News That Matters

दो गुना शुल्क के साथ मुख्य परीक्षा फॉर्म भरने की सोमवार को अंतिम तिथि



अजमेर।राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा भराए जा रहे मुख्य परीक्षा 2019 के लिए दो गुना शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन की सोमवार को अंतिम तिथि है। इसके बाद विद्यार्थी फार्म नहीं भर पाएंगे। यह सुविधा केवल बोर्ड की पूरक परीक्षा 2018 में उत्तीर्ण या अनुत्तीर्ण रहे विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध रखी है।

बोर्ड द्वारा इनदिनों ऑनलाइन आवेदन भरवाए जा रहे हैं। यह प्रक्रिया अब सोमवार को अंतिम तिथि पूरी होने के बाद थम जाएगी। बोर्ड सचिव मेघना चौधरी ने बताया कि प्रदेश के सभी शाला प्रधानों को इस संबंध में सूचित किया गया है। पूरक परीक्षा 2018 में उत्तीर्ण या अनुत्तीर्ण व शुल्क जमा करवाकर अनुपस्थित रहे परीक्षार्थियों के लिए 2019 के परीक्षा आवेदन पत्र पूर्व प्रदत आई.डी. व पासवर्ड के आधार पर ऑनलाइन भरने की प्रक्रिया जारी है।

एक अतिरिक्त परीक्षा शुल्क के साथ विद्यार्थी 22 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे। सचिव ने बताया कि यह व्यवस्था केवल वर्ष 2018 की पूरक परीक्षा में उत्तीर्ण या अनुत्तीर्ण व शुल्क जमा करवाकर अनुपस्थित रहे परीक्षार्थियों के लिए ही है।

अन्य परीक्षार्थी परीक्षा आवेदन-पत्र नहीं भर सकेंगे। परीक्षा आवेदन-पत्र भरने के लिये परीक्षार्थी का पूरक परीक्षा का रोल नंबर फीड करना होगा। ऑनलाइन परीक्षा आवेदन भरने की संबंधित जानकारी बोर्ड की वेबसाइट http://rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Rajasthan board of secondary education : monday is last day to fill exam fo

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *