कॉल बॉय किसे कहते हैं | कॉल बॉय का हिंदी अर्थ | call boy meaning in hindi translation

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है हमारे इस नए आर्टिकल  में तो आज के इस आर्टिकल में आपको एक और अनोखी जानकारी मिलने वाली है जिस में आपको कॉल बॉय किसे कहते हैं इसकी तो आपको डिटेल में जानकारी यह ओर मिलने ही वाली है उसके साथ ही आपको call boy meaning in hindi translation यानि की कॉल बॉय का हिंदी अर्थ क्या है इस सब की जानकारी के साथ साथ आपको बाकी की इस से रिलेटेड की सारे सवाल के जवाब आपको पर मिलने वाले है तो आप ये आर्टिकल शुरू से अंत तक पढ़ लीजिये ।

कॉल बॉय क्या होता है – Call Boy Kya hota hai .

कॉल बॉय का हिंदी अर्थ समजना बहुत ही आसान है आप इस वर्ड को पढ़ कर ही समज सकते हो तो कॉल बॉय ये एक सर्विस है जैसी की डॉक्टर , प्लम्बर , सुतार वैसे ही कॉल बॉय एक सर्विस है । जहा पर लड़किया अपने मनोरजन के लिए अपने घर पर बुला लेती है और कुछ भी करवा लेती है । ये कोई रिलेशन नहीं होता है ये सिर्फ और सिर्फ कुछ घंटो के लिए बुलातीं है और उस काम के लिए कॉल बॉय को पैसे मिलते है ।

अगर आप इस कॉल बॉय वर्ड को एक एक कर के देख लेते हो तो भी आपको बहुत ही आसानी से समज सकते हो तो कॉल बॉय में से कॉल का मतलब ये होता है किसी को बुला लेना और इस ही तरह आप बॉय का मतलब देखते हो तो लड़का , एक आदमी है । आप जब ऑफिस में जाते हो वह पर भी आपने सुना होगा की वह पर ऑफिस बॉय से वो पेपर ले लो वैसे ही ये कॉल बॉय भी है ।

जिगोलो क्या होता है ? Gigolo kya hota hai .

अभी आपके दिमाग में आया ही होगा की और आपने किसी किसी के मुँह से सुना भी होगा की तुम जिगोलो में ज्वाइन हो जाओ तो आपको बता देते है की जिगोलो और कॉल बॉय ये दोनों का अर्थ एक ही है । तो आपको कंफ्यूज होने की कोई जरुरत नहीं है । नाम बदल लेने से कोई जॉब का प्रोफाइल बदल नहीं जाता है और ये कॉल बॉय को जिगोलो कहने का एक और कारन है और वो है बहुत लोगो को में call boys में जॉब करता हु ये बताने में शर्म आती है तो उस को ही हाई प्रोफाइल लगने के लिए जिगोलो ये शायद उत्पन हुआ होगा ।

कॉल बॉय बंद करके पैसा कमाया जा सकता है?

अभी सब से जरुरी सवाल की क्या कोई कॉल बॉय का जॉब ज्वाइन कर के हजारो , लाखो रूपये कमा सकता है या नहीं । अगर आप भी ये सोच कर call boys में शामिल होना चाहते है तो आपके लिए बहुत बड़ी बुरी खबर है ये call boys जैसा कोई भी जॉब नहीं होता है जी हां ये पूरा का पूरा एक स्कैम है । हमारा देश में हर किसी को बड़ा आमिर आदमी बनाना है पर उसके लिए मेहनत करना नहीं चाहता है तो इस कंडीसन का फयदा ये स्कैम करने वाले लोगो ने पूरी तरह उठा लिया है वो कैसे आगे बता देते है ।

तो ये स्कैम करने वाले लोगो ने मार्किट में ऐसी जिगोलो की जॉब को लेकर हवा बना ली है जिस को सुन कर अचे अचे पड़े लिखे इंसान की मन भटक जाये तो वो ऐसे खबर फैला देते है की आप एक महीने में लाख रुपये कमा सकते है जिस में आपको कुछ जयदा नहीं करना होगा कुछ ही घंटो का काम होता है और तुरंत पेमेंट , आमिर घर की लड़कीओ के साथ मस्ती करने का मौका मिल जायेगा , अमीरो वाली लाइफ स्टाइल आपको मिल जाएगी ऐसा अगर कोई सुन लेगा तो वो तुरंत ही जॉब ज्वाइन करने के लिए हां बोल देगा और इस जॉब के लिए कोई डिग्री की भी जरुरत नहीं होती है इसलिए इस स्कैम में अनपढ़ लोग ये जयदा फस जाते है ।

इस ही बीच में वो कहते है की अगर जॉब में ज्वाइन होना है तो सब से पहले इतने इतने हजारो रूपये जोइनिंग फीस के नाम पर देनी होगी तो जॉब की प्रोफाइल को देख कर इतने पागल हो जाते है की बिना कुछ सोचे पैसे जमा कर लेते है फिर बाद में कभी कॉल भी नहीं आता है और बाकी का कुछ होता नहीं है ।

Also read Free Mein Call boy Job kaise karen

यदि आपके पास जिगोलो जॉइनिंग का मैसेज आए तो क्या करें

अभी तो बहुत कड़े नियम आ गए है जिस की वजह से फोन पर Call Boy में ज्वाइन होने के लिए मेसेज आते थे वो तो अभी काफी हद तक बंद हो गए है पर अभी व्हाट्सअप पर मेसेज आते है तो आपको सब से पहले ये सारे मेसेज स्कैम ही होते है ये आपको ध्यान में रखना है चाहे फ्री में ही क्यू ना वो जिगोलो जॉइनिंग का वादा कर रहा हो क्यू की ऐसे ना वैसे सामने वाला आपके साथ स्कैम करने के लिए ही बैठे है ये समज लीजिये ।

ये मेसेज अगर आपको आते है तो आपको सब से पहले आपकी डीटेल नहीं देनी है और जल्दी से ब्लॉक कर के आपको इग्नोर कर लेना है ।

gigolo life

तो चलिए अभी हम देख लेते है की आखिर ये gigolo life कैसी होती है तो एक न्यूज़ रिपोर्ट के अनुसार gigolo life ये इतनी भी आसान नहीं होती है । इस जॉब में आपको पैसे तो मिल जाते है पर इस में आपके साथ घिनोने काम होते है हम यहाँ पर बता नहीं सकते है और आपको इस काम के पैसे मिल जाते है इसलिए आप कुछ बोल भी नहीं सकते हो । आपको जैसे बोला जाये वैसे ही करना होगा इसके साथ साथ जान लेवा रोग होने का भी दर रहता है उसके साथ ही आप समाज में सिर उठा कर बोल नहीं सकते हो ।

तो ये थी कॉल बॉय किसे कहते हैं , call boy meaning in hindi translation क्या है और ऐसे ही gigolo life की जानकारी दी है तो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा और आपको और क्या जानकारी चाहिए आपके क्या सवाल है तो आप हमको निचे कॉमेंट कर के बता सकते हो ।

1 thought on “कॉल बॉय किसे कहते हैं | कॉल बॉय का हिंदी अर्थ | call boy meaning in hindi translation”

Leave a Comment