News That Matters

कैंसर के खिलाफ जंग: शी..एक उड़ान




महिलाओं को कैंसर से लड़ने की प्रेरणा देने और इससे बचने के सुझावों के साथ शनिवार शाम गुरु नानक भवन में शी..एक उड़ान चेरिटी शो का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आगाज एसीपी सुरिंदर मोहन सिंह, विवान सिंह गिल, एलए फोर्टिस की डायरेक्टर डॉ. हरप्रीत बराड़, एफएचएल के ओंकोसाइंसेज डायरेक्टर डॉ. जेएस सेखों, डॉ. हरीश माट्टा और आरके कम्युनिकेशन की संस्थापक सीईओ अमरजीत कौर ने दीप प्रज्वल्लित करके किया।

आरके कम्युनिकेशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में स्लम बस्ती की 11 महिलाओं ने रैंप वॉक करते हुए संदेश दिया कि हर कठिनाई को पार कर जीत हासिल की जा सकती है। नेशनल अवाॅर्ड विनर अनुराग चौहान ने इंसान के लिए इंसानियत की सफाई प्रोजेक्ट के जरिए सेनेटरी पैड की वर्कशॉप संबंधी जानकारी दी। कार्यक्रम को होस्ट करने के लिए पहुंची एसिड अटैक विक्टिम लक्ष्मी अग्रवाल ने शो की सराहना की। लक्ष्मी ने कहा कि इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर खुश है। कैंसर से लड़कर जीतने वाले दर्जनों मरीजों ने रैंप वाॅक कर यह संदेश दिया कि अब कैंसर से लडऩा मुश्किल नहीं। पैनल में शामिल फोर्टिस हॉस्पिटल के कैंसर माहिर डॉ. जेएस सेखों, डॉ. हरीश माट्टा, डॉ. प्रवीन कौर, सीएमसी की गाइनीकोलॉजिस्ट डॉ. आरती तुली और एसपीएस हॉस्पिटल के गैस्ट्रोएंट्रोलॉजिस्ट डॉ. जसमीत सिंह ढींगरा ने कैंसर को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब दिए और लोगों को इससे बचने के टिप्स भी बताए। वहीं आरके फिटनेस एंड डांस एकेडमी के बच्चों ने डांस की यादगार प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के सरपरस्त डॉ. जेएस सेखों ने आयोजन में सहयोग देने पर सभी का स्वागत किया। कैंसर से जंग जीतने वाली 86 वर्षीय प्रेम कौर ने कहा कि मैं इस अचीवमेंट से बेहद खुश हूं। डॉ. मरीश माट्टा ने सभी का धन्यवाद किया।

इनसे सीखिए, इन्होंने कैंसर को हराया

कार्यक्रम के दौरान आयोजक अमरजीत कौर और गणमान्य लोगों ने कैंडल जलाकर कैंसर के खिलाफ लड़ने की शपथ ली।

कार्यक्रम के दौरान डांस की यादगार प्रस्तुति पर जमकर तालियां बजीं।

कैंसर से लड़कर जीतने वाले दर्जनों मरीजों ने रैंप वाॅक करके यह संदेश दिया कि अब कैंसर से लड़ना किसी भी तरह से मुश्किल नहीं है। फोटो : भास्कर

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Ludhiana – कैंसर के खिलाफ जंग: शी..एक उड़ान


Ludhiana – कैंसर के खिलाफ जंग: शी..एक उड़ान


Ludhiana – कैंसर के खिलाफ जंग: शी..एक उड़ान

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *