शरीर फुलाने की दवा | जल्दी मोटा होने के उपाय | दुबले-पतले शरीर को मोटा कैसे बनाएं

हेलो दोस्तों आप सभी का सवागत है हमारे इस नए आर्टिकल में तो आज हम फिर से लेकर आये है एक और अनोखा आर्टिकल को लेकर तो आज के इस आर्टिकल में आपको शरीर फुलाने की दवा कौन सी है , जल्दी मोटा होने के उपाय इसकी आपको यहाँ पर जानकारी यहाँ पर मिलने वाली है । इस ही आर्टिकल में आपको शरीर फूलने की टेबलेट के क्या क्या साइड एफ्फेट है इन दवा को किस तरह से सेवन किया जाता है । दुबले-पतले शरीर को मोटा कैसे बनाएं इसकी जानकारी के साथ साथ इसकी प्राइस क्या है इन सब की जानकारी के साथ साथ आपके सारे सवाल के जवाब आपको यहाँ पर मिलने वाली है तो आप ये आर्टिकल शुरू से अंत तक सही से पढ़ लीजिये ।

शरीर फुलाने की दवा कौन सी है | जल्दी मोटा होने के उपाय

आज कल लड़का हो या फिर लड़की हो हर किसी को अछि बॉडी ये चाहिए ही होती है , पर हर किसी को अच्छी बॉडी ये नहीं मिलती है ये भी सच है । हर कोई बहुत ही आसनी से जल्दी मोटा होने के उपाय क्या क्या है , सेहत बनाने के कैप्सूल कोनसे है इस सब की जानकारी देखते है तो क्या ऐसी दवा का सेवन करना सही है या नहीं वो भी देख लेंगे । यही चीज का फायदा ये अलग अलग कम्पीय ये लेती है जैसे की आपने देखा ही होगा अपने फ़ोन पर या फिर टीवी पर की ये दवा का सेवन कर लीजिए आपका 1 दिन में वजन ये बढ़ जायेगा ।

वजन कम होना ये एक नार्मल बात होने के बाद भी इसका कही ना नहीं असर ये सामने वाले के मन में भी पद जाता है , फिर कॉन्फिडेंस में कमी आना , खुद को ही कम समजना , अपने आप को पीछे करना और कोई कोई केस में तो डिप्रेशन तक जाते है ।

हर्बल वेट गेन कैप्सूल्स | जल्दी मोटा होने के उपाय

सब से पहले हम आपको शरीर को फुलाने वाली दवा को जो की पूरी तरह से प्राकृतिक तत्वों से तैयार हुई है उसकी जानकारी देख लेते है । इस दवा की सब से बेस्ट बात ये है की इस दवा का सेवन करने से बॉडी में चर्बी ये बनने नहीं देता है । इस दवा का सेवन करने से मांसपेशियों और हड्डियों भी बढ़ने लग जाती है और ये दवा पूरी तरह से नेचरल तत्व के आधार पर बनी हुई है उसके कारन इसके कुछ साइड एफ्फेट भी नहीं है और एक अहम् बात ये दवा कोई भी तरह से स्टेरॉयड नहीं है ।

इस दवा का रेगुलर सेवन करने के बाद इम्यूनिटी भी बढ़ने में मदत मिल जाती है और पाचन तंत्र भी सही होने में मदत मिलता है जिस के कारन आप जो भी खाना सेवन करते हो वो अचे से पच जाता है और उसके सारे घटक भी बॉडी में घुल मिल जाते है ।

लाल रक्त कोशिकाएं भी बढ़ने में मदत मिलती है और बॉडी में ऑक्सीजन का लेवल भी बढ़ जाता है जिस के कारन बॉडी ये एक्टिव हो जाती है । इसके आलावा इस शरीर फूलने की टेबलेट के बहुत सारे उपयोग है । अभी बात रही इस दवा की कीमत की तो ये आपको 2000 रूपये के आस पास आपको इसकी 90 गोलिया आसानी से मिल जाती है ।

दुबले-पतले शरीर को मोटा कैसे बनाएं एक्यूमास वेट गेन कैप्सूल्स

एक्यूमास वेट गेन कैप्सूल्स का नाम आपने सुना ही होगा , ये ब्रांड आज से नहीं बल्कि बहुत सालो से जल्दी मोटा होने के उपाय में से ट्रस्टेड एक दवा है । ये भी आयुर्वेदिक दवा होने के कारण इसके साइड इफ़ेक्ट ये बहुत ही कम आपको देखने को मिलते है । इस दवा में गौरख नामक आयुर्वेदिक पौधा ये प्रमुख रूप से किया जाता है । इसके अलाव आवला , अश्वगंधा, शतावरी जैसे अलग अलग तत्व ये मिलाये जाते है जिस के कारन  प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ जाती है , मांसपेशियों का आकार भी बढ़ाने का काम और इस दवा में ऐसी भी तत्व डाले जाते है जिस के कारन भूक बढ़ने में मदत मिल जाती है ।

बात रही इस शरीर फुलाने की दवा कौन सी है इसकी कीमत की तो ये आपको 300 रूपये के अंदर ये 60 गोलिया ये कोई भी ऑनलाइन स्टोर पर मिल जाती है

कनाडा पोषण बल्क गेन मास एंड वेट गेनर कैप्सूल

दुबले-पतले शरीर को मोटा कैसे बनाएं इसके लिए आप ऐसी दवा खोज रहे हो जो की पूरी तरह से शाकाहारी हो और सेहत बनाने के साथ साथ हड्डियों को मजबूत बनाता हो तो ये दवा आपके लिए है । इस दवा का सेवन करने से आपके बॉडी को भी अलग भी एक अलग ही तरह ही पॉजिटिव शक्ति ये प्रदना करता है ।  रोग प्रतिरोधक शक्ति को बढ़ाने के लिए और पाचन तंत्र को ठीक करने के लिए अश्वगंधा कैमोमाइल शतावरी जैसे तत्व ये मिक्स किये जाते है ।

ये दवा का इस्तेमाल ये कोई भी महिला या फिर मर्द कर सकते है और बात रही इसकी कीमत की तो ये आपको करीब 500 रूपये के करीब इसकी 60 गोलिया ये मिल जाती है ।

हर्बल वैली सुपर वेट गेन कैप्सूल | सेहत बनाने के कैप्सूल

हर्बल वैली सुपर वेट गेन कैप्सूल इस के नाम से ही आपको इस प्रोडक का अंदाजा लग सकता है । ये पुरो तरह से आयुर्वेदिक जल्दी मोटा होने के उपाय है और ये स्टेरॉयड दवा नहीं है ये इस दवा की सब से पॉजिटिव बात है उस ही तरह इस दवा में कोई भी तरह का केमिकल का उपयोग ये नहीं किया जाता है जिस के कारन इसके साइड एफ्फेट ये इतने जयदा नहीं होते है ।

अगर आप दुबले-पतले शरीर को मोटा कैसे बनाएं इसके लिए ऐसी दवा खोज रहे हो जो की कोई भी सेवन कर सकता है तो हर्बल वैली सुपर वेट गेन कैप्सूल ये एक बेस्ट ऑप्शन है । इस दवा का सेवन करने से सब दूसरी दवा जैसे पाचन तंत्र सही होने में मदत मिल जाती है , भूक भी बढ़ जाती है , शरीर के अंदर भी ऊर्जा पैदा हो जाती है और ऐसी ही पॉजिटिव रिजल्ट ये आपको देखने को मिल जाते है ।

इस दवा में दालचीनी अर्जुन शतावरी अश्वगंधा औरअमलकी , शतावरी जैसे डाले जाते है जिस के कारन ये शरीर को पॉजिटिव रिजल्ट ये आपको कुछ ही समय में मिल जाता है । अभी बात रही इस सेहत बनाने के कैप्सूल की कीमत की तो ये आपको ऑनलाइन 1200 के आस पास आपको इस दवा के 2 पैकेद ये आपको मिल जाती है ।

हेल्थ केयर ब्यूटी टोन एक्स्ट्रा इफेक्टिव वेट गेन कैप्सूल्स

अगर आप ऐसी शरीर फूलने की टेबलेट खोज रहे हो की जो की काम समय में पोस्टिव रिजल्ट आपको चाहिए तो आप ये दवा का सेवन कर सकते हो । इस दवा का सही इस्तेमाल ये तब ही होगा जब आप सही खुराक का सेवन करते हो उसके साथ ही अगर आप एक्सरसाइज करते हो तो इस दवा का असर ये जल्द होगा ।  इस दवा में भी बाकी दवा जैसे ही अश्वगंधा मुलेठी शतावरी कैमोमाइल औषधियां को मिलाकर ये दवा त्यार की जाती है ।

इस दवा का रेगुलर सेवन करने से शरीर का आकार भी बढने में मदत मिल जाती है और शरीर में ऊर्जा का लेवल भी बढ़ जाता है जिस के कारन भूख जयदा लगने लग जाती है , जयदा खाना सेवन कर लेते हो , शरीर के विकास के लिए जो जरुरी तत्व होते है वो भी बॉडी में अचे से सोक लेने का काम भी इस दवा से होते है ।

बात रही इस जल्दी मोटा होने के उपाय के लिए जो गोलिया है वो आपको 2 हजार के आस पास आपको ऑनलाइन या फिर आपको नजदीगी मेडिकल स्टोर में मिल जाता है ।

Liv 52 | शरीर फुलाने की दवा कौन सी है

हिमालय कंपनी के द्वारा निर्मित ये Liv 52 (सेहत बनाने के कैप्सूल) ये सबसे बेस्ट और ट्रस्टेड दवा में से एक दवा ये मानी जाती है । Liv 52  ये भी आयुर्वेदिक तत्व के आधार पर ये त्यार हुई है जिस के कारन इसके सीरियस साइड एफ्फेट ये आपको बहुत ही कम देखने को मिलते है । इस दवा का रेगुलर इस्तेमाल करने के वजह से भूख ज्यादा लगनेने को मिलती है उसके साथ ही लिवर स्वस्थ रहने में मदत मिलती है ।

बात रही इस Liv 52 (सेहत बनाने के कैप्सूल की कीमत की तो ये आपको 150 रूपये के आस पास आपको मिल जाती है । इस दवा की खुराक ये आपका कंडीशन देख कर तय की जाती है । इस Liv 52 की गोलिया भी पाए कए जाते है और इसका सिरप भी पाया जाता है ।

MuscleXP Vito Fuel Men

इस MuscleXP Vito Fuel Men का निर्माण ये MuscleXP  कंपनी के दौरा होता है तो आप इस दवा की विश्वनीयता परख सकते हो । ये शरीर फूलने की टेबलेट किस तरह काम करती है उसकी अगर बात करे तो ये सेवन करने के बाद टेस्टोस्टेरोन के लेवल में बढ़ोतरी हो जाती है और वो भी पुरीओ तरह से नेचल तरीके से जिस के कारण सेहत बढ़ने में मदत मिल जाती है और आपको पॉजिटिव रिजल्ट ये देखने को मिल जाता है । बात रही इस दवा की कीमत की तो ये इस ब्रांड के प्रोडक आपको 400 रूपये से शुरू हो जाते है ।

Fish Oil Omega-3 | दुबले-पतले शरीर को मोटा कैसे बनाएं

अगर आपने इस से पहले कभी भी शरीर फुलाने की दवा कौन सी है ऐसा सर्च किया होगा तो आपने Fish Oil Omega-3 का नाम तो जरूर ही सुना होगा । सेहत और वजन बढ़ाने के लिए  फिश आयल ओमेगा 3 फैटी एसिड ये तत्व ये बहुत ही जरूर होते है जो की अगर आपका आहार ये संतुलित नहीं हुआ तो डॉक्टर आपको ऐसी दवा का सेवन करने की सलाह के दे सकते है ।

फिश आयल ओमेगा 3 फैटी एसिड में डीएचए और ईपीए नामक तत्व ये बहुत बड़े मायनो में पाया जाता है जिस के कारन सेहत बनने में मदत मिलती है । बात रही इस की प्राइस की तो ये प्रोटीन के साथ साथ फ्री में कभी कभी मिल जाता है पर असल कीमत की बात करे तो ये आपको 600 रूपये के आस पास मिल जाती है और अलग अलग ब्रांड की कीमत ये अलग हो सकती है ।

शरीर फुलाने की दवा के दुष्प्रभाव 

तो चलिए अभी तक हमने आपको शरीर फुलाने की दवा कौन सी है , जल्दी मोटा होने के उपाय क्या है और इस ही रिलेटेड हमने बाकी भी जानकारी देख ली पर अभी सब से जयदा पूछने वाला सवाल शरीर फुलाने की दवा के दुष्प्रभाव क्यां क्या है । तो कोई भी दवा का सेवन करने से पहले वो चाहे आयुर्वेदिक हो या केमिकल से बनी हुई हो आपको डॉक्टर की सलहा लेने के बाद ही कोई भी दवा का सेवन ये करना चाहिए ।

डॉक्टर को ही सही से पता होगा की आपके लिए किस दवा का कितना खुराक ये सही होगा । ये सच है की स्टेरॉयड लेने से कुछ ही दिनों में आपको बेहतरीन रिजल्ट ये देखने को मिल जाता है पर किस कीमत पर ये भी सोचना जरुरी है क्यू की आपने भी तो आये दिन सुना ही होगा ये ये स्टेरॉयड लेने से 21 साल में दोनों किडनिया खारब हो गए तो ये सब कुछ सच है । हर चीज की कीमत होती है जिस के कारन शार्ट कट ये कुछ समय के लिए फायदा दे सकता है पर अंत में नुसकान ही देती है जिस के कारन अगर आप नेचरल तरीके का साहरा लेते हो ऐसे  साइड एफ्फेट आपको नहीं देखने को मिलते है ।

इसके आलावा भी आज कल मार्किट में हर एक चीजे के कुछ नकली कॉपी ये मिल रही है जो की पूरी तरह से सेहत के लिए हानिकारक है । इसलिए कोई भी दवा का सेवन करने से पहले उसकी विश्वनीयता की जांच कर लेनी होगी ।

क्या बॉडी बनाने के लिए कैप्सूल खाना जरूरी है ?

तो अभी सवाल आता है की आखिर ये आपको बॉडी बनाने के लिए कैप्सूल खाना जरूरी है ? तो इसका जवाब है नहीं भी और हां भी अगर आप सही से आहार ले रहे हो , सही से अपनी दिनचर्या को फोल्व कर रहे हो , कसरत , योगा सब कुछ सही से कर रहे हो और आपको कोई बिमारी नहीं है तो आप इस में भी पॉजिटिव रिजल्ट ये मिल जाता है ।

अभी बात रही आप किस कंडीशन में शरीर फूलने की टेबलेट या फिर जल्दी मोटा होने के उपाय करना है तो आपको अपने आहार से सही पोषक तत्व ये नहीं मिल रहे है । कुछ कुछ लोग सही से आहार नहीं लेते है कुछ कुछ चीजे पसंद ही होते है या फिर वो खाते ही नहीं है तो पोषक तत्व की कमी नीर्माण हो जाती है और उस ही वजह से सेहत पर डायरेक्ट असर पड़ता है तो उस कंडीशन में भी डॉक्टर जल्दी मोटा होने के उपाय के तोर पर ऐसी गोली सेवन करने के लिए कह सकते है ।

तो ये थी शरीर फुलाने की दवा कौन सी है , जल्दी मोटा होने के उपाय और इस ही रिलेटेड हमने सेहत बनाने के कैप्सूल क्या है इसकी जानकारी देखि है तो आपकप बता देते है की इस आर्टिकल में आपको जो भी जानकारी देखि है वो सिर्फ और सिर्फ आपकी जर्नल जानकारी के लिए ये आर्टिकल लिखा है तो आप सिर्फ ते आर्टिकल को पढ़ कर या फिर इंटरनेट का कोई और वीडियो या फिर आर्टिकल को पढ़ कर खुद से कोई भी दवा का सेवन या फिर नुस्खा अपनाने से पहले डॉक्टर की उचित सलाह ले लीजिए फिर ही कोई भी दवा का नुस्के का सेवन कीजिये ।

 

Leave a Comment