News That Matters

18 सितंबरः एक क्लिक में पढ़े 5 बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने राजस्थान में भाजपा सरकार को लेकर कही ये बात

इंटरनेट डेस्क।इस साल देश के तीन बड़े राज्यों राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए प्रमुख पार्टियों कांग्रेस और भाजपा सहित सभी अन्य दलों ने अपनी ताकत लगाना शुरू कर दिया है।

इन चुनावों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी ओर से तैयारियां शुरू कर दी है। मोदी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व का समर्थन किया वहीं उन्होंने मध्य प्रदेश और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों के प्रति भी इन चुनावों के लिए अपना विश्वास व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अपने जन्मदिन पर नेताओं की ओर से दिए गए शुभकामना संदेशों पर आभार जताया है। इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया पर कई ट््वीट कर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के काम काज की सराहना की और उनके प्रति विश्वास जताया है।

पीएम मोदी ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की बधाई पर प्रतिक्रिया व्यक्त देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि अभिवादन के लिए मैं वसुंधरा जी का धन्यवाद व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में भाजपा को संघर्ष का सामना करना पड़ रहा है। इसके पीछे उन्होंने राजस्थान में समय-समय पर सरकार बदलने का इतिहास को भी प्रमुख कारण माना है।

साथ ही नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के संबंध में आशा व्यक्त की कि सीएम शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश के विकास के लिए परिश्रम और उत्साह के साथ काम करते रहेंगे। मोदी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह को धन्यवाद देते हुए लिखा कि अटल विकास यात्रा की शानदार सफलता पर बधाई। उन्होंने आगे लिखा कि आपके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में विकास की उम्मीद प्रशंसनीय है।

शर्मनाक! पिता ने अपनी ही बेटी को बनाया अपनी हवस का शिकार

क्राइम डेस्क।हर रोज बलात्कार और हत्या आम होती जा रही है ये घटनाऐं आजकल आम होती जा रही है और आजकल ऐसी घटनाऐं सामने आती रहती है जिनके चलते मानवता को शर्मसार होना पडता है क्योंकी आजकल के लोग एसी बारदातों को अंजाम देने में भी नही हिचकिचाते तथा अपनी बेटी समान तथा अपनी माँ समान महिलाओं से भी बलात्कार कर देते है ये घटना एसी होती है जिनको सुनकर सबका दिल दहला जाये और इन घटनाओं को अंजाम देने वाले या तो अपने आस पडोसी या फिर अपना कोई जानकार ही होते है जो इन घटनाओं को अंजाम देते है एसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के नोएडा से आयी है जहां पर एक बाप ने अपनी नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार कर देने का मामला सामने आया है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया कि पिडित बच्ची का पिता अपनी ही बेटी पर बहुत समय से गलत नीयत रखता था एक दिन पिता कि नीयत अपनी बेटी पर ज्यादा खराब हो गयी इसके बाद उसने अपनी 13 वर्षीय बेटी को घर के पास सुनसान जगह ले गया जहां आरोपी पिता ने लड़की के साथ मारपीट की और उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया। इसके बाद जब लड़की अपने घर आयी तो अपने साथ घटित आपबीती अपनी मां को सुनाई जीसे सुनकर मां सुन्न रह गयी ।

इसके बाद पिड़िता कि मां ने इसकी शिकायत नजदीकी थाने में दी तथा पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है। उधर मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने भी इसे गंभीरता से लिया और तुरंत जांच शुरू की। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। तथा पुलिस ने बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस ने बच्ची कि मां को आश्नासन दिया है कि आरोपी पिता को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

अशोक गहलोत को अगर जनता की चिंता होती तो पांच साल तक कहां गायब रहे : वसुंधरा राजे

जयपुर।आगामी महीनों में राजस्थान में विधानसभा चुनाव है और विधानसभा चुनावों से पहले राजस्थान सरकार की मुखिया वसुंधरा राजे प्रदेश में ;राजस्थान गौरव यात्रा निकाल रही है और इस यात्रा के दौरान सीएम तो कांग्रेस पर निशाना साध ही रही है वसुंधरा राजे केशवरायपाटन, हिण्डौली और बूंदी में आमसभाओं को संबोधित कर रही थी। इसी दौरान राजे ने पत्रकारों से भी बातचीत के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राजे ने कहा कि अशोक गहलोत सरकार को इतिहास की सबसे भ्रष्ट सरकार हैं।

वसुंधरा राजे ने अपनी बात को आगे करते हुए कहा कि गहलोत सरकार के तीन मंत्रियों को टीवी पर नोटों के बंडल लेते हुए पूरे देश ने देखा और आज वह ही कांग्रेस भाजपा पर आरोप लगा रही हैं, लेकिन हम ऐसे झूठे आरोपों की परवाह नहीं करते हम तो वस प्रदेश की जनता की परवाह करते हैं। वसुन्धऱा ने कहा कि हम काम करने में विश्वास करते हैं नोटों के बंडल लेने में नहीं और जो हमने पिछले साढे चार सालों में करके भी दिखाया। जो कांग्रेस सरकार अपने पूरे 50 सालो में भी नहीं कर पाई। वह हमने साढे चार साल में करके दिखाया है।

उन्होंने कहा कि भामाशाह कार्ड के माध्यम से भाजपा ने महिला को परिवार का मुखिया बनाया है जिससे कांग्रस को समस्या है हमने महिलाओं के खातों में सरकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत पैसा जमा कराया तो इससे भी उन्हें समस्या हो गई। राजे ने जनता से पूछा कि क्या भामाशाह योजना के माध्यम से भ्रष्टाचार के रास्ते बंद करना सही नहीं है। सच्चाई तो यह है कि कांग्रेस को महिलाओं की तरक्की पसंद ही नहीं है।

उन्होंने कहा कि अगर अशोक गहलोत को शिकायत थी तो उन्होंने विधानसभा में जनता की आवाज क्यों नहीं उठाई वह दो बार विपक्ष में रहे। लेकिन एक बार भी विधानसभा में एक शब्द भी नहीं बोले। अगर उन्हें प्रदेश कि जनता की चिंता होती तो पांच साल तक कहां गायब रहे। विधानसभा में आते और वहां कुछ बोलते। लेकिन वहां तो एक बार भी मुंह नहीं खोला।

जयपुर पहुंचे बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान

जयपुर।सलमान खान बॉ़लीवुड़ का वो नाम जो किसी भी फिल्म को हिट कराने के लिए काफी है। आपको बता दें कि बॉलीवुड के सुपर स्टार तथा बॉलीवुड़ में दबंग खान के नाम से जाने जाने बाले स्टार सलमान खान और उनकी विदेशी गर्लफ्रेंड लूलिया वंतूर सोमवार शाम जयपुर पहुंचे। सांगानेर एयरपोर्ट से जैसे ही सलमान खान बाहर निकले फैंस की भीड़ लग गई। फैंस उनके साथ सेल्फी लेने लग गए। उन्हें रिसीव करने के लिए पूर्व मंत्री बीना काक पहुंची थी।

आपको बता दें कि देर शाम एक्टर्स लूलिया के साथ बॉलीवुड दबंग सलमान खान जयपुर पहुंचे तो एयरपोर्ट पर फैंस ने उन्हें घेर लिया। तथा फैन्स उनके साथ सेल्फी लेने लगे। इसी वजह के कारण एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गयी तथा इसके बाद एयरपोर्ट सिक्योरिटी ने सलमान को बड़ी मुश्किल से वहां से निकाला और उनकी गाड़ी में उन्हें बैठाया।

सलमान खान मानसरोवर स्थित स्पेशल चिल्ड्रन स्कूल उमंग प्रोग्राम में अभिनेत्री लूलिया के साथ शिरकत की। एयरपोर्ट पर पूर्व मंत्री और उमंग की मालिक बीना काक ने सलमान खान का जोरदार स्वागत किया। जयपुर पहुंचे सलमान खान ने बच्चों के सेंटर 'उमंग' का उद्घाटन भी किया।

जिसके बाद वह जगतपुरा स्थित अमारा ऑडिटोरियम में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उमंग सेंटर के बच्चों द्वारा प्रसिद्ध कोरियोग्राफर श्यामक डावर के सिखाए डांस की प्रस्तुति दी जाएगी। इस दौरान खान उमंग सेंटर के दानदाताओं को सम्मानित भी करेंगे।

कल होगा एशिया की दो महाशक्तियों के बीच मुकाबला

खेल डेस्क।एशियाई क्रिकेट की दो महाशक्तियों भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला बुधवार को खेला जाएगा। एशिया के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिए दोनों देशों के दर्शकों में विशेष उत्साह बना हुआ है।

एशिया कप में वैसे भारत का दबदबा बना हुआ है। वह इस टूर्नामेंट में सात बार खिताब जीत चुका है जबकि पाकिस्तान को अभी तक दो बार ही इस खिताब पर कब्जा करने में सफलता मिली है। भारत यहां पर 1984, 1988, 1990-91, 1995, 2010 और 2016 में खिताबी जीत हासिल कर चुका है। जबकि पाकिस्तान ने 2000 और 2012 में एशिया कप में जीत हासिल की थी।

एशिया कप में अभी तक 13 टूर्नामेंट खेले जा चुके हैं, लेकिन भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना एक बार भी खिताबी मुकाबले में नहीं हुआ है। गु्रप चरण में ही श्रीलंका के बाहर होने के साथ ही अब भारत और पाकिस्तान को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

श्रीलंका को ग्रुप चरण में बांग्लादेश और अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा है।भारतीय टीम इस बार टूर्नामेेंट में नियमित कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में मैदान में उरतेगी। टीम इंडिया की कप्तान रोहित शर्मा करेंगे। वहीं पाकिस्तान की कमान सरफराज खान में है।

भारत:रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेन्द्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या कुलदीप यादव, युजेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद।

पाकिस्तान:फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शान मसूद, सरफराज अहमद (कप्तान, विकेटकीपर), शोएब मलिक, हरिस सोहेल, शदाब खान, मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, जुनैद खान, उस्मान खान, शाहीन अफरीदी, असिफ अली, मोहम्मद अमिर।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *