पुत्र प्राप्ति के लिए हमें क्या खाना चाहिए | लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए

हेलो दोस्तो आप सभी का सवागत है हमारे इस नए ब्लॉग में तो आज हम फिर से लेकर आये है एक और अनोखी जानकारी को लेकर तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको पुत्र प्राप्ति के लिए हमें क्या खाना चाहिए इस की आपको बहुत ही डिटेल में जानकारी देने वाले है उसके साथ ही लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए , पुत्र प्राप्ति के लिए नारियल का बीज कब खाना चाहिए या नहीं इस सब की जानकारी के साथ साथ आपको बाकी की इस ही विषय के रिलेटेड आपके अलग अलग सवाल का जवाब आपको यही पर मिलने वाली है तो आप ये आर्टिकल सुरु से अंत तक पढ़ लीजिए ।

तो सब से पहले हम एक बात क्लियर कर देते है की हम इस आर्टिकल से कोई भी लिंग भेद को बढ़ावा नहीं दे रहे है जी हां ये आज का समय में लड़का हो या फिर लड़की हो वो समान ही है जी हां आज के समय में लड़की ये पराया धन है ऐसा अभी भी आपको लगता है तो आपको अपने विचारो को फिर से बदलना होगा ये पुराने जमाने के विचार आपको कही आगे लेकर नहीं जाने वाले है ये आप अचे से समज लीजिये ।

पुत्र प्राप्ति के लिए हमें क्या खाना चाहिए

आज कल सरकार के दवारा इतना प्रचार करने के बाद भी आज के इस समय में भी लोग पुत्र प्राप्ति के लिए लगभग जो भी तरीका हो उसका इस्तेमाल ये कर के देखते है जिस में हाकिम की कोई दवा का उपयोग कर सकते है या फिर विभूति खा लेते है या फिर दादी का पुरांना नुस्खाः अपना सकते है और यही तक सिमित नहीं है कुछ कुछ लोग लिंग चेक कर देते है वैसे आपको बता देते है की भारत में लिंग की जांच करना ये गैरकानूनी है और इसके लिए आपको सजा भी मिल सकती है तो आप इन सब चीजों से दूर ही रहिये ये हम आपको आर्टिकल के शरुवात में ही बता देते है ।

 लड़का पैदा करने के लिए किस प्रकार की चीजों को खाना चाहिए

आप ये आर्टिक्ल को पढ़ रहे हो तो जाहिर सी ही बात है की आपको लड़का ही चाहिए और उस कारन से ही आप पुत्र प्राप्ति के लिए हमें क्या खाना चाहिए ये आर्टिकल को पढ़ रहे हो तो आपको बता देते है की सिर्फ कुछ फल खाने से इतना प्रभाव नहीं पड़ता है सिर्फ आपको हलाकि से मदत मिलती है अगर आप कुछ स्पेसिफिक डाइट अगर लेते हो तो कुछ फरक पड़ता है ऐसा लोग कहते है वो अभी हम आगे इसमें क्या सच है या नहीं वो देख लेते है ।

लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए

लड़का पैदा करने के लिए खास कर के जो खट्टे फल होते है जैसे की संतरा होता है ऐसे फलो का सेवन करते है तो ऐसा कहा जाता है की लड़का पैदा हो सकता है । और जिन महिलाओ को कुछ खट्टे खाने की फीलिंग आती है उनको आम तोर पर लड़का ही पैदा होता है ।

हम अगर संतरे की बात करे तो इस फल में  विटामिन सी की मात्रा ये भरी हुई रहती है इस के कारन सब से पहले बॉडी के अंदर जो प्रतिरोधक शक्ति होती है उसको बड़ा देता है ये जो संतरे है उसको आप ऐसे भी खा सकते हो पर अगर आप इसका रस निकला कर देवन कर लेते हो तो आपको और बेहतर रिजल्ट ये मिल जाता है ।

आपको ये बात क्लियर कर देते है की हमने आपको बोल दिया की इस से लड़का पैदा होता है तो ऐसा नहीं करना है की पूरा दिन सिर्फ संतरे का ही सेवन करने लग जाओ तो एक दिन में अगर आप एक संतरा भी सेवन कर लेते हो तो आपको बेहतर ये रिजल्ट ये मिल जाता है । अगर जयदा कुछ सेवन कर लिया तो कुछ और बीमारी हो सकती है ।

क्या लड़का पैदा करने के लिए नमकीन चीज खानी चाहिए? क्या नमकीन चीज लड़का पैदा करने में सहायक होती है।

अगर हम आपने बड़ो की बात माने तो उनका ये कहना था की अगर कोई भी महिला ये अपने आहार में नमकीन का सेवन कर लेती है तो उसको लड़का होने का चास ये और बढ़ जाता है तो इस लिए आप सही प्रामण में आप सेवन कर सकते हो पर एक बात याद रखिये कोई भी चीज का अति सेवन नहीं करना चाहिए ।

इसके साथ ही अगर आप आपने आहार में सोडियम और पोटेशियम युक्त चीजों का सेवन कर लेते हो तो आपको बहुत जयदा फयदा ये हो सकता है उसेक लिए आप नमकीन भोजन का सहार ले सकते हो क्यू की ऐसे खाने में ये तत्व ते भरपूर पाए जाते है । आपको ये नमकीन जयदा नहीं खाना चाहिए क्यू की प्रेग्नेंट होने के बाद अगर हद से जयदा सेवन कर लेते हो तो आपको ब्लड प्रेशर की दिकत हो सकती है तो आप भी डॉक्टर की सलाह लेकर ही कुछ भी सेवन कीजिये

बेटी की प्राप्ति के लिए क्या खाना चाहिए

तो चलिए अगर आपका विचार ये बदल गया है तो आप बेटी की प्राप्ति के लिए क्या खाना चाहिए इसकी भी थोड़ी चर्चा ये कर ही लेते है समुद्री भोजन, डिब्बाबंद सॉफ और सॉस का सेवन अगर आप कर लेते हो तो आपको लड़की होने का चास ये और भी बढ़ जाता है ।

गर्भावस्था में कद्दू खाने के फायदे।Pumpkin increases the chances of getting a s

ये जो छोटे छोटे कद्दू के बीच होते है उस में जस्ता, मैग्निशियम, आयरन और विटामिन जैसे तत्व ये भरपूर पाए जाते है जिस के कारण से गर्भाशय को पोषक तत्व ये मिल जाते है जिस के कारन से एक हद तक पुत्र प्राप्ति होने में मदत भी मिल जाती है ।

तो ये रही पुत्र प्राप्ति के लिए हमें क्या खाना चाहिए , लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए इसकी जानकारी तो आपको बता देते है की  ये जो ऊपर के तरीके है वो हमने इंटरनेट पर रिसर्च कर के और लोगो की राय ले कर हमने ये जानकारी लिखी है तो ये कितनी सच है इसकी हम कोई ही गारंटी नहीं देते है और हमारी पर्सनल जानकारी के अनुसार ऐसे कोई भी चीज खाने से कोई फरक ये नहीं पड़ने वाला है जी हां और ऐसे कोई चीज खाने से जेंडर ये चेंज होना थोड़ा मुशिकल है तो आप ऐसे कोई भी तरीके मत इस्तेमाल कीजिये इस से और आपको और आपके बचे को नुसकान हो सकता है ।

पुत्र प्राप्ति के लिए क्या करें – संतान प्राप्ति के लिए उपाय | वैज्ञानिक तरीको से पुत्र प्राप्ति के उपाय – how to born baby process. putr prapti ke upaye

तो ऐसे कुछ खाने से पुत्र प्राप्ति नहीं हो सकती है ये हमने देख लिया तो अभी हम जान लेते है की ऐसा कोई सइंटफिक तरीका है क्या जिस से लड़का हो सकता है तो जी हां ऐसे एक नहीं बाल्की तीन तीन तरीके है जिस में आईवीएफ , जी आई एफ टी , जेड आई एफ टी  जैसे जो मोर्डर्न तकनीक है उसका सहारा ले सकते हो । अगर हम बहुत ही सिम्पल शब्दों में ये कैसा वर्क करता है इसकी हम बात करे तो महिला के अंडाणुओं ये बहार निकाला जाता है और उस को पुरष के जो शुक्राणु होते है उसको फ़र्टिलाइज़ कर के फिर से महिला की बॉडी में डाला जाता है ।

तो ये थी पुत्र प्राप्ति के लिए हमें क्या खाना चाहिए , लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए ये सब कुछ असल में काम करता भी है या नहीं अगर नहीं करता है तो इसके आलावा कोनसे रस्ते है इस सब की जानकारी देने की कोशिश की है । एक बार फिर से आपको बता देते है की इस आर्टिकल में जो भी जानकारी है वो सिर्फ आपकी एक्स्ट्रा जानकारी के लिए ही लिखी है तो आप ये आर्टिकल को पढ़ कर या फिर इंटरनेट का कोई भी दूसरा और आर्टिकल को पढ़ कर या फिर वीडियो देख कर आप खुद से कोई भी चीज का सेवन मत कीजिए । डॉक्टर की उचित सलाह लेने के बाद ही आप कुछ भी सेवन कीजिये ।

Leave a Comment