News That Matters

जरूरतमंदों की मदद करेगी रॉयल रेवाड़ी सोसायटी, काम के लिए प्रारूप तैयार




जरूरतमंदों की मदद के लिए अब ‘रॉयल रेवाड़ी स्वयंसेवी संस्था’ शुरू होने जा रही है। सामाजिक सहयोग से जिला प्रशासन द्वारा शुरू की जा रही इस पहल के तहत संकट के समय रेवाड़ी के लोगों की सहायता की जाएगी। इसमें यह सोसायटी पूरी तरह मददगार रहेगी। सोमवार को सचिवालय सभागार में डीसी अशोक कुमार शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में रॉयल रेवाड़ी सोसायटी में शामिल सरकारी व गैर-सरकारी सदस्यों ने भाग लिया। डीसी ने कहा कि शहर के उन सेवाभावी लोग इस संस्था से जुड़ सकते हैं जो स्वेच्छा से सेवा कार्य के लिए आगे आना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस सोसायटी में शामिल सदस्य अपने ऊपर दबाव ना समझें, जो स्वेच्छा से मदद करना चाहते है तो वो कर सकते हैं। संस्था के कोष में हर समय पैसा रहेगा, ताकि हर समय जरूरत के लिए तैयार रहें। एडीसी प्रदीप दहिया, समाजसेवी अजय मित्तल व रिपुदमन गुप्ता आदि ने भी अपने सुझाव बैठक में रखे। नगराधीश डॉ. वीरेंद्र ने रॉयल रेवाड़ी सोसायटी के नियमों के बारे में बताया। बैठक में एसडीएम रेवाड़ी जितेन्द्र कुमार, कोसली एसडीएम उत्तम सिंह, बावल एसडीएम विनेश, जिला परिषद सीईओ कुशल कटारिया, डीएसपी अनिल कुमार, डीडीपीओ राजबीर खुण्डिया, उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त प्रियंका, प्रदूषण विभाग के मोहित मुदगिल, डीएफएससी अशोक कुमार, डीईओ रामकुमार, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन हेमंत कुमार, संयुक्त निदेशक उद्योग वीरेंद्र, समाजसेवी एमपी गोयल, सुनील ठकराल, त्रिलोक शर्मा, जितेन्द्र यादव, सुलेख जैन, ब्रह्म प्रकाश, पीयूष गुप्ता सहित अन्य प्रबुद्ध लोग मौजूद रहे।

जिला प्रशासन सामाजिक सहयोग से करने जा रहा है पहल

डीसी बोले- सोसायटी के खाते में रहेगा पैसा तत्काल देंगे सहायता

एसआईटी ने पकड़ी अवैध शराब और गांजा पत्ती

भास्कर न्यूज | नारनौल

दक्षिण रेंज रेवाड़ी के एडीजीपी श्रीकांत जाधव की एसआईटी टीम ने सोमवार को गांव बाछौद बस स्टैंड पर फलों की दुकान पर छापा मार कर 900 ग्राम गांजा पत्ती व 10 पेटी अंग्रेजी व देशी शराब की पेटी बरामद की है। इस दौरान टीम ने दुकान मालिक आरोपी प्रवीन कुमार पुत्र परशुराम को भी गिरफ्तार किया है। बाद में पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई कर पकड़ी गई शराब, गांजा पत्ती व आरोपी को सदर थाना पुलिस नारनौल के हवाले कर दिया।

टीम इंचार्ज अनिल कुमार ने बताया कि एसआईटी टीम को सोमवार को सूचना मिली थी कि गांव बाछौद के बस स्टैंड पर स्थित एक फल की दुकान पर अवैध तौर पर शराब व गांजा पत्ती बेचा जाता है। इस पर टीम ने इसकी जानकारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीकांत जाधव को दी। इस पर एडीजीपी ने तुरंत टीम को मौके पर पहुंच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस पर टीम ने गांव बाछौद के बस स्टैंड पर पहुंच कर फल की दुकान पर छापा मारा। इस दौरान टीम ने दुकान से 900 ग्राम गांजा पत्ती व 10 पेटी अंग्रेजी व देशी की बरामद की। इसके बाद टीम ने गांजा पत्ती व शराब को अपने कब्जे में लेकर दुकानदार को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

शौक पूरे करने को बनाई गैंग, लूटपाट की योजना बनाते 5 गिरफ्तार

पांचाें आरोपियों की उम्र 18 से 22 वर्ष के बीच, चेन स्नेचिंग सहित वाहन चालकों के साथ लूटपाट करते थे

भास्कर न्यूज | भिवाड़ी

क्षेत्र के हरचंदपुर निवासी 22 वर्षीय युवक ने अपने महंगे शौक पूरे करने के लिए अपनी हमउम्र के युवकों की गैंग खड़ी कर ली। गैंग में शामिल बदमाश चैन स्नेचिंग, मोबाइल लूट सहित वाहन चालकों के साथ लूटपाट करते थे। पुलिस ने सोमवार को आरोपी युवक को उसके चार साथियों सहित यूआईटी फेज थर्ड थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। उस वक्त ये आरोपी राहगीरों व वाहन चालकों के साथ वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। सभी आरोपियों की उम्र 18 से 22 वर्ष के बीच है। मुख्य आरोपी सहित तीन आरोपी हरियाणा की जेल में सजा भी काट चुके हैं।

यूआईटी फेज थर्ड थाना प्रभारी निरंजन पाल सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि मलाई चौक के आगे औद्योगिक क्षेत्र में कुछ संदिग्ध घूम रहे हैं। जिस पर पुलिस ने सोमवार सुबह रोहित उर्फ पोली (22) पुत्र नारायण निवासी हरचंदपुर भिवाड़ी, रवि उर्फ हुड्डा पुत्र लीलू निवासी खेड़ा दयालपुर फरीदाबाद, अनिल कुमार पुत्र पप्पूराम निवासी हरचंदपुर भिवाड़ी, सूरज पुत्र भीमसिंह निवासी हरचंदपुर व अजहर उर्फ अजरूद्दीन उर्फ अजरू पुत्र जालुदीन निवासी खोहरी तावडू हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा, जिंदा कारतूस, मिर्च पाउडर, रस्सी व सरिया बरामद किया है। पूछताछ में इन आरोपियों ने स्वीकार किया कि वे औद्योगिक क्षेत्र से गुजरने वाले फैक्ट्री के कर्मचारियों व वाहन चालकों के साथ लूटपाट करने के लिए मौके की फिराक में घूम रहे थे।

इस तरह की जरूरतों पर सहायता…

कई बार सरकार से सहायता तो मिल जाती है, लेकिन कुछ मामलों में तत्काल सहायता का कोई प्रावधान नहीं है। नवगठित संस्था इस कमी को पूरा करेगी।

यदि गरीबी के चलते किसी विद्यार्थी की पढ़ाई छूट रही है तो यह संस्था मदद करेगी।

किसी को सर्दी में ठिठुरने नहीं दिया जाएगा, इसके लिए संस्था विशेष पहल करेगी।

आपदा के समय किसी का सहारा बनने में भी संस्था के स्वयं सेवक काम करेंगे।

आपातकालीन चिकित्सा सेवा के समय मदद मिलने से उसका जीवन बचाया जा सकेगा।

किसी भी दुर्घटना के समय गरीब परिवार की तत्काल मदद करना संभव हो पाएगा।

संस्था के सहयोग से बेसहारा गायों व अन्य पशुओं के संरक्षण की व्यवस्था भी की जाएगी।

गांव बाछाैद बस स्टैण्ड पर पकड़ी गई अवैध शराब।

संस्था का पंजीकरण वाट्सएप बनाएंगे

रॉयल रेवाड़ी संस्था का पंजीकरण कराके बैंक खाता खोला जाएगा। इसके सदस्यों को बैठक, ई-मेल व वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सूचना व सुझाव आदान प्रदान किए जाएंगे। यह प्रयास इस बात का प्रमाण भी है कि हर काम के लिए सरकारी की ओर देखने की जरूरत नहीं है, जो जरूरतमंद की सहायता इस सोसायटी के माध्यम से की जा सकती है।

संस्था के माध्यम से उन लोगों को हर स्तर पर मदद देने का प्रयास रहेगा, जिनको पात्र होते हुए भी किसी वजह से सहायता नहीं मिल पाती। जैसे किसी के घर आग लगने पर भारी नुकसान हो गया। सरकारी मदद जब तक नहीं मिलेगी तब तक रायल रेवाड़ी जैसी संस्था की मदद से उसके जख्मों पर मरहम लगाने जैसा कार्य करेगी।

पारदर्शिता के लिए सीए से कराएंगे ऑडिट

रॉयल रेवाड़ी सोसायटी क लिए सीए से ऑडिट भी कराने का प्रावधान किया है, ताकि सबकुछ पारदर्शी रहें। डीसी ने कहा कि रॉयल रेवाड़ी सोसायटी एक प्लेटफार्म के रूप में विकसित की जा रही है जो इसमें कार्य करना चाहता है वे लोग व संस्थाएं आगे आ सकती है।

पुलिस की गिरफ्त में पांचों बदमाश।

4 साल से अपराध की दुनिया में सक्रिय कई वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

पुलिस ने बताया कि इस गैंग का मुख्य सरगना रोहित उर्फ पोली पिछले करीब चार साल से अपराध की दुनिया में सक्रिय है। महंगे शौक पूरे करने के लिए वह चेन स्नेचिंग, मोबाइल लूट, अवैध शराब व अन्य आपराधिक वारदातों को अंजाम देता है। इसके खिलाफ फरीदाबाद सहित भिवाड़ी में भी मामले दर्ज हैं। रोहित अपने गांव के हम उम्र लड़कों को पहले नशे का आदी बनाता है और फिर उनसे आपराधिक वारदातों में सहयोग लेता है। इसके खिलाफ भिवाड़ी में अवैध शराब बिक्री व हरियाणा में चोरी के मामले दर्ज हैं।

रेवाड़ी, मंगलवार 09 अक्टूबर, 2018 |

05

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Rewari – जरूरतमंदों की मदद करेगी रॉयल रेवाड़ी सोसायटी, काम के लिए प्रारूप तैयार


Rewari – जरूरतमंदों की मदद करेगी रॉयल रेवाड़ी सोसायटी, काम के लिए प्रारूप तैयार


Rewari – जरूरतमंदों की मदद करेगी रॉयल रेवाड़ी सोसायटी, काम के लिए प्रारूप तैयार


Rewari – जरूरतमंदों की मदद करेगी रॉयल रेवाड़ी सोसायटी, काम के लिए प्रारूप तैयार


Rewari – जरूरतमंदों की मदद करेगी रॉयल रेवाड़ी सोसायटी, काम के लिए प्रारूप तैयार

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *