News That Matters

10 अगस्तः एक क्लिक में पढ़े बड़ी खबरें

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का रोड़ शो मार्ग तय, 13 किलोमीटर की यात्रा कर पहुंचेगे रामलीला मैदान

इंटरनेट डेस्क।शनिवार 11 तारीख को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार जयपुर दौरे पर आ रहे है। राहुल गांधी जयपुर में रोड़ करके राज्य विधानसभा चुनाव आगाज करने आ रहे है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी रोड़ शो के बाद सभा को संबोधित करेगें। शनिवार को जयपुर दौरे से आने से पहले गुरूवार को ही राहुल गांधी का प्रस्तावित रोड़ शो और सभा स्थल तक पहुंचने का मार्ग तय कर दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हवाई अड्डे से जेएलएन से होते हुए 13 किलोमीटर का सफर तय करेंगे सभा स्थल रामलीला मैदान पहुंचेगे।

राहुल गांधी एयरपोर्ट से जवाहर सर्किल, फोर्टिस अस्पताल,टोंक रोड़, गोपालपुरा पुलिया, रामबाग सर्किल, नारायण सिंह सर्किल और रामनिवास बाग होते हुए न्यू गेट रामलीला मैदान यानी कि सभा स्थल पर पहुंचेगे। लेकिन राहुल गांधी के मंदिर दर्शन का अभी कोई खुलासा नहीं हो पाया है। रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी 12 बजे बाद जयपुर हवाई हड्डे पर पहुंचेगे। जयपुर हवाई हड्डे पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का बड़े जोरदार तरीके से स्वागत किया जाएगा। उसके बाद राहुल गांधी रोड़ शो करते हुए रामलीला में सभा स्थल पहुंचेगे।

राहुल गांधी का जगह—जगह स्वागत करने का भी पूरा इंतजाम किया गया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष करीब 3 घंटे के बाद सभा स्थल पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी की इस सभा में प्रवेश करने के लिए पास भी जारी किए गए है। राहुल गांधी की इस सभा में दूसरे जिलों से बड़ी संख्या में कार्यकतों को शामिल होने की जानकारी है। ऐसा अनुमान है कि जयपुर के अतिरिक्त सीकर, दौसा और भी कई जिलों से उनके समर्थक उनका भाषण सुनने आएंगे। राहुल गांधी के दौरे पर आने की सारी तैयारीयों का जायजा प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने पदाधिकारियों के साथ मिलकर लिया। ऐसा मानना जा रहा है कि राहुल गांधी के इस रोड़ शो में लगभग 30 हजार पदाधिकारी और कार्यकत्ताओं के आने की उम्मीद है। राहुल के काफिले में सबसे आगे मोटसाईकिल होगी। उसके बार राहुल गांधी खुली बस में नजर आएगे। उनके पीछे गांड़ियों का काफिला नजर आएगा।

'राजस्थान गौरव यात्रा' पर संकट के बादल, खर्च को लेकर भाजपा अध्यक्ष तलब

इंटरनेट डेस्क।प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ;राजस्थान गौरव यात्रा निकालने में लगी है और पूरे तन मन के साथ चुनावी प्रचार कर रही है लेकिन इसी यात्रा में एक खलल पैदा हो गया है और वो यह की राजस्थान उच्च न्यायालय ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के खर्च को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए भाजपा को नोटिस जारी कर आगामी 16 अगस्त तक अपना पक्ष रखने के निर्देश दिया है।

मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति प्रदीप नंदाजोग की बैंच ने याचिकाकर्ता एडवोकेट विभूति भूषण शर्मा की ओर से यात्रा के दौरान सरकारी धन के उपयोग करने संबंधी दाखिल याचिका की सुनवाई करते हुये यह निर्देश जारी किया है। कोर्ट ने राजस्थान भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी को इस प्रकरण में 16 अगस्त को अपना पक्ष रखने के निर्देश जारी किया है।

याचिका पर सुनवाई के दौरान मुख्य सचिव और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिवक्ताओं ने कोर्ट में अपनी और से सफाई देते हुए बताया की यात्रा के दौरान सुविधाएं उपलब्ध कराने के आदेशों को वापस ले लिया गया है। इस पर न्यायालय ने कहा कि इस मामले की सुनवाई करना जरूरी है।

याचिकाकर्ता विभूति भूषण शर्मा ने भाजपा की ओर से आयोजित की जा रही राजस्थान गौरव यात्रा में सरकारी खर्च पर आपत्ति व्यक्त करते हुये न्यायालय में याचिका दाखिल की थी। इस मामले में मुख्य सचिव, सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव और मुख्य अभियंता को भी पक्षकार बनाया गया है।
आपकों बता दें की कांग्रेस और अन्य दलों की और से राजस्थान गौरव यात्रा को लेकर माइक, टेंट और अन्य सुविधाएं सरकारी खर्च पर सरकारी विभागों द्वारा मुहैया कराने का आरोप लगाया था।

गौरतलब है की राजस्थान में विधानसभा चुनाव नवंबर दिसंबर में है और उससे पहले राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रदेश के सातों संभागों पर राजस्थान गौरव यात्रा निकाल रही है।

इस कप्तान के नाम दर्ज हैं सबसे कम उम्र में विश्वकप की ट्रॉफी उठाने का रिकॉर्ड, चौंक जाओंगे नाम जानकर

