News That Matters

गुरु की समाधि के पास एम. करुणानिधि हुए पंचतत्व में विलिन, प्रधानमंत्री भी पहुंचे अंतिम विदाई में

इंटरनेट डेस्क। तमिलनाडु के राजनीतिज्ञ कहे जाने वाले एम.करूणानिधि का मंगलवार शाम 6:10 मिनट लंबी बीमारी के बाद देहांत हो गया है। दक्षिण भारत के राजनीति के पितामह एम.करूणानिधि 94 साल के थे। एम. करूणानिधी का जन्म 3 जून, 1924 को हुआ था। करूणानिधि ने अपनी अंतिम सांस अस्पताल में ली। एम.करूणानिधि के निधन की खबर सुनते ही पूरे तमिलनाडु राज्य में शोक की लहर छा गई। राजनीति के इस पितामह ने राजनीति के अलावा साहित्य और सिनेमा जगत में अपनी अमिट छाप छोड़ी। अंतिम संस्कार से पहले दक्षिण के राजनीति के चाणक्य का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शनों के लिए राजाजी हॉल में श्रद्धांज​लि देने के लिए रखा।

एम. करूणानिधि को श्रद्धांजलि देने के लिए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री, फिल्मी जगत की बड़ी—बड़ी हस्तियां और भी कई दिग्गज नेता एम. करूणानिधि को अंतिम विदाई देने के लिए पहुंचे। साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत इस राजनीतिज्ञ गुरू को श्रद्धांजलि देने के लिए सबसे पहले पहुंचे। डीमके के प्रमुख सुप्रीमों की अंतिम विदाई में काफी संख्या में लोग शामिल हुए।

अंतिम यात्रा के बाद पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे व राजनीतिज्ञ के गुरू एम. करूणानिधि को मद्रास हाईकोर्ट की अनुमति के बाद मरीना सागर तट पर उनके राजनीति के गुरू सीएन अण्णादुरै के साथ राजकीय सम्मान के साथ दफनाया गया।

क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में इस भारतीय ने खेली सर्वश्रेष्ठ पारी, रिकॉर्ड आज तक कायम

इससे पहले राजाजी हॉल में अंतिम दर्शनों के लिए रखे एम.करूणानिधि के दर्शनों के लिए उनके चहाने वालों का तांता लग गया। अंतिम दर्शन करने के लिए काफी भीड़ इकट्टी हो गई। भीड़ बढ़ने के साथ—साथ वहां पर भगदड़ मंच गई। भगदड़ में कई लोग घायल हो गए। वहीं, श्रद्धांजलि स्थल पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एम. करूणानिधि के पुत्र एमके स्टालिन व उनकी पुत्री से कुछ देर वार्तालाप की। अंतिम संस्कार के दिन पूरे तमिलनाडु राज्य में छुट्टी घोषित की गई है।

Political-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *