News That Matters

2 जनवरी: एक क्लिक पर पढ़ें, दिनभर की पांच बड़ी खबरें

अब राजस्थान सरकार करेगी दलितों के खिलाफ दर्ज मुकदमों की समीक्षा

जयपुर।राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पदभार संभालते के साथ ही एक्शन में आ गई है। सरकार ने चुनावों के समय जनता से किए वादों पर कार्य करना शुरू कर दिया है। इसी के तहत सरकार ने किसानों के ऋण माफ करने की घोषणा की थी।अब राजस्थान सरकार ने दो अप्रैल 2018 को आयोजित ;भारत बंद के सिलसिले में दलित समुदाय के लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमों की समीक्षा करने का फैसला किया है।

तीसरी बार राजस्थान के मुख्यमंत्री बने अशोक गहलोत ने दलित समुदाय के लोगों के खिलाफ दर्ज इन मुकदमों को वापस लिए जाने की बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती की मांग पर कहा कि यह मांग स्वाभाविक है और इसकी समीक्षा की जाएगी।

गहलोत ने इस मामले में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बसपा प्रमुख मायावती की मांग स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि दो अप्रेल को भारत बंद के दौरान दलितों के खिलाफ मामले दर्ज हुए और उनमें से कितने दोषी हैं यह जांच का विषय है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कई बार निर्दोषों के खिलाफ भी मामले दर्ज हो जाते हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकारों के सामने ये बात मायावती के उस बयान के बाद कही थी जिसमें बसपा प्रमुख ने कहा था कि अगर 2 अप्रेल 2018 को भारत बंद के दौरान निर्दोष लोगों के खिलाफ दर्ज मामले वापस नहीं लिए गए तो उनकी पार्टी राजस्थान और मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकारों से समर्थन वापस ले सकती है।

लोकसभा चुनावों से पहले पीएम मोदी ने राम मंदिर पर दिया ये बड़ा बयान

इंटरनेट डेस्क।आगामी लोकसभा चुनावों से पहले अयोध्या में राममंदिर के निर्माण की मांग जोर पकड़ रही है। कई संगठनों ने इस मामले में सरकार द्वारा अध्यादेश लाने की मांग की जा रही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस मामले में बड़ा बयान देते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर पर अध्यादेश लाने पर कोई भी फैसला न्यायिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही हो सकता है।

हालांकि इस संबंध में पीएम मोदी ने कहा कि केन्द्र सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए हरसंभव कोशिश करने के लिए तैयार है। नरेन्द्र मोदी का ये बयान आरएसएस सहित हिंदुत्व संगठनों की तेज होती उस मांग के दौरान आया है कि अयोध्या में राम मंदिर के जल्द से जल्द निर्माण के लिए एक अध्यादेश लाया जाए।

मोदी ने टीवी चैनलों पर प्रसारित साक्षात्कार में कहा कि न्यायिक प्रक्रिया को अपना काम करने दें। इसे राजनीतिक दृष्टि से ना तोलें। इसे पूरी होने दें। इसके बाद उन्होंने कहा कि न्यायिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद केन्द्र सरकार के तौर पर हमारी जो भी जिम्मेदारी होगी उसके लिए हम हरसंभव प्रयास करने के लिए तैयार हैं।

नरेन्द्र मोदी के इस बयान पर शिवसेना ने उन्हें आडे हाथों लिया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने मोदी के इस बयान पर हैरानी व्यक्त करते हुए कहा कि क्या मोदी के लिए कानून भगवान राम से भी बड़ा है।

बाहर खुले में ही हो रहा था ये काम, जब घर वालाें ने देखा तो मच गया हंगामा

इंटरनेट डेस्क।देश में बढ़ती अपराध की घटनाओं सेे क्राइम के आंकड़ों में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। आए दिन देश में दुष्कर्म, गैंगरेप, हत्या, लूट, बच्चियों के साथ रेप और बच्चों के साथ कुकर्म की घटनाए सामने आ रही है। ऐसे में देश में महिला सुरक्षा के दावों की जमकर पोल खुल रही। कहीं कहीं तो हालात यह भी है की समाज की कुछ कुरूतियों की वजह से भी लोगों को जान देनी पड़ती है।

ऐसा ही मामला सामने आया है बिहार में पटना जिले के धनरूआ थाना के मोहम्मदपुर गांव मे जहां आज एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

पुलिस अधिकारियों की माने तो मोहम्मदपुर गांव निवासी अनीस कुमार के छोटे भाई का गांव के ही कुछ लड़को के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। अनीस जब इस बारे में पता चला तो वो उन लड़कों को समझाने के लिये गया। तब ही उन लड़कों ने अनीस को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।खबरों की माने तो अनीस को घायल अवस्था में इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

मृतक अनीस के घर वालों ने बताया की वहीं बीए सेकेंड इयर का छात्र था और किसी के साथ कोई झगड़ा नहीं करता था। इधर मृतक के घरवालों ने थाने में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

अपने पिता के निर्देशन में बनने जा रही इस फिल्म में काम करेगी ये अभिनेत्री, डर के कारण नहीं कर पा रही…

इंटरनेट डेस्क।बाॅलीवुड में बहुत कम समय में अपनी विशेष पहचान बना चुकी आलिया भट्ट को कोई विशेष परिचय की जरूरत नहीं है। उन्होंने अपने काम के दम पर ही इस इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ी है। वैसे इंडस्ट्री में उनके गाडफादर भी है लेकिन आलिया ने फिल्मों में आने के लिए उनका सहारा नहीं लिया।

जी हां आपकों बता दें की आलिया के पिता महेश भट्ट खुद फिल्म निर्देशक है और उनकी फिल्म सड़क का सीक्वल बनने जा रहा है जिसका निर्देशन वो खुद करने जा रहे है और इस फिल्म में आलिया काम करने जा रही है।

खबरों की माने तो सड़क के सीक्वल में काम करने को लेकर आलिया भट्ट डरी हुई हैं। इस फिल्म में उनके साथ संजय दत्त, पूजा भट्ट, आदित्य रॉय कपूर मुख्य भूमिका में है और आलिया अपने पिता महेश भट्ट के निर्देशन में बनने वाली फिल्म सड़क 2 में काम करने जा रही हैं।

आपकों बता दें की इस फिल्म के जरिये महेश भट्ट अरसे बाद बतौर निर्देशक वापसी कर रहे हैं। फिल्म सड़क वर्ष 1991 में प्रदर्शित हुई थी और इसी का ही महेश भट्ट सीक्वल बनाने जा रहे है। जानकारी के लिए बता दे की फिल्म सड़क-2 मार्च 2020 में रिलीज होगी। फिलहाल आलिया ब्रहमास्त्र की शूटिंग में बिजी है।

कोहली सिडनी टेस्ट में बना सकते हैं ये 'विराट' रिकॉर्ड, इन बड़े रिकