News That Matters

PM मोदी ने आडवाणी को घर जाकर दी जन्मदिन की शुभकामनाएं, झुककर किया नमन, कहा- भारत के विकास में बड़ा योगदान



नेशनल डेस्क: बीजेपी के सीनियर लीडर और सांसद लालकृष्ण आडवाणी का आज 91वां जन्मदिन है। आडवाणी का जन्म कराची (पाकिस्तान) में 1927 को हुआ था। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के कई नेताओं ने आडवाणी को शुभकामनाएं दीं और राष्ट्रीय राजनीति, भाजपा को खड़ा करने एवं इसकी विचारधारा के प्रचार-प्रसार में उनके योगदान को याद किया। पीएम मोदी खुद उनके आवास पर पहुंचे और झुककर उनका अभिनंदन किया।

क्या बोले पीएम मोदी?
पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय राजनीति पर आडवाणी का बहुत अधिक प्रभाव है। प्रधानमंत्री मोदी ने टि्वटर पर लिखा- 'भारत के विकास में आडवाणी जी का योगदान बहुत बड़ा है। मंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल की प्रशंसा भविष्योन्मुखी निर्णय लेने और जनपक्षधर नीतियों के लिए की जाती है। उनकी विद्वता की प्रशंसा सभी राजनीतिज्ञ करते हैं।' दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, 'पार्टी के वरिष्ठ नेता का भारतीय राजनीति पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ा है। उन्होंने नि:स्वार्थ भावना और सतत परिश्रम से भाजपा को खड़ा किया और आश्चर्यजनक रूप से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया।'

अमित शाह ने भी किया ट्वीट
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा कि आडवाणी ने भाजपा के संगठन को मजबूत किया, इसके कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया और साथ ही उन्हें अनुशासन भी सिखाया। उन्होंने कहा, ''जनसंघ से भाजपा तक हमारी विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने और संसद में एक कुशल राजनेता के तौर पर भारत को प्रगति पथ पर ले जाने में, भारतीय राजनीति में आडवाणी जी का योगदान अतुलनीय है। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आडवाणी को भारतीय राजनीति का पितामह करार दिया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


pm modi met senior bjp leader advani at his residence on his 91st birthday

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *