News That Matters

भाजपा के शासनकाल में बदली उचाना की तस्वीर : बीरेंद्र




केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि जो वादे भाजपा ने सत्ता में आने से पहले किये थे उन वायदों को पूरा करने का काम किया है। किसान समृद्ध, सशक्त बने इसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों की आमदन बढ़ाने का काम किया है। बाजरा का जो भाव आज किसानों को मिला है उतना कभी नहीं मिला। कपास सहित सभी फसलों के भाव बढ़े है। भाजपा सरकार हर वर्ग की हितैषी सरकार है। प्रदेश में भाजपा की फिर से सरकार बनेगी। केंद्रीय मंत्री शनिवार को घोघड़िया गांव में ग्रामीण जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

बीरेंद्र सिंह ने कहा कि उचाना को उपमंडल का दर्जा मिलने से लेकर अलेवा में कॉलेज, विस्तार मंडी, नागरिक अस्पताल की बिल्डिंग से लेकर गांव को गांव से जोडऩे के लिए सड़क निर्माण, बुडायन में केंद्रीय विद्यालय, पेगां में ड्राईविंग स्कूल को मंजूरी सहित ऐसे अनेकों काम हुए है जिनकी बहुत पहले जरूरत थी। यहां बीती सरकारों ने राजनीति द्वेष भावना के चलते विकास कार्य नहीं किए। विधायक प्रेमलता ने कहा कि सिरसा ब्रांच नहर से डेढ़ दर्जन से अधिक गांवों के जलघरों में सीधा पाइप लाइन से पानी पहुंचने से पानी की किल्लत गांवों में थी। ग्रामीण जनसभाओं में महिलाओं द्वारा पीने के पानी की शिकायत की जाती थी। अब महिलाओं के सिर से टोकणी हट गई है।

पंचायत ने रखी केंद्रीय मंत्री के समक्ष 16 मांगे : सरपंच प्रतिनिधि रणधीर बूरा ने केंद्रीय मंत्री के समक्ष पंचायत की तरफ से 16 मांगे रखी। इसमें खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्पोर्टस कॉलेज, लड़कियों की शिक्षा के महिला कॉलेज, मिलिट्री कॉलेज, टेक्सटाइल पार्क, खरीद केंद्र को सब मंडी बनाने, पीएचसी से सीएचसी का दर्जा दिलाने, घोघडिय़ा से कालता तक सड़क, कन्या उच्च विद्यालय को सीनियर सेकेंडरी का करने, गांव रोजखेड़ा से पीडब्लूडी रोड का बाइपास बनवाने, महिला चौपाल का निर्माण करने सहित अनेक मांगे मांग पत्र में रखी। इस मौके पर हरेंद्र डूमरखां, संजीव डूमरखां, ओमप्रकाश थुआ, सुरेंद्र गर्ग, धर्मेंद्र चहल, सज्जन चौधरी, सुधीर बड़ौदा, मंजीत घोघड़िया, रामचंद्र अत्री, कुलबीर, रामकुमार, कुलबीर चहल, श्रीकांत कसुहन, गुरनाम पालवां, विजेंद्र डूमरखां कलां, रमेश खटकड़, विकास श्योकंद, रमेश श्योकंद मौजूद रहे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *