News That Matters

19 सितंबरः एक क्लिक में पढ़े 5 बड़ी खबरें

राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाएंगे : वसुंधरा

जयपुर ।आगामी महीनों में राजस्थान में विधानसभा चुनाव है और विधानसभा चुनावों से पहले राजस्थान सरकार की मुखिया वसुंधरा राजे प्रदेश में ;राजस्थान गौरव यात्रा निकाल रही है और इस यात्रा के दौरान सीएम तो कांग्रेस पर निशाना साध ही रही है वसुन्धरा राजे ने मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से झालावाड़ जिले में लगभग 1500 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास के अवसर पर उन्होंने जिले के झालरापाटन, मनोहरथाना, डग और खानपुर विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न सड़कों, नदियों पर पुल, ग्रेट सब-स्टेशन, विद्यालय भवन, स्वास्थ्य केन्द्र भवन आदि के निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि समान विचार-समान विकास ही प्रदेश की तरक्की का आधार है कि अगर इसी भावना से प्रदेश के सभी जिलों और सभी विधानसभा क्षेत्रों में बिना भेदभाव किये ही विकास किया जा रहा हैं। वसुन्धरा राजे ने इस अवसर पर झालावाड़ के निवासियों को बधाई देते हुए कहा कि हमारी कोशिश है कि सभी जिलों में विकास कार्यों के माध्यम से राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाएं। उन्होंने कहा कि इसमें जनता के सहयोग एवं समर्थन की जरुरत है।

मुख्यमंत्री राजे ने झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र में लगभग 619 करोड़ रुपये लागत के 26 कार्यों का लोकार्पण एवं 234 करोड़ रुपये की लागत के 24 कार्यों का शिलान्यास किया। इसी प्रकार उन्होंने डग विधानसभा क्षेत्र में 223 करोड़ रुपये की लागत के 20 कार्यों का लोकार्पण एवं 8० करोड़ रुपये लागत के 12 विकास कार्यों का शिलान्यास किया। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने कई विधानसभा क्षेत्रों को कई बढी सौगात भी दी है।

कांग्रेस ने राफेल सौदे की 'कैग' से जांच की उठाई मांग, भाजपा ने किया इंकार

इंटरनेट डेस्क।राफेल विमान सौदे को लेकर चौतरफा घिर रही भाजपा के सामने अब जवाब देते नहीं बन रहा है, कांग्रेस वैसे तो भाजपा पर निशाना साधने में कोई कमी नहीं छोड़ रही है, लेकिन अब कांग्रेस ने नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) से जांच कराने की मांग रख दी है और इसी मांग के जवाब में भाजपा के नेता और विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा की इसकी जांच की कोई आवश्यक्ता ही नहीं है।

कांग्रेस की मांग पर विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज कहा कि जिस नेता को मामले की जानकारी नहीं है केवल उनके अहम की संतुष्टि के लिए जांच नहीं की जा सकती।

प्रसाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा की राफेल सौदे की कैग से जांच कराने की जरूरत नहीं है, प्रसाद ने कहा की मुझे नहीं लगता कि जिस नेता को जानकारी नहीं है उनके अहम की संतुष्टि के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) और कैग की जांच का गठन किया जाए। उन्होंने कहा कि यह भी हैरानी की बात है कि ए के एंटनी जो 8 वर्षों तक रक्षा मंत्री रहे और इस दौरान सेनाओं के आधुनिकीकरण और सशक्तीकरण के लिए कुछ नहीं किया जा सका वे भी इस सौदे पर सवाल उठा रहे हैं।

प्रसाद ने कहा कि जब ऑफसेट से संबंधित नियम बनाया गया तो एंटनी रक्षा मंत्री थे तो सवाल यह उठता है कि एचएएल को इस हाल में किसने छोड़ा। उन्हें कई सवालों का जवाब देना चाहिए।

वायु सेना को विमानों की बेहद अधिक जरूरत है। विमानों के पुराना होने के कारण बार बार दुर्घटनाएं हो रही हैं। मोदी सरकार पूरी ईमानदारी के साथ काम कर रही है और कांग्रेस को देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए।

आपकों बता दें की कांग्रेस ने आज राफेल सौदे की कैग से जांच कराने की मांग करते हुए कहा की इस मामले में जांच होना अति आवश्यक है, इसके लिए कांग्रेस ने कैग को ज्ञापन भी सौंपा।

शर्मनाक! युवक मासूम बच्ची का अपहरण कर किया बलात्कार

क्राइम डेस्क।हर रोज बलात्कार और हत्या आम होती जा रही है ये घटनाऐं आजकल आम होती जा रही है और आजकल ऐसी घटनाऐं सामने आती रहती है जिनके चलते मानवता को शर्मसार होना पडता है क्योंकी आजकल के लोग एसी बारदातों को अंजाम देने में भी नही हिचकिचाते तथा अपनी बेटी समान तथा अपनी माँ समान महिलाओं से भी बलात्कार कर देते है ये घटना एसी होती है जिनको सुनकर सबका दिल दहला जाये और इन घटनाओं को अंजाम देने वाले या तो अपने आस पडोसी या फिर अपना कोई जानकार ही होते है जो इन घटनाओं को अंजाम देते है एसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से आयी है जहां पर एक व्यक्ति ने एक नाबालिग बालिका का रात के समय अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म कर देने का मामला समने आया है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया कि एक अज्ञात युवक एक आठ वर्षीया बालिका को रात को सोते समय घर से उठा लिया जिसके बाद उस युवक ने उस बच्ची को एक सुनसान जगह ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया जब आरोपी बच्ची के साथ दुष्कर्म कर रहा तो बच्ची तेज तेज चिल्लाने लगी जिसके चलते वहां पर आसपास के लोग इकट्ठे हो गये जब तक लोग वहां पर पहुंचे तब तक आरोपी वारदात को अंजाम देकर वहां से भाग गया।

इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने इस घटना कि जानकारी पुलिस को दि पुलिस मौके पर पहुच गयी तथा पुलिस ने इस सिलसिले में भारतीय दंड संहिता और पॉक्सो कानून के तहत मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बच्ची को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। बालिका को बेहतर चिकित्सा के लिये लखनऊ भेजा गया है। तथा पुलिस ने बताया है कि आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा तथा उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

सलमान खान ने अपनी फिल्म 'लवरात्रि' का नाम बदल कर दिया ये नया नाम

एंटरटेनमेंट डेस्क।बॉलीवुड की अपकमिंग फिल्म लवरात्रि काफी समय से सुर्खियों मे हैं। जब से इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है और इस फिल्म की घोषणा के बाद से ही यह फिल्म लगातार सुर्खियों में छाई रही हैं। आपको बता दें कि इस फिल्म से बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा बॉलीवुड में एंट्री करने जा रहे हैं। सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस की नई फिल्म लवरात्रि से सलमान अपने जीजा को बॉलीवुड में लॉन्च कर रहे हैं।

अब आपको बता दें कि इस समय सलमान के जीजा आयुष शर्मा और वरीना अपनी फिल्म का प्रमोशन में लगे हुए है इस समय वह अपनी फिल्म के प्रमोशन को लेकर काफी बीजी है लेकिन सलमान खान की यह फिल्म 'लवरात्रि' पर मुश्किलों के बादल नजर आ रहे है।

आपको बता दें कि इस फिल्म को लेकर अहमदाबाद के सनातन फाउंडेशन संगठन ने शुक्रवार को गुजरात हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कि है जिससे इस फिल्म को लेकर यह दावा कि यह फिल्म 'लवरात्रि' हिंदुओं की भावनाएं आहत करेगी और इस फिल्म पर रोक की मांग की है उन्होंने कहा है कि इस फिल्म के शीर्षस से हिंदुओं की भावनाएं आहत होगी हैं। बताते चलें कि इस फिल्म् को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर में भी केस दर्ज हो चुका है। जिसके चलते सलमान ने अपनी फिल्म लवरात्री का नाम बदल दिया है आपको बता दें कि सलमान ने अपनी फिल्म 'लवयात्री का नाम बदल कर “लवयात्री, अ जर्नी ऑफ लव'” रख दिया है। सलमान खान ने इस बात कि जानकारी इस फिल्म का नया पोस्टर रिलीज़ करते हुए दी है उन्होंने इस फिल्म के पोस्टर को रिलीज करते हुए लिखा है कि, "ये कोई स्पेलिंग मिस्टेक नहीं है… लवयात्री." फिल्म के नए पोस्टर में भी इसका नया नाम ही लिखा हुआ है।

अगर इस फिल्म कि बात करें तो सलमान खान द्वारा निर्मित इस फिल्म का ट्रेलर के बाद पहला गाना भी रिलीज हो गया है। जीसको सलमान खान ने अपने आफिशियल ट्विटर अकाउंट से रिलीज किया था इस फिल्म की दिलचस्प बात ये है कि यह फिल्म सलमान खान के प्रोड्क्शन के बैनर तले इस फिल्म को बनायी गयी है। और इस फिल्म में सलमान खान के दोनो भाई अरबाज खान और सोहेल खान की झलक भी देखने को मिल सकती हैं। फिल्म की रिलीज पर नजर डाले तो यह फिल्म 5 अक्टूबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। फिल्म का निर्देशन अभिराज मीनावाला द्दारा किया गया हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ इस भारतीय बल्लेबाज का हमेशा चलता है बल्ला, देखिए आंकड़े

इंटरनेट डेस्क।भारत और पाकिस्तान के बीच आज एशिया कप का सबसे रोमांचक मुकाबला खेले जाने वाला है। भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा ही हाई वोल्टेज वाला मैच होता है। भारत और पाकिस्तान की टीमों ने अभी तक एशिया कप में एक—एक मैच खेले है और दोनों टीमों ने अपने पहले मुकाबले जीतने में कामयाबी हासिल की। दोनों टीमों के बीच आज अहम मुकाबला खेला जाएगा। खैर, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व दुनिया के बेस्ट फिनिशर महेन्द्र सिंह धोनी एक ऐसे बल्लेबाज है। जिनका बल्ला हमेशा पाकिस्तान के खिलाफ जमकर बोला है।

महेन्द्र सिंह धोनी की पाकिस्तान के खिलाफ शानदार औसत है। पूर्व कप्तान व विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ 55.90 की स्ट्राइक रेट से 1230 रन बनाए है। महेन्द्र सिंह धोनी ने 2005 से 2017 तक पाक के खिलाफ 30 पारियां खेली है। धोनी इस दौरान 8 बार बिना आउट हुए पवेलियन लौटे है। भारत-पाकिस्तान के बीच सर्वाधिक औसत रखने वाले बल्लेबाजों में महेन्द्र सिंह धोनी सबसे टॉप पर है।

हालांकि, महेन्द्र सिंह धोनी एशिया कप के पहले मैच में हांगकांग के खिलाफ शून्य पर ही पवेलियन लौट गए थे। लेकिन क्रिकेट में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। महेन्द्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम को कई मैचों में अपनी भरोसेमंद बल्लेबाजी से मैच जीताने में अहम योगदान दिया है। धोनी दुनिया के सबसे बेस्ट फिनिशर है। महेन्द्र सिंह धोनी के नाम वनडे में दस हजार से अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं और धोनी के पास जबरदस्त अनुभव है जो टीम इंडिया के विराट की अनुपस्थित में काम आ सकताहै।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *