News That Matters

चुनावी समरः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कल छत्तीसगढ़ के दौरे पर

इंटरनेट डेस्क। नवंबर में तीन प्रदेशों में चुनाव है और इनमें राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश शामिल है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के दौरे पर जा रहे है। इस दौरान राहुल वहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे साथ ही वहां कांग्रेस के नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन भी करेंगे। राहुल गांधी का यह दौरा संक्षिप्त होगा और इसके बाद वो अगले दिन जयपुर के दौरे पर आएंगे।

गुरु की समाधि के पास एम. करुणानिधि हुए पंचतत्व में विलिन, प्रधानमंत्री भी पहुंचे अंतिम विदाई में

पार्टी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोपहर में यहां नियमित विमान से पहुंचेगे और उसके बाद वह प्रदेश कांग्रेस के नवनिर्मित कार्यालय भवन का लोकार्पण करेंगे। राहुल गांधी इसके बाद आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत भगत को ध्वज देकर जंगल सत्याग्रह का शुभारंभ करेंगे।

इसके बाद राहुल गांधी वहीं पर मीडिया के लोगों से संवाद करेंगे और उनके सवालों का जवाब देंगे। राहुल गांधी इसके बाद में आमंत्रित चिकित्सा जगत और व्यापारिक प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी पार्टी विधायको, एआईसीसी एवं पीसीसी सदस्यों और मोर्चा संगठनों के प्रदेश प्रमुखों के साथ भी बैठक करेंगे। इसके बाद नियमित विमान से वापस दिल्ली लौट जायेंगे।

आपकों बता दें की मध्यप्रदेश को विभाजित कर नवंबर 2000 में अस्तित्व में आए छत्तीसगढ़ में प्रदेश कांग्रेस का कार्यालय अभी तक आजादी से पहले 1939 में निर्मित जिला कांग्रेस कार्यालय में चल रहा है। इस भवन के लिए भूमि का आवंटन राज्य गठन के समय कांग्रेस की जोगी सरकार ने किया था लेकिन भवन का निर्माण भूपेश बघेल के प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व संभालने के बाद शुरू हुआ।

राहुल गांधी जयपुर में रोड़ शो कर विधानसभा चुनाव का करेंगे आगाज, इन मंदिरों से कर सकते है शुरूआत

गौरतलब है की छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में लगातार तीन बार से पार्टी सत्ता से बाहर है और कांग्रेस इन दोनों ही प्रदेशों में वापस सत्ता में आना चाहती है। इसके लिए चुनावी तैयारियां शुरू हो गई है और राहुल गांधी के इस दौरे से चुनावी शंखनाद हो जाएगा।

Political-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *