News That Matters

बंद कोठी से 500 पेटी शराब बरामद, अरुणाचल प्रदेश में जानी थी तस्करी की यह खेप



अमृतसर। अमृतसर में जिला आबकारी विभाग ने बंद पड़ी एक कोठी से 500 पेटी अवैध शराब बरामद की है। पता चला है कि यह खेप तस्करी के जरिये अरुणाचल प्रदेश भेजी जानी थी। दूसरी ओर इस कोठी के मालिक का कहना है कि उसने इसे किराये पर दे रखा है। उसका इससे कोई लेना-देना नहीं है। बहरहाल मामले की जांच जारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक स्टेट एक्साइज डायरेक्टर गुरतेज सिंह को सूचना थी कि एक गिरोह के लोग अमृतसर के पश्चिमी क्षेत्र में शराब की बड़ी स्मगलिग को अंजाम दे रहे हैं। इसमें चंडीगढ़ से बनी हुई शराब को अमृतसर ले जाकर बाद में अरुणाचल प्रदेश व अन्य राज्योंमें भी भेजा जा रहा है, जिससे सरकार के रेवेन्यू को भारी नुकसान हो रहा है। इस सूचना के आधार पर जिला आबकारी अधिकारीएसएस चाहल,इंस्पेक्टर अमनवीर सिंह, गुरदीप सिंह और सुरजीत सिंह की टीम नेछेहर्टाक्षेत्र के न्यू मॉडल टाउन में उस जगह पर रेड की। इस दौरानबड़ी संख्या में सुरक्षा के जवान शामिल थे। एक्साइज टीम ने क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोगों को इकट्ठा करके कोठी के ताले खुलवाए और अंदर पड़ी 500 पेटी शराब की कब्जे में ले ली।

इस संबंध में जिला आबकारी अधिकारी मेजर सुखजीत सिंह चाहल ने बताया कि यह शराब चंडीगढ़ की एनवी डिस्टीलरी में बनाई गई है, जिसमें बरामद हुई इस खेप को अरुणाचल प्रदेश भेजे जाने की योजना थी। अगरइस ऑपरेशन में थोड़ी देर हो जाती तो इसे बाहर भेज दिया जाना निश्चित था।उन्होंने यह भीबताया कि जब संबंधित कोठी के मालिक से बात की गई तोवह कोई सही जवाब नहीं दे पा रहा था।उसका कहना है कि यह कोठी उन्होंने किरायेपर दी हुई थी। फिलहालइस कोठी पर काबिज व्यक्ति की तलाश की जा रही है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


500 cartons of illegal wine recovered in excise department raid

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *