News That Matters

राजस्थान के इन जिलों में अगले 24 घंटों में भी हो सकती है मूसलाधार बारिश

इंटरनेट डेस्क। लगता है इस साल राजस्थान पर इन्द्र देवता काफी मेहरबान नजर आ रहे हैं। प्रदेश में कई दिनों से लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन को प्रभावित किया है। बारिश का यह दौर प्रदेश के कई जिलों में अगले 24 घंटों में भी जारी रह सकता है। लगातार तीसरे दिन हुई बारिश के कारण कोटा सहित कुछ मार्गों पर यातायात पूरी तरह प्रभावित हुआ है।

राजस्थान: 10वीं पास के लिए बिजली विभाग में 2433 पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख से पहले करें आवेदन

राजधानी जयपुर में मंगलवार प्रात: चार बजे से तेज गर्जना के साथ मूसलाधार बारिश हुई। लगभग दो घंटे तक हुई इस बारिश के कारण शहर की सडक़ों पर पानी भर गया वहीं कई निचले स्थानों के घरों में पानी घुस गया। इसकी कारण जयपुर में आज प्रात: स्कूली बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

अलवर भीड़ हत्या मामलाः विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने की न्यायिक जांच की मांग

हालांकि शहर में आज उस समय बड़ा हादसा होते-होते टल गया जब एक युवक सहकार मार्ग स्थित करतारपुरा नाले पर पुलिया से गुजर रहा था। पानी के तेज बहाव के साथ जब वह बहने लगा तो उसे एक विधायक ने अपने स्टॉफ के साथ बचा लिया है। यह घटना प्रात: सात बजे के करीब की बताई जा रही है।

वहीं प्रदेश के अन्य शहरों से बारिश के कारण जलभराव की सूचना मिली है। कोटा में बारिश के कारण कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। इसी कारण राजस्थान रोडवेज की बसों का संचालन प्रभावित हुआ। वर्षा के चलते कोटा श्योपुर का मार्ग भी थोड़े समय के लिए बंद करना पड़ा। राजस्थान में बारिश के कारण पार्वती नदी अपने उफान पर है।

घनश्याम तिवाड़ी ने लगाया वसुंधरा राजे पर जनता के साथ विश्वासघात करने का आरोप

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, अगले एक दिन में जयपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़ व टोंक में मूसलादार और बीकानेर, चूरू, जोधपुर, नागौर, अलवर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, राजसमंद तथा पाली में भारी बारिश हो सकती है।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *