ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि | ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट नाम | patanjali products for breast enlargement |breast development in hindi

हेलो दोस्तों आज हम फिर से लेकर आये है एक और अहम् जानकारी को लेकर और वो है ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि की कोई दवा है या नहीं इस ही आर्टिकल में आपको ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट नाम क्या है इनके कोई साइड इफ़ेक्ट है या नहीं ,कैसे बढ़ाये ब्रेस्ट का आकार इस सब की जानकारी इस ही आर्टिकल से मिलने वाली है .

आज कल सुन्दर देखना किस को पसंद नहीं है और खास कर के लडकियोंको और अगर महिलाओ के शरीर के अगर कोई अक्स्र्षित अंग होता है तो वो है ब्रेस्ट यानि की स्तन ,आज कल बहुत से महिलाओ को ये प्र्ब्लेम आ रही है की उनके ब्रेस्ट ये हद से जयदा ही छोटे ही रह जाते है और बहुत सारे घर में तो ये भी देखा गया है की जब लड़किया अपने टीन ेज में आती है फिर भी ब्रेस्ट छोटे रहे जाते है पर घर वालो को लगता है ये प्रॉब्लम उम्र के साथ साथ ही खत्म हो जायगी पर ऐसा नहीं होता है .

patanjali products for breast enlargement | ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट नाम

एक बार उम्र जाने के नैचुरली ब्रेस्ट बढ़ाना मुश्किल हो जाता है पर बाजार में बहुत से ऐसी भी प्रोडक्ट है जो ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा का काम करते है पर बहुत से प्रोडक्ट ये नकली होते है और बहुत से प्रोडक्ट के तो साइड इफ़ेक्ट भी होते देखने को मिल जाते है पर आज हम आपको “patanjali products for breast enlargement” यानि की ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि जानकारी देने वाले है और इसके साथ साथ जो नेचुरल प्रोडक्ट है उसकी भी जानकारी आपको इस ही आर्टिकल से मिलने वाली है तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ लीजिये .

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि – Patanjali Stan Badhane Ki Dawa | breast development in hindi

अगर सब पहले और सब से बेस्ट ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि अगर कोई है तो वो है पतंजलि शतावरी चूर्ण जी हां सब से पहले ये दवा आपको कही पर भी आसानी से मिल जाएगी और ये आपको अमेज़न पर भी मिल जाएगी इस दवा का दाम भी बहुत ही कम है आपको ये सिर्फ १६० रुपये के आस पास देखने को मिल जाएगा .

इस पतंजलि शतावरी चूर्ण का सेवन करना भी बहुत ही आसन है आपको सिर्फ 2 ग्राम की दवा आपको रात का दीनर करने के बाद आपको २ चमच घी के सात आपको ये दवा सिर्फ 3 महीने के लिए लेना है आपको कुछ ही दोनों के बाद आपको कैसे बढ़ाये ब्रेस्ट का आकार इस समस्या का हल देखने को मिल जाएगा .इस दवा का सेवन करने के बाद ब्रेस्ट बढ़ाने के साथ साथ अपका वजन भी बढ़ जाएगा .

ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट नाम- Breast Increase Tablets Name In Hindi

अगर हम ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट नाम देखते है तो आपको बहार बाजार में हजारो ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट मिल जायगे पर बहुत से वो नकली होते है और उसमें अलग अलग तरिके के केमिकल होते है और उस से शरीर के उप्पर बहुत सारे नेगेविए इफ़ेक्ट देखने को मिल जाते है पर अभी भी बजार में कुछ कुछ केमिकल फ्री ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट है जैसे की ” 1. himalaya shatavari tablet” ,” 2. patanjali ashwagandha tablet” आप इन दोनों दवा का इस्तेमाल कर सकते हो .

हम सब से पहले ” 1. himalaya shatavari tablet” की बता करते है इसमें आपको अलग अलग हर्ब देखने को मिल जाते है इस दवा से आपका ब्रेस्ट तो बढ़ ही जायगे उसके साथ साथ आपका वजन भी बढ़ जाएगा और इसके साथ साथ साथ आपको पीरियड की समस्या है या फिर आपको बहुत दर्द हो जाता है तो भी आप इस दवा को इस्तेमाल कर सकते हो .

आपको इस दवा का सेवन दिन में सिर्फ एक ही बार एक टैबलेट लेनी होगी और वो भी डॉक्टर की सलहां से ही .

ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम – Stan Badhane Ki Cream | स्तन बढ़ाने की दवा – stan badhane ki dawa | कैसे बढ़ाये ब्रेस्ट का आकार

अभी तक आपने जितने भी दवा देखि है वो सब गोली या पाउडर के तरह थे पर अभी हम जो ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि की दवा बताने वाले है वो सब से असरदार दवा में से एक है और सब से मैंन ये दवा ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम है अगर हम लोगो की माने तो लोगो को गोली से जयदा ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम से जयदा मदत मिलती है और ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम से उनको जल्दी रिजल्ट देखने को मिलता है पर इसका कोई भी साइंटिफिक तत्व नहीं है .

” Inlife Breast Enlargement Cream)”,” Bust Bomb Breast Enhancement Cream”,” Cosmetic Breast Firming and Toning Cream”,” Isosensuals Enhance Breast Enlargement Cream” ऐसे कुछ बाजार में बहुत ही पॉपुलर ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम है .

पर ये सब क्रीम की कीमत ये थोड़ी जयदा होतीं है करीब १ हजार से इन क्रीमों की प्राइस सुरुवात होती है .ऐसी क्रीम जब आप लगातार इस्तेमाल करते हो तब आपको आपके स्तन में फैटी टिश्यूस की संख्या बढ़ती है जिस के कारण ब्रैट्स और भी जयदा उभरे हुये नजर आते है और वैसे ही आप जब क्रीम को लगाकर मालिश करते हो तो रक्त का संचार भी बढ़ जाता है इसलिए रिजल्ट आपको जल्दी देखने को मिलता है .

ये है ब्रेस्ट बढ़ाने के कैप्सूल (ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट नाम -) | स्तन बढ़ाने की टेबलेट – stan badhane ki tablet

  1. Himalaya टेनटेक्स फोर्टे टेबलेट
  2. शिवालिक हर्बल बस्ट फुल कैप्सूल
  3. पतंजलि त्रिभुवंकिर्ती रस टेबलेट (ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि)
  4. BT 36 कैप्सूल
  5. बिग बी XL कैप्सूल

तो अभी हम जान लेते है की दवा के आलावा आखिर कोण कोनसे ऐसे तरिके है जिस से आप अपने स्तन बड़ा सकते हो तो आपको बात देते है की ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट के आलावा ब्रेस्ट एंलार्जेमेंट , कुछ आहार लेने से कुछ स्पेशल योग करने से भी ब्रेस्ट को बड़ा किया जाता है तो इस सब की जानकारी अभी निचे पढ़ने को मिल जाएगी तो आप सही से पढ़ लीजिये ।

ब्रेस्ट एंलार्जेमेंट

तो अभी हम जान लेते है की आखिर ये ब्रेस्ट एंलार्जेमेंट होता क्या है आपको नाम से पता चल ही गया होगा की ये ब्रेस्ट से ही जुड़ा हुआ है और अगर आप न्यूज़ देखते होंगे तो कभी ना कभी तो सुना ही होगा की आज इस एक्ट्रेस ने ब्रेस्ट एंलार्जेमेंट किया तो आम भाषा में ये एक तरिके का ऑपरेशन ही होता है जिस में एक स्पेशल मटेरियल से बना हुआ पार्ट ये ब्रेस्ट के अंदर इम्प्लांट किया जाता है उस से तुरंत रिजल्ट देखने को मिल जाता है । ये आपको जो भी जानकारी दी है वो सिर्फ आम जानकारी है इसके बारे में और भी जानकारी चाहिए तो आप अपने डॉक्टर से जान सकते हो ।

ब्रेस्ट एंलार्जेमेंट

तो अभी आपके दिमाग में ये सवाल आया ही होगा की आखिर ये ब्रेस्ट एंलार्जेमेंट करने के लिए कितना पैसा लगता है तो आम तोर पर ये 2 लाख से 4 लाख के बीच में होता है और हमेशा अचे क्वालिटी का ही चूस कीजिये और क्या सच में आपको ब्रेस्ट एंलार्जेमेंट की जरुरत है या नहीं वो भी सोच लीजिये । और इसके आलावा आपको बाकि जानकारी यूट्यूब पर मिल जाएगी । और ये ब्रेस्ट एंलार्जेमेंट की सर्जरी ये 3 घंटे के आस पास चलती है ।

ब्रेस्ट बढ़ाने के घरेलु उपाय

तो अभी हम जान लेते है की ब्रेस्ट बढ़ाने के घरेलु उपाय क्या है जिस में योग हो गया , आप अपने आहार से ही कैसे ब्रेस्ट को बड़ा सकते हो इसके आलावा भी मसाज कर के और बजार में ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि – शतावरी चूर्ण बहुत ट्रेड में है तो क्या ये सच में काम करता है या नहीं ये सब आपको यही पर मिलने वाली है ।

योग

तो अगर आप गोमुखासन, वृक्षासन, भुजंगासन जैसे योग करते हो और इसके साथ साथ ही कसरत में बैंच प्रेस, पुश अप्स karte हो तो आपको बहुत ही जयदा मद्त मिल जाएगी । और एक बात का ध्यान रखिये ये कुछ एक ही दिन में रिजल्ट नहीं मिलने वाला है इसके लिए आपको समय देना होगा और उसके साथ ही बाकी सब भी करते रहना चाहिए ।

आहार

सब से पहले आपको अपने आहार पर नजर डालनी चाहिए हमको ऐसा लगता है की हम आपने आहार में सब लेते है पर जब आप एक पेपर पर लिख कर देखोगे तो आपको पता चल जाएगा की आप बहुत सारे चीजे तो लेते ही नहीं हो । तो स्तन बढ़ाने के लिए आपको खास कर के सोयाबीन, मटर, राजमा,अंडे, ओमेगा-3 फैटी एसिड, एवोकाडो, मछली, नट्स  का सेवन कर ही लेना होगा ।

मसाज

ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट से जयदा आपको ब्रेस्ट मसाज करने से फयदा मिल सकता है तो आप उसके लिए आप जैतून का तेल , तिल का तेल जैसे तेल का इस्तेमाल कर के कम से कम 18 से 20 मिनिट तक मसाज करते हो तो कुछ ही दिनों में आपको ाचा रिजल्ट देखने को मिल जाएगा । इसके बारे में इस आर्टिकल में सारी जानकारी देना पॉसिबल नहीं है तो अगर आपको भी इसके बारे में और जानकारी चाहिए तो आप निचे कॉमेट कर के बोल सकते हो ।

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि – शतावरी चूर्ण

तो अभी हम सब से जरुरी ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि – शतावरी चूर्ण की बात कर लेते है तो ये दवा पतांजलि के तरफ से होने के कारन इसमें कोई केमिकल हो ये बहुत ही दूर की बात है । तो ये दवा प्रमुख रूप से एस्ट्रोजेन को बढ़ा लेते है और ये एस्ट्रोजेन ये स्तन का आकार बढ़ने में प्रमुख भूमिका निभाता है ।

इस दवा का उपयोग बहुत सारे लोगो ने पहले भी किया है और उनको सही रिजल्ट भी मिले है और ये दवा बहुत ही आसानी से आपको कही पर भी मिल जाती है और ये दवा आपको करीब 150 रूपये में मिल जाती है ।

पतंजलि जैतून का तेल से ब्रेस्ट का साइज कैसे बढ़ाये .

मार्किट में ये जो पतंजलि जैतून का तेल से ब्रेस्ट का साइज बड़ाने के लिए बेहद ही आसानी से मिल जाता है और ये पूरी तरह से आयुर्वोदिक और नेचरल होने के बाद भी इसकी कीमत भी मामूली है जिस की वजह से हर कोई इसका इस्तेमाल कर सकता है . इसका इस्तेमाल करना बेहद ही आसान है आपको सिर्फ इस तेल की थोड़ी सी मात्रा ये ले लेनी है और इस से रेगुलर कुछ दिनों तक मालिश करनी है कुछ ही समय में आपको रिजल्ट ये मिल जायेगा .

1.ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट प्राइस

ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट प्राइस ये बहुत ही कम होती है ३०० से सुरुवात होती है .

2.कैप्सूल ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम नाम

Inlife Breast Enlargement Cream , Cosmetic Breast Firming and Toning Cream , Isosensuals Enhance Breast Enlargement Cream ये कुछ नाम है .

3.ब्रेस्ट बढ़ाने का आयल नाम

ब्रेस्ट बड़ा का तेल हैं बादाम का तेल – Almond oil for breast enlargement in Hindi

4.ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा himalaya

Himalaya Speman

5. ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि

जानकरी के लिए आर्टिक्ल को पढ़ लीजिये .

तो ये थी ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि की तरफ से और इसके आलावा इसके साथ साथ हमने और भी होमोपेथी की दवा की जानकरी दी है उसके साथ साथ ही कैसे बढ़ाये ब्रेस्ट का आकार इसकी भी जानकरी देने का प्रयास किया है और ये आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ आपकी जानकारी के लिए है कोई भी दवा का इस्तेमाल करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर के ये आर्टिकल पढ़कर कुछ से कोई भी दवा का सेवन मत कीजिये .

1 thought on “ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि | ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट नाम | patanjali products for breast enlargement |breast development in hindi”

Leave a Comment