News That Matters

सरकार ने हड़ताल में शामिल प्रोबेशन पर चल रहे कंडक्टर और ड्राइवरों को हटाया, पलवल GM सस्पेंड



चंडीगढ़/पानीपत। 720 प्राइवेट बसों को किलोमीटर स्कीम के तहत परमिट जारी करने के विरोध में रोडवेज यूनियनें की हड़ताल के दूसरे दिन सीएम मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें सख्त फैसला लेते हुए पलवल के महाप्रबंधक और बहादुरगढ़ के वर्कस मैनेजर को सस्पेंड कर दिया है। वहीं हड़ताल में शामिल प्रोबेशन पर चल रहे ड्राइवर व कंडक्टरों की सेवाएं बिना कारण बताओ नोटिस जारी कर समाप्त कर दी है।

सरकार ने हड़ताल में शामिल प्रोबेशन पर चल रहे नवनियुक्त लिपिकों को भी सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं। वहीं आउटसोर्सिंग पॉलिसी-II के तहत 252 ड्राइवर भी सस्पेंड कर दिए गए हैं। इसके साथ-साथ 930 कंडक्टर और 500 नए ड्राइवर पद भरने के लिए आउटसोर्सिंग पॉलिसी-II के तहत विज्ञापन जारी होगा।

हरियाणा परिवहन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव धनपत सिंह ने कहा है कि हड़ताल पर गए कर्मचारियों पर आज-आज का समय है। यदि ये मानते हैं तो ठीक है नहीं तो सभी निर्णय लागू करवा दिए जाएंगे।

4100 बसों में से सिर्फ 1507 बसें चली
मंगलवार को हुई हड़ताल में हरियाणा रोडवेज की 4100 बसों में से सिर्फ 1507 बसें चली थी। इस वजह से यात्रियों को भारी परेशानी हुई। हड़ताल में शामिल 176 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें रोडवेज कर्मचारी यूनियनों के कई प्रदेश स्तरीय नेता भी शामिल भी शामिल थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


सीएम मनोहर लाल खट्टर। (फाइल)

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *