News That Matters

17 सितंबरः एक क्लिक में पढ़े बड़ी खबरें

B'dal Special: PM मोदी के जन्मदिन पर इन देशी और विदेशी दिग्गजों ने दी उन्हें बधाई

इटरनेट डेस्क।देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 68 वर्ष के हो चुके है और इस दौरान उन्हें बधाई संदेश देने वालों का तांता लगा हुआ है। देश ही नहीं अपितु उनकेविदेशी मित्रों यानी के अन्य राष्ट्रों के नेताओं ने भी उन्हें बधाई दी है। इसका सबसे बड़ा कारण यही है की उनकी विदेश नीति हमेशा से अन्य राष्ट्रों के प्रति मित्रता पूर्ण रही है और यही बड़ा कारण है की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों से लेकर बड़ों तक में प्रिय है।

आपकों बता दें की वैसे मोदी आज अपने जन्मदिन के मौके पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जाएंगे और वही स्कूली बच्चों से बातचीत कर उनके साथ ही अपना जन्मदिन मनाएंगे।

आपकों बता दें की मोदी को देश के बड़े नेताओं में लगभग सबने बधाई दी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

राष्ट्रपति ने ट्वीट किया है, पूर्ण समर्पण के साथ राष्ट्र निर्माण के लिए अथक परिश्रम करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं ढेर सारी शुभकामनाएँ। ईश्वर उन्हें दीर्घायु बनाए और वे देश की सेवा करते रहें।

वहीं, उपराष्ट्रपति नायडू ने ट्वीट किया है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर उनके जनसेवा में शतायु होने की शुभकामनाएं। आप स्वस्थ रहें,जनकल्याण और जनसेवा के महान यज्ञ में सफल हों, ईश्वर से यही प्रार्थना है।

इधर विपक्षी पार्टी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 68वें जन्मदिन के मौके पर हार्दिक बधाई दी है। गांधी ने ट्वीट किया, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बधाई। उनकी अच्छी सेहत और खुशहाली की कामना करता हूँ।

अंतर्कलह से जूझ रही है भारतीय जनता पार्टी : पायलट

इंटरनेट डेस्क।भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राजस्थान दौरे में उम्मीदवारों और मुख्यमंत्री का नाम नहीं लेकर केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी के नाम पर वोट मांगे हैं। जिससे लगता है कि भारतीय जनता पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही हैं।

ये बात कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की 20 सितम्बर को सागवड़ा में होने वाली आमसभा की तैयारियों का जायजा लेने उदयपुर पहुंचे राजस्थान कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कही है।इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राजस्थान में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पांच वर्ष के कार्यकाल को गिनाने लायक नहीं मानते हैं।

मीडिया से बातचीत में सचिन पायलट ने कहा कि अमित शाह ने राजस्थान दौरे में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम नहीं लेकर केवल पीएम मोदी और पार्टी के नाम पर वोट मांगे हैं। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया द्वारा बार बार कांग्रेस के नेताओं को बहस की चुनौती देने के संबंध में कहा कि कटारिया अपने क्षेत्र में ध्यान दे यहां पर अब कांग्रेस अपना दबदबा बनाने वाली है।

उन्होंने राजस्थान की कानून एवं व्यवस्था पर भी सवाल करते हुए कहा कि दो दिन पहले राजधानी जयपुर की एक पॉश कॉलोनी में महिला की लूट के इरादे से हत्या की गई है उससे लगता है कि राजस्थान में कानून एवं व्यवस्था बिगड़ गई है। इसके लिए उन्होंने गृहमंत्री गुलाब चन्द कटारिया पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस मामले में कटारिया को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता, क्योंकि राज्य का प्रशासन उनकी सुनता नहीं और उनकी पकड़ अपने विभाग पर ढीली हैं।

उन्होंने इस दौरान यहां तक कह दिया कि कांग्रेस पार्टी की संकल्प रैलियों में ज्यादा से ज्यादा भीड़ को देखकर भारतीय जतना पार्टी में बौखलाहट हैं। गौरतबल है कि इस साल के अन्त में राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। इसके लिए कांग्रेस और भाजपा ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है।

एशिया कप: हांगकांग के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी भारतीय टीम

खेल डेस्क।रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ 14वें एशियाई कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। टीम इंडिया का लक्ष्य इस मुकाबले में जीत के साथ बुधवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले की तैयारी करने का होगा।

वैसे भारतीय टीम के लिए यह मैच एक तरह से अभ्यास मैच की तरह ही होगा, क्योंकि एशिया कप की सबसे कमजोर टीम हांगकांग ही है, जो पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रही है।

एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए उसे खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। वैसे भी इस टूर्नामेंट में भारत का दबदबा रहा है। एशिया कप के अब तक के खेले गए 13 संस्करणों में टीम इंडिया का दबदबा रहा है।

इन 13 टूर्नामेंटों में से भारतीय टीम छह में जीत हासिल करने में सफल रही है। टीम इंडिया 1984, 1988, 1990-91, 1995, 2010 और 2016 में एशिया कप की चैम्पियन बनी थी। जबकि श्रीलंका ने 1986, 1997, 2004, 2008, 2014 में खिताब अपने नाम किया था। जबकि पाकिस्तान दो बाद ही इस खिताब पर कब्जा करने में सफल रहा है। वैसे भारतीय टीम हांगकांग को हल्के में नहीं लेना चाहेगी, क्योंकि क्रिकेट अनिश्चितओं का खेल कहा जाता है।

हांगकांग को अपने पहले मैच में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ आठ विकेट से शिकस्त का सामन करना पड़ा था। इस एकतरफा मैच में हांगकांग टीम 116 रन पर ही आउट हो गई थी।

टीमें :

भारत:रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद।

हांगकांग:अंशुमान रथ (कप्तान), ऐजाज खान, बाबर हयात, कैमरन मैकुलसन, क्रिस्टोफर कार्टर, अहसन खान, अहसन नवाज, तनवीर अहमद, तनवी अफजल, वकास खान, अर्शद मोहम्मद, किंचित शाह, नदीम अहमद, राग कपूर, स्काट मैकेहनी, और आफताब हुसैन।

'कृष 4' को लेकर बड़ा खुलासा, राकेश रौशन की जगह अब ये करेंगे इस फिल्म का निर्देशन!

इंटरनेट डेस्क। फिल्म 'कृष 4' को लेकर अधिकारिक घोषणा हो चुकी है और इस फिल्म में ऋतिक रोशन मुख्य किरदार निभाने वाले है, वैसे इस फिल्म की अभी तक 3 सीरीज बनी है और इन तीनों में ही ऋतिक रोशन ने मुख्य किरदार निभाया है। अब जो बात सामने आई है उसके अनुसार इस फिल्म का निर्देशन अबकी बार संजय गुप्ता करने जा रहे है, इससे पहले भी संजय गुप्ता ऋतिक रोशन को लेकर एक फिल्म का निर्देशन कर चुके है।

आपकों बता दें की अब तक कृष सीरीज की जीतनी भी फिल्में बनी है उनका निर्देशन राकेश रौशन ने किया है लेकिन अबकी बार बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक संजय गुप्ता कृष 4 का निर्देशन कर सकते हैं।

गौरतलब है की बॉलीवुड फिल्मकार राकेश रौशन कृष सीरीज का चौथा संस्करण बनाने जा रहे हैं। कृष सीरीज की फिल्में कोई मिल गया,कृष और कृष 3 को राकेश रौशन ने निर्देशित किया था। लेकिन खबरों की माने तो इस बार राकेश रोशन कृष 4 को निर्देशित नहीं करेंगे। बताया जा रहा है कि कृष के चौथे भाग का निर्देशन संजय गुप्ता कर सकते हैं। आपकों यह भी बता दें की संजय गुप्ता ने ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म काबिल का निर्देशन भी किया था।

खबरों की माने तो कृष 4 वर्ष 2020 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज की जायेगी और इस फिल्म को लेकर काम जल्द ही शुरू होने वाला है। फिल्म की कहानी पूरी हो गई है और अन्य कास्ट को फाइनल किया जा रहा है।

स्कूल प्राचार्य ने अपने ही छात्र को दिखाया अश्लील वीडियो, अब पुलिस कर रही वो काम जिसके बारे में…

इंटरनेट डेस्क।गुरूकुल, स्कूल या फिर काॅलेज इन सब जगहों पर गुरूजनों का सम्मान और उनका आदर इतना होता है की एक विद्यार्थी आज भी उनकी बात पर आंखे बंद कर विश्वास कर सकता है, लेकिन जब शिक्षक की भक्षक बनने लगे तो फिर उसे क्या कहिएगा, आज के समय में कुछ शिक्षकों की वजह से शिक्षक कौम बदनाम होने लगी है और इसी के चलते अब परिजनों का शिक्षकों पर से भरोसा उठने लगा है।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है महाराष्ट्र के पुणे स्थित एक स्कूल में जहां एक प्राचार्य के खिलाफ 14 वर्षीय किशोर को कथित रूप से अश्लील वीडियो दिखाने के लिए मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी की माने तो एक महिला काउंसलर के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है जिसे घटना के बारे में जानकारी थी लेकिन उसने पीड़ित को चुप रहने के लिए कहा। इस मामले में वानवाड़ी पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपी फरार हैं और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया की घटना इस वर्ष मार्च की है और प्राचार्य ने किशोर को कथित रूप से अश्लील वीडियो दिखाकर उसका यौन उत्पीडन किया। किशोर ने घटना के बारे में स्कूल की महिला काउंसलर से शिकायत की थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया की काउंसलर ने छात्र से इस मुद्दे पर चुप रहने के लिए कहा, उसने ऐसा इस भय से किया कि यदि उसने प्राचार्य के खिलाफ शिकायत की तो उसकी नौकरी चली जाएगी।

इधर छात्र के परिजनों ने भी यही गलती की पुलिस अधिकारी की माने तो पीड़ित का परिवार भी इस भय से चुप रहा की उनके बच्चे की शिक्षा प्रभावित होगी। पुलिस को घटना के बारे में अपने सूत्रों से जानकारी मिली और उसने स्कूल से सम्पर्क किया।

पुलिस अधिकारी ने बताया की इस मामले में स्कूल के प्राचार्य और महिला काउंसलर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और उनके गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *