वीर्य पीने के फायदे | स्पर्म खाने के फायदे | वीर्यपान:वीर्य पीने के फायदे और नुकसान | Kya Virya Pina Sahi Hai? / About Swallowing Semen

हेलो दोस्तों आज हम फिर से आये है एक और हिंदी का आर्टिक्ल को लेकर और आज का विषय भी बहुत ही अलग होने वाला है और इस विषय पर बात करना बहुत से लोग ताल देते है तो आज के इस आर्टिक्ल का टॉपिक है वीर्य पीने के फायदे  यानि की स्पर्म खाने के फायदे क्या है और इसके नुकसान क्या है । बहुत से लोगो को ये लगता है की स्पर्म खाने के बाद उनको चमत्कारी शक्ति मिल जाती है उनको कुछ फेस पर अजीब सी रौनक देखने को मिलती है , तो किसी को लहता है की स्पर्म में बहुत सारे विटामिन होते है तो किसी को लगता है की वीर्य को  निगल लेने से अलग अलग रोग हो जाते है तो इन सब की सही से जानकारी आपको इस ही आर्टिकल से मिलने वाली है । तो अगर आपको भी इस के रिलेटेड अधिक जानकारी चाहिए तो इस आर्टिकल को सुरु से अंत तक पढ़ लीजिये ।

वीर्य में और क्या – क्या होता है | अपना स्पर्म पीने के फायदे

तो सब से पहले ये देख लेते है की वीर्य यानि की स्पर्म होता क्या है तो अगर हम बहुत ही सिंपल वर्ड में बोले तो सब से पहले स्पर्म ये जब पुरुष अपने लिंग से एक तरल जैसा पदार्थ निकलता है उसको ही सीमन बोलते है और सीमन में सिर्फ दो ही पदार्थ होते है एक हो स्पर्म होता है जो की आपको पता ही होआ उसमे हमारे जीन्स होते है और जो दूसरा तत्व होता है वो होता है सीमान्यल प्लाज़्मा होता है तो ये सीमान्यल प्लाज़्मा का काम ये स्पर्म का हेल्थ सही रहने के लिए और सही से स्पर्म अपने रास्ते में जाने लिए होता है  वाइट या फिर थोड़ा हल्का पीला रंग का होता है तो सीमान्यल प्लाज़्मा में ये 80% पानी होता है ।

वीर्य पीने के फायदे | स्पर्म खाने के फायदे 

तो अभी देखते है की ये वीर्य पीना सही है नही क्या आपने ने गलती से पी लिया या फिर निगल लिया तो क्या आप मर जाओगे या और कुछ होगा तो आप चाय , कॉफी , जूस तो पिया होगा तो ये भी उस तरल के जैसे हो होता है । जब आप वीर्य को पी लेते हो आप जब मुँह में लेते हो तो ये सीधा नॉर्मल खाने के जैसे ही पेट में जाता हाउ फिर पेट में ह्य्द्रोक्लोरिक एसिड के साथ मिल जाता है और बाद में पचन होता है । यानि की स्पर्म खाने के  बाद आपको कोई शक्ति नहीं मिलने वाली है ।

1. मल्टी विटामिन 

बहुत से लोगो को लगता है की स्पर्म ये प्रोटीन और और भी पोषक तत्व से भरा हुआ होता है । बहुत से लोगो को लगता है अगर जयदा बार स्पर्म निकल गए तो कमजोर हो जाते है , कुछ क्वालिटी में बद्लाव आता है तो आपको बता देते है की स्पर्म में कुछ प्रोटीन होता ही नहीं है । कोई भी आपको नुकसान नहीं होने वाला है और सब से जरूरी बात आप सीमन को कभी भी प्रोटीन सप्लीमेंट की तरह ना ही ले । आपको इंटनेट पर लाखो तरिके की सुझाव मिलते है तो आप सही से खुद से चेक क्र लीजिये २। कैलोरीज सर भरपूर ।

भट से लोगो को लगता है की सीमन में बहुत ही जयदा कैलोरीज होती है उसकी वजह से लगता है की अगर वो जयदा स्पर्म को निकलते है तो उनको कमजोरी आ सकती है , उनके शरीर के ऊपर गलत असर पद जाता है तो ऐसा कुछ नहीं है । ये स्पर्म पूरी तरह से लौ कैलोरीज फ़ूड में गिना जाता है 

2. मूड सही यानि की मूड खुश हो जाना ।

तो ये बहुत ही अलग और दिमाग को हिलाने वाला फैक्ट है 2002 में एक अमेरिका में एक 300 लेडीज के ऊपर एक स्टडी हुई थी जिस में जो सीमन जो होता है उसमे ऑक्सीटोसिन हार्मोन होते है इसकी की वजह से कुछ हद तक पॉसिबल है क्यू की ऑक्सीटोसिन एक हैप्पी हार्मोन माना जाता है । आपको जो ख़ुशी जब आप कसरत करते हो , कुछ चॉकलेट खा लेते हो उस वक्त जो आपको फीलिंग मिलती है वही कुछ हद तक फीलिंग आपको कुछ हद तक मिलती है । पर इसके ऊपर 100 % स्टडी नहीं हुई है इसलिए ये कितना सही है ये हम बता नन्ही सकते है 4

4 तनाव से राहत 

जी ये पूरी तरह से सही है की स्पर्म में ऑक्सीटोसिन और प्रोजेस्टेरोन हार्मोन होते है जो की आपका मूड सही करने के लिए होता है पर आप बीलिव नहीं कर सकते हो पर जी सीमन होता है उस में प्रोजेस्टेरोन हार्मोन और बाकि हार्मोन्स की मात्रा बहुत ही कम होती है तो ये स्पर्म खाने के बाद तनाव से राहत मिलना ये सही नहीं होगा ।

5.स्पर्म फेशियल जाने स्पर्म को चेहरे पर लगाने के फायदे

स्पर्म फेशियल जाने स्पर्म को चेहरे पर लगाने के फायदे तो कुछ साइट के अनुसार अगर फेस पर किसी प्रकार की सूजन आती है तो अगर आप ये स्पर्म अपने फेस पर लगाते हो तो फेस की सूजन कम हो सकती है क्यू की स्पर्म में यूरिया होता है जो की सूजन को कम करने का काम करती है . वैसे ही अगर आप आपका फेस भी ड्राई होता है और अगर आपको नेचुरल मॉश्चराइज चाहिए तो आप स्पर्म फेस पर लगा सकते हो .

6.दांत को सफ़ेद करने के लिए .

जी हां कोई कोई लोग मानते है की स्पर्म में जिंक, पोटैशियम, कैल्शियम, फॉस्फेट जैसे तत्व होते है जो की दांत को सफ़ेद करने में मदत करते ही तो जबी आप स्पर्म पीते हो तो थोड़ा बहुत आप मुँह में ही कुछ थोड़ी देर यानि की ३० से ४० सेकंड रखते हो तो बहुत ही फयदा होगा .

7.स्पर्म खाने से प्रेग्नेट होना .

बहुत सारे लोगो को लगता है की स्पर्म खाने से प्रेग्नेट हो जाते है तो ये पूरी तरिके से गलत है स्पर्म खाने के बाद डायरेक्ट आप जूस कैसे पीते हो वैसे ही वो अंदर जाकर पचन होता है . प्रेग्नेट होने के लिए स्पर्म का अंडे को फर्टिल करना होता है उसके बाद ही आप प्रेग्नेट होते है . तोआप जब स्पर्म को निगल लेते हो तो कही पर भी तालकु नहीं होता है तो आप इस डर को भगा दीजिये .

वीर्यपान:वीर्य पीने के फायदे और नुकसान

तो ये थी स्पर्म खाने के फायदे और कुछ नुक्सान तो आपको बात देते है की इस आर्टिक्ल में जो भी जानकारी दी है वो सिर्फ और सिर्फ आपकी जानकारी के लिए है तो इस आर्टिकल को पढ़ क्र आप अपने आप से कुछ भी मत कीजिये । कुछ भी करने से पहले आप अपने डॉक्टर से जरूर सलाह ले लीजिये । आप इस आर्टिकल को पढ़ कर या फिर किसी और आर्टिकल को पढ़ कर ट्रस्ट मत कीजिये क्यू की हर इंसान का शरीर अलग होता है इसलिए आप कुछ से डॉक्टर मत बनिए और इंटरनेट की हर बात का विश्वास मत कीजिये ।

 

Leave a Comment