खेल डेस्क।दोस्तों, क्रिकेट के मैदान में आए दिन कई अनोखे रिकॉर्ड देखने को मिलते है। क्रिकेट के मैदान में आए किए बल्लेबाज, गेंदबाज कोई ने कोई अनोखा रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल करते है। आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से उस खिलाड़ी के बारें में बताने जा रहे है, जिसने सबसे कम उम्र में विश्वकप की ट्रॉफी उठाने में महारथ हासिल की है। तो आइए नजर डालिए उस कप्तान के बारें में जिसने कम उम्र में ही टीम को विश्वकप की ट्रॉफी दिलाई।

कपिल देव भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व आॅलराउंडर खिलाड़ी है। भारत के इस दिग्गज बल्लेबाज ने कई मैचों में अपनी बल्लेबाजी व बॉलिंग से शानदार प्रदर्शन कर टीम को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया है।कपिल देव ने क्रिकेट के मैदान में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए है। कई रिकॉर्ड तो कपिल के ऐसे है जो आज तक कायम है। भारत के इस खिलाड़ी के नाम सबसे कम उम्र कप्तान के तौर पर विश्वकप की ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है। भारत ने दूसरी बार धोनी की कप्तानी में विश्वकप जीता।

आॅलराउंडर खिलाड़ी कपिल देव ने 1983 में पूर्व विश्व चैंपियन व सबसे धाकड़ टीम वेस्टइंडीज की टीम को फाइनल में हराकर पहली बार विश्वकप जीता था। कपिल देव उस समय टीम इंडिया के कप्तान थे और उनकी उम्र उस समय 24 साल 5 माह 19 दिन थी।

कपिल देव 1983 के विश्वकप में सेमीफाइनल मुकाबलें टीम के लिए एक अविश्वसनीय पारी खेली थी। कपिल देव का वनडे का 175 रन नाबाद बेस्ट स्कोर है। कपिल देव ने वनडे में 225 मैचों में 3783 रन बनाने के अलावा 253 विकेट भी चटकाए है।

अक्षय कुमार ने अपने बेटे के फिल्मों में आने को लेकर दिया बड़ा बयान

इंटरनेट डेस्क।बाॅलीवुड में अभी स्टारकिड्स के डेब्यू करने का एक दौर सा चल रहा है और इस दौर में कई बार खबरें यह भी सामने आई के अक्षय कुमार के पुत्र भी फिल्मों में नजर आने वाले है, लेकिन हाल ही में आई खबरों के अनुसार अक्षय ने इन पर विराम लगा दिया है। अभी हाल ही में श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर और सैफअली खान की बेटी सारा अली खान ने फिल्मों में डेब्यू किया है और इनमें से जाह्नवी की फिल्म रिलीज हो गई और सारा की जल्द ही होने वाली है।

खिलाड़ी कुमार का कहना है कि उनके पुत्र आरव अभी बॉलीवुड में डेब्यू नही करेंगे। आपकों यह तो पता ही है की हाल ही में बोनी कपूर और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर ने फिल्म धड़क से बॉलीवुड में डेब्यू किया है और उनकी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है।

अक्षय कुमार के फैंस की इच्छा है की उनके बेटे आरव बॉलीवुड में डेब्यू करे। अक्षय से जब आरव के बॉलीवुड डेब्यू को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा, वह अभी बहुत छोटा है, उसका मन अभी सिर्फ पढ़ाई में लगता है, मुझे नहीं पता कि वह इंडस्ट्री में आना भी चाहेगा या नहीं। मैं उसके साथ इस बात को लेकर जबरदस्ती नहीं करूंगा।

अक्षय ने कहा की आजकल के बच्चे खुद अपने लिए फैसले लेते हैं और मेरा बेटा भी कुछ अलग नहीं है, एक बार वह मुंबई में अपनी पढ़ाई पूरी कर लंदन में पढ़ाई करने जाना चाहता है। आपकों बता दें की अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' 15 अगस्त को सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली है और उम्मीद है की उनकी यह फिल्म पिछले फिल्मों के रिकाॅर्ड तोड़ेगी।

नौकरी के लिए आई महिला के साथ चार लोगों ने बंद कमरे में किया ये काम, अब तस्वीरें हुई वायरल तो..

इंटरनेट डेस्क।देश में अपराध के आंकड़ों में लगातार बढ़ौतरी हो रही है। आए दिन देश में दुष्कर्म, हत्याएं, गैंगरेप जैसे मामले सामने आ रहे है। कही पर अवैध संबंधों के चलते हत्याए हो रही है तो कही अपने ही लोग विश्वास का गला घोटने में लगे है। कही पर शादी के बहाने से देह शोषण हो रहा है तो कही जबरदस्ती से ये काम किया जा रहा है।

ऐसा ही मामला सामने आया है आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में जहां चार लोगों ने एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

हालांकि पुलिस की माने तो यह घटना मार्च की है लेकिन उस वक्त महिला ने शिकायत दर्ज नहीं करवाई थी। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि एस आर नगर की रहने वाली 28 वर्षीय महिला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है और उसने रिपोर्ट में बताया की उसके साथ मार्च में यह घटना घटित हुई थी और तब उसने इसकी शिकायत नहीं की थी। हाल ही में उसकी तस्वीरें इंटरनेट पर आने के बाद उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

पुलिस उपायुक्त के मुताबिक रिपोर्ट में महिला ने कहा है कि आरोपियों में से एक राज किरन उसे पहले से जानता था। नौकरी का झांसा देकर वो उसे गुंटूर में एक कमरे में ले गया और उसे नशीला पदार्थ मिला हुआ पेय पिलाया जिसके बाद वह बेहोश हो गई और उसके बाद होश आया तो पता चला की चार लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया है।

पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि इस घटना में यह भी सामने आया है की महिला का किरन के साथ वित्तीय विवाद भी चल रहा था और इस मामले में पुलिस दूसरे एंगल से भी जांच कर रही है।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *