News That Matters

सरकार कि जयपुर को बड़ी सौगात, द्रव्यवती नदी परियोजना का हुआ लोकार्पण

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनावों से कुछ महीनों पहले आज राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जयपुर में द्रव्यवती नदी परियोजना का लोकार्पण कर दिया है। राजे द्वारा आज शाम पांच बजे शिप्रा पथ पार्क रिवर फ्रन्ट पर इस परियोजना का लोकार्पण किया जा चुका है इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया तथा इसमें मुख्य आकर्षण लोक नृत्य एवं संगीत, बैंड वादन और आतिशबाजी की गई।

भाजपा के 'चाणक्य' के राजस्थान में ताबड़तोड़ दौरे, चार अक्टूबर को आएंगे सीकर

आपको बता दें इस बात की जानकारी राजस्थान के नगरीय विकास स्वायत्त शासन एवं आवासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने दी थी उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सुशीलपुरा से बम्बाला तक 16 किमी क्षेत्र की द्रव्यवती नदी परियोजना का लोकार्पण आज शाम 5 बजे किया जा चुका है।

इस परियोजना को इसी साल के अन्त में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी सरकार के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जयपुर विकास आयुक्त वैभव गालरिया ने इस परियोजना की जानकारी देते हुए बताया था कि द्रव्यवती नदी परियोजना क्षेत्र में वर्षभर नदी में 30 सेमी पानी बना रहेगा इसके लिए विशेष प्रयास किए गये इसके तहत प्रत्येक 300 मीटर पर चेक डेम भी बनाए गए हैं।

पायलट ने कि सहकारी बैंकों के 15वें वेतन समझौते को शीघ्र लागू करने की माँग

उन्होंने बताया कि नदी के 38 किमी में दोनों और साइकल ट्रेक बनाया गया है। स्मार्ट साइकल ग्रीनराईड एप से बुक करवाई जा सकती है। वहीं पानीपेच सीकर रोड, शिप्रापथ मानसरोवर और बम्बाला पुलिया के पास वृहत उद्यान विकसित किए गए हैं। ये तीनों ही उद्यान विशेष थीम पर आधारित हैं।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *