हाइट बढ़ाने की दवा पतंजलि | हाइट बढ़ाने की दवा कैप्सूल मेडिसिन पाउडर| हाइट बढ़ाने की दवा का नाम

हेलो दोस्तों तो आज हम आपको जानकारी देने वाले है आज कल बहुत पूछेँने वाला सवाल और वो है हाइट बढ़ाने की दवा का नाम तो आप सभी तो तो पता है आज कल के बाचो में हाइट बहुत ही कम बढ़ती है इसके बहुत अलग अलग कारन हो सकते है अगर आप भी इस ही से जुज रहे है तो आपके लिए खुश खबर है क्यू की हाइट बढ़ाने की दवा पतंजलि ने बाजार में निकली है तो आज के इस आर्टिकल में ये पतंजलि की हाइट बढ़ाने की दवा काम करती है भी या नहीं इसके कोई साइड इफ़ेक्ट है या नहीं इसमें इसका कितना उपयोग करना चाहिए और बाकि की सारी जानकारी आपको इस ही आर्टिकल में मिलने वाली है तो फिर बने रहिये और अंत तक पढ़ लीजिये

१.अश्वगंधा टेबलेट हाइट बढ़ाने की दवा

जी हां अपने तो अश्वगंधा का नाम तो सुना ही होगा अश्वगंधा में आप जितना जानते हो उस से बहुत जयदा पोषक तत्व होते है और इस की कीमत देखि जाये तो ये सिर्फ आपको बाजार में या फिर अमेज़न पर १३५ से १५० के बीच में मिल जायेगा .

आपको तो पता ही होगा हमारी हाइट बढ़ाने के लिए ाची नीद आना कितना जरुरी है और आज कल के बचे तो रात को देर देर रात को जागते होते है इसलिए ही अगर आप ये अश्वगंधा टेबलेट देते हो फिर उनको नीद आने को आसानी होती है. और है नीद आने से सिर्फ आपको हाइट बढ़ाने में ही मदत नहीं मिलती बल्कि इस से आपका दिमाग भी तेज होता .

और है इस को डायरेक्ट लेने से पेहेले आप एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर लेना और है वैसे तो ये हाइट बढ़ाने की दवा सिर्फ दिन में १ बार इस टैबलट को लेना है

पतंजलि अश्वगंधा चूर्ण

जी हां आपकी हाइट नहीं बढ़ाने का एक कारन आपका हाजमा भी हो सकता है बहुत से ंबाचे ये आज कल बहार का खाना यानि बर्गर , पिज़्ज़ा खाते है उस से हाजमा बिघड जाता है और हाइट बढ़ाने के लिए सही हाजमा होना बहुत जरुरी है. अगर आपको भी यही दिकत है तो आप पतंजलि अश्वगंधा चूर्ण हाइट बढ़ाने की दवा का प्रयोग कर लीजिये.

अगर आपको ये ख़रीदना है तो आपको ये अमेज़न या फिर घर के आस पास के पतंजलि के स्टोर में भी आसानी से २५० रुपए में मिल जायेगा.पतंजलि अश्वगंधा चूर्ण बहुत से ऐसे तत्वा होते है जिस से हमरे अंदर के जो केमिकल होते है जो डायरेक्टली हाइट बढ़ाने को मद्त करते है उन केमिकल को बढ़ाने को मदत करता है.

पतंजलि शुद्ध शिलाजीत

तो आपने अभी तक पतंजलि शुद्ध शिलाजीत का नाम बहुत बार सुना ही होगा अगर आपकी भी हाइट नहीं बढ़ रही है तो उसका एक और कारन हो सकता है और वो है हाड़िया कमजोर होना बहुत बार बाच्ये पोषक खाना नहीं खाते है इसलिए उनकी हड़िया कमजोर हो जाती है और इसलिए उनकी हाइट नहीं बढ़ पाती है.

अगर आप पतंजलि शुद्ध शिलाजीत इस्तेमाल सही से करते हो और इस के साथ साथ सही खाना खाते हो तो आपको जरूर मदत मिलती है और हां इसको भी लेने से पेहेले आपको डॉक्टर की सलाह मान लेनी चाहिए और इस पतंजलि शुद्ध शिलाजीत का प्राइस भी २२० है ये आपको बाजार में आपको आसानी से मिल जायेगा.

पतंजलि पावर वीटा मिल्क

आपने तो अभी तक बाजार में मिलने वाला बोर्नविटा जिसे पॉवडर का तो इस्तेमाल किया होगा तो आप ही बताओ आपको कुछ फरक देखा तो इसका लगभग सभी लोगो को जवाब होगा नहीं क्यू की उसमे सिर्फ चॉकलेट पावर होता है टीवी में या फिर एड्स में हाइट बढ़ाने का दवा करते है पर असल में इनका कोई इस्तेमाल नहीं होगा.

बहुत से बाचो को बचे दूध नहीं पीते है तो अगर आपके साथ भी ऐसा भी होता है तो आप पतंजलि पावर वीटा मिल्क पावर का इस्तेमाल करे इस से दूध भी स्वादिष्ट हो जाता है और इस में बहुत सारे खनिज तत्व मिले हुए होते है और इस में १००% कोई भी केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया और पतंजलि पावर वीटा मिल्क ये पूरी तरह से हर्बल और आयुवैदिक है.

बच्चों दूध पिने में मजा ए इसलिए आपको इस पॉवडर में कुछ कुछ चॉकेलट के पीस भी देखने को मिलते है तो आप उन पीस को कुछ जयदा तोड़िये मत जैसे है वैसे ही दूध में दाल दीजिये और इस की अगर हाइट बढ़ाने की दवा की कीमत देखि जाये तो आपको ये आसानी से १९० में मिल जायेगा .

और आपको हम बताना चाहते है की हाइट बढ़ाने की दवा अल्वा भी हमारी हाइट बढ़ा सकती है . उसके लिए कुसग टिप्स दिए है उसको फोल्व करे

१. सब से पेहेये काम से काम ८ घंटो की नीद ले और हो रात को बहुत देर तक जागे नहीं जल्दी सोये और जड़ली उठे .
२.सिर्फ घर पर पड़े मत रहिये बहार कम से कम रोज १ घंटा वाक पर जाये.
३. अगर आप दूत नहीं पीते तो आज से ही पीना सुरु कर लीजिये
४. रोज सूर्यनमस्कार करे
५.बहार कुछ हैवी खेल खेलना सुरु कर दीजिये जैसे की क्रिकेट, फुटबॉल
६.अगर हो सकता है तो घर पर एक लटकने के लिए सलिया का इंतजाम कर लीजिये.
७. अपना आहार ये पोषक रखिये
८.रस्सी कूदना ये खेल बहुत ही लाभ दायक मांना जाता है तो आपको जितना हो सकता है उतना रस्सी कूद ये खेल खेलिए .
९.कोई ाच्य तेल से अपने शरीर को मालिश कर लीजिये
१०. अगर आपको लगता ही की आपकी हाइट बहुत ही कम है तो एक बार डॉक्टर की सलाह लीजिये.

क्या पतंजलि प्रोडक्ट से हाइट बढ़ सकती है क्या ?

तो इसका जवाब हां भी है ऊपर ना भी है क्यू की ये कोई चमत्कारी दवा नहीं है ये हाइट बढ़ाने की दवा आपके शरीर को मदत करती है और ऐसा भी नहीं है की आपने १० दिन ये दवा खाली और आप उमेद करे की आपकी हाइट १ मीटर बढ़ जाएगी.
१.कभी भी आपको कोई भी दवा ये डॉक्टर से पूछ कर ही लेनी चाहिए और हां सिर्फ दवा लेने से पूछ नहीं होगा आपको बाकि सारे काम भी यानि आपको रोज ८ घंटो की नींद लेनी होगी आपको बर्गर पिज़ा छोड़कर हेल्ती खाना खन्ना होगा.
२.आपको रोज कसरत या फिर योग तो क करना ही होगा और वो भी जो हाइट बढ़ाने के लिए है वो ही करना होगा क्यू की अगर हम स्वासन करते है तो उसका कुछ भी फयदा नहीं होगा और आपको कोनसे योग करने हे इसकी भी जानकारी हम देने वाले है तो आप बने रहिये.
३.और सब से मैंन बात आगर आपको सच में हाइट बढानई है तो अगर आपको किसी भी तरह का नशा करते हो तो आप तुरत छोड़ दीजिये

लंबाई बढ़ाने के लिए योगासन 

लंबाई बढ़ाने के लिए योगासन और हाइट बढ़ाने की दवा का नाम
तो जैसा की हमने आपको कहा था की अगर आपकी हाइट नहीं बढ़ा रही है तो आपको कुछ योगसन करने होंगे तो उस में से कुछ आपको हम बताने वाले है.

१.ताड़ासन

ये सब से आसान लंबाई बढ़ाने के लिए योगासन है इस में आपको सिर्फ दोनों पेर फैलकर खडे होना है फिर आपके दोनों हात आपके सर के ऊपर लेकर दोनों हात मिला लेने है और हात और पेर सीधे होने चाहिए .एकबार हात और पेर सीधे होने के बाद आप अपने पेर की जो ेडिया होती है उनपर अपना सारा वजन दाल दीजिये और हो सकता है उतना अपनी बॉडी को स्ट्रेच कर लीजिये.

2.शीर्षासन

शीर्षासन ये आसान थोड़ा मुशिकल है पर अगर आप इस को एक बार सिख लो तो आपको इस आसान से बहुत सारे फायदे हो सकते है. तो चलिए देखते है शीर्षासन कैसे किया जाता है.

१ अगर आप सुरवात ही कर रहे हो तो आप मुलायम बेड का इस्तेमाल कीजिये और दिवार के पास भी रहिये क्यू की शुरुवात में ही आप बिना सहारे नहीं कर सकते.
२. तो सब से पेहेले आप वज्रासन में बैठ जाइये और फिर अपना सिर ये जमींन पर टिका लीजिये अपने सिर को अपने हात से सहार दे अगर कोई भी दिकत अति है तो वह पर ही आसान छोड़ दीजिये.
३.एकबार अपने सीर को हात से सहारा देने के बाद अपने पेर धीरे धीरे ऊपर उठा लीजिये शुरुवात में आपको हो सकता है उतना ही ऊपर उठा लीजिये फिर एक बार आदत होने के बाद आप अपने दोनों पेर ऊपर उठा सकते हो.
४.इस पोज़ में आपको १० से २० सेकंड रहेना है और धीरे धीते सास लेनी है .
५. अगर आपको शुरुवात में दिकत आती है तो किसी को पेर उठाने के लिए और बैलेंस बनाने के लिया बोल सकते हो.

इन सारे आसान के अलावां भी बहुत सारे आसान है जैसे की सर्वांगासन,हलासन,चक्रासन,पश्चिमोत्तानासन और भी बहुत से है तो आप उन आसान को भी कर सकते है.
,

हाइट बढ़ाने के कैप्सूल: Height increase capsule

अगर आपको हाइट बढ़ाने के कैप्सूल की जानकारी चाहिए तो आप निचे जो कैप्सूल के नाम है उनको देख सकते है ये पूरी तरह से आयुर्वेदिक है ऐसाये हाइट बढ़ाने की दवा बनाने का दावा है.

१ Dr. ayurveda height increaser ayurvedic कैप्सूल्स

इस दवा में आपको अलग अलग आयुर्वेदिक तत्वा मिलते है और इस में अश्वगंधा शतावरी गोखरू विदारीकंद इन जैसे नेचुरल वसतु का उपयोग किया है और है इसका इस्तेमाल करना भी बहुत आसान है आपको ये हाइट बढ़ाने की दवा बनाने का दावा सोने से पेहेले दूध के साथ लेना है और ाचा रिजल्ट पाने क लिए ३ महीने आपको इस दवा को लेना होगा

इसके आल्वा भी ये कुछ दवा है

UP original herbal height growth

Height top capsules

तो ये थे बच्चों की हाइट बढ़ाने की दवा की कुछ जानकारी और हां ये दवा सिर्फ बच्चों के लिए नहीं है अगर आप बड़े इंसान भी हो आप इन दवा का इस्तेमाल कर सकते हो.ये आर्टिकल का मकसद आपको कुछ जानकारी देने का है अगर आपको भी हाइट बदानी है तो आप एकबार सही इंसान से जानकारी के लीजिये

Leave a Comment