मंदिर में और उसके बाद छोटी काशी के आराध्य देव गोविन्द देवजी के दर्शन करके इस रोड़ शो की शुरूआत कर सकते है।

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया कि इस रोड़ शो में प्रदेश के सभी पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, ब्लॉक स्तर के अधिकारी ​आदि को शामिल किया गया है। राहुल राष्ट्रध्यक्ष बनने के बाद पहली बार जयपुर दौरे पर आ रहे है। राहुल गांधी का पिछले साढ़े चार सालों में ये पांचवा दौरा है। राहुल गांधी इससे पहले बांसवाड़ा, हनुमानगढ़, बांरा और जयपुर दौरे पर आ चुके है।

11 अगस्त को जयपुर दौरे पर आ रहे राहुल गांधी के दौरे के लिए बुधवार को शहर जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक होगी। ​शहर जिला कांग्रेस कमेटी में होने वाली इस बैठक में जिले के पदाधिकारी भाग लेगे।

INDvsENG: लॉर्ड्स के मैदान में इंग्लैंड से बदला लेने उतरेंगी भारतीय टीम

इंटरनेट डेस्क।भारतीय क्रिकेट टीम अभी इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरिज खेल रही है और इस सीरिज का पहला मैच इंग्लैंड ने जीत भी लिया है। इस मैच के साथ ही भारत इस श्रृखंला में इंग्लैंड से 1-0 से पिछड़ गया है। लेकिन कल यानी 9 अगस्त से लॉर्ड्स के मैदान में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत के पास श्रृखंला में बाराबरी करने का मौका है।

ऐसे में कहा तो यह भी जाता है की लॉर्ड्स का मैदान भारतीय टीम के लिए हमेशा लक्की रहा है, लेकिन देखने वाली बात यह होगी के इस मैच में क्या होता है।

लॉर्ड्स के मैदान पर अगर भारतीय टीम दूसरा टेस्ट मैच जीत जाती है तो यह इस श्रृखंला में उनके लिए फायदेमंद होगा और वो इसलिए की टीम को एक बार फिर से वापसी का मौका मिल जाएगा।

आपकों बता दे की पहले टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम की और से कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी के अलावा किसी और का बल्ला नहीं चला और यहीं कारण रहा की भारत पहला मैच हार गया। अब दूसरे टेस्ट में मुरली विजय, अजिक्या रहाणे, शिखर धवन, के पास इस मैच में वापसी का अच्छा मौका है।

भारत और इंग्लैंड के बीच वर्ष 2014 में खेली गयी सीरीज के एक मैच में इस मैदान पर मुरली विजय ने की 95रन, और रहाणे ने 103 रन का शानदार प्रदर्शन किया था और अब टीम को फिर इन खिलाड़ियों से उम्मीद है की वो अच्छा प्रदर्शन करें और मैच में वापसी करें। साथ ही टीम को गेंदबाजों से भी यही उम्मीद है की वो भी अच्छा प्रदर्शन करें और टीम को मैच जीताने में पूरा योगदान दें।

जॉन अब्राहम को लेकर फिल्म बनाना चाहता है बाॅलीवुड का ये अभिनेता

इंटरनेट डेस्क।बाॅलीवुड में माचो मैन के नाम से जाने जाने वाले जॉन अब्राहम का अभिनय और उनके काम करने का अंदाज काफी लोगों को पसंद है, उन्होंने अपने करियर में बाॅलीवुड के कई बड़े अभिनेताओं के साथ तो काम किया ही है, इसके अलावा उन्होंने अपने अकेले के दम पर भी कई फिल्मों में हिट कराया है, हाल ही में उनकी फिल्म ;परमाणु रिलीज हुई है और उसमें जाॅन का अभिनय काबिले तारीफ है।

इसके अलावा उनकी एक और फिल्म ;सत्यमेव जयते 15 अगस्त को रिलीज होने वाली है और इस फिल्म में उनके साथ मनोज वाजपेयी नजर आने वाले है, हालांकि मनोज वाजपेयी भी एक्टिंग के मामले में किसी से पीछे नहीं है और उनकी दिले ख्वाहिश है की वो जाॅन अब्राहम को निर्देशित करना चाहते हैं।

;सत्यमेव जयते में मनोज बाजपेयी ने जॉन अब्राहम के काम को देखा है और वो उनके काम की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। उन्होंने कहा की मैं जॉन अब्राहम के काम करने की स्टाइल और उनके डेडिकेशन से काफी प्रभावित हूं और मैं चाहता हूं की जॉन अब्राहम को फिल्म में निर्देशित करू।

मनोज वाजपेयी ने फिल्म ;मिसिंग को प्रोड्यूस किया था जिसे लोगों का प्यार मिला और अब वह डायरेक्शन में भी हाथ आजमाना चाहते हैं। मनोज वाजपेयी ने जाॅन अब्राहम की तारीफ करते हुए कहा की उनमे एक अलग सी बात है। जब वह कैमरे के सामने होते हैं उनकी आंखों की चमक, उनकी बॉडी लैंग्वेज बहुत जबरदस्त होती है और जो उनका किरदार होता है उसमे वो पूरे तरीके से डूब जाते है।

पड़ौसी की बिगड़ी नियत तो युवती के साथ किया ये काम और वीडियो कर…

इंटरनेट डेस्क।दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं से देश में एक बारगी फिर से अपराध के आंकड़ों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है और यही कारण है की चाहे महिलाए हो या फिर बच्चियां घर से निकले में भी संकोच करती है। इधर सरकारें महिला सुरक्षा के दावे करती है तो इधर जो खबरे सामने आती है उनके अनुसार आए दिन ऐसी घटनाए हो रही है। आए दिन देश में दुष्कर्म, हत्याएं, गैंगरेप जैसे मामले सामने आ रहे है। कही पर अवैध संबंधों के चलते हत्याए हो रही है तो कही अपने ही लोग अपनों का कत्ल करने में लगे है।

ऐसा ही मामला सामने आया है पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुढ़ाना कस्बे में जहां एक पड़ोसी द्वारा 23 वर्षीय युवती का कथित तौर पर यौनशोषण करने और उसका वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल किए जाने का मामला सामने आया है।

पुलिस ने इस मामले में बताया की युवती के साथ यौनशोषण और ब्लैकमेल करने के मामले में आरोपी की पहचान टीनू के रूप में की गई है और वह अभीा फरार चल रहा है लेकिन उसकी गिरफ्तारी जल्द ही करली जाएगी।

युवती ने इस मामले में मंगलवार को थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के दौरान युवती ने आरोप लगाया की आरोपी ने उसका यौनशोषण किया और घटना का वीडियो बना कर उसे सोशल मीडिया पर डालने की धमकी दी।इसके बाद पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है और आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *