News That Matters

भामाशाह कार्ड योजना से राशन की कालाबाजारी भी बन्द हो गयी है :वसुंधरा राजे

जयपुर। राजस्थान में नवंबर में विधानसभा चुनाव है और प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ;राजस्थान गौरव यात्रा निकाल रही है। इस दौरान सीएम अपनी सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश कर रही है। इसी दौरान राज्य सरकार द्वारा जनता के सपनों को साकार करना बताते हुए लोगों का आह्वान किया है और उन्होंने कहा की नए राजस्थान के निर्माण के लिए आप सभी के सहयोग की बहुत जरुरत है। राजे प्रतापगढ़ जिले के धरियावद में विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास के अवसर पर आयोजित सभा में 150 करोड़ रुपये के कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि राज्य में किए जा रहे इन विकास कार्यों से पूरे क्षेत्र की तस्वीर बदलने लगी है और आम जन इसे अनुभव कर रहा है। किसान, युवा, महिला, श्रमिक हर वर्ग इस विकास यात्रा से जुड़ रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा की हमें अगर विकास की रफ्तार को बनाये रखनी है तो मुझे आप सभी के सहयोग की बहुत ज्यादा जरुरत है इस मौके पर उन्होंने बताया की धरियावद क्षेत्र में 35 हजार छह सौ लोगों को उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन का लाभ मिला है, प्रधानमंत्री आवास योजना में 10 हजार आवासों का निर्माण किया जा चुका है एवं मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान में 20 करोड़ रुपये लागत के 1350 कार्य किए गए हैं। उन्होंने कहा कि छोटे किसानों को सम्बल देने के लिए 50 हजार रुपये तक का सहकारी फसली ऋण माफ किया जा चुका है और इसी सीमा में आवश्यकता होने पर नया ऋण भी स्वीकृत किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि गुरुवार को विश्व आदिवासी कल्याण दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। इसमें मंत्री एवं विधायक भी इस दिन होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे तथा इस दिन स्थानीय अवकाश भी घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि भामाशाह कार्ड योजना से राशन की कालाबाजारी भी बन्द हो गयी है और जो लोग इस राशन के हकदार है उनको अपना हक मिलने लग गया है मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षकों की होने वाली नई भर्ती से आने वाले समय में स्कूलों में शिक्षकों की कमी 21 प्रतिशत से घटकर मात्र दो प्रतिशत रह जाएगी। राजे ने लसाडिया में नए महाविद्यालय का कार्य छह करोड रुपये की लागत से जल्द ही कराये जाने की घोषणा भी की है।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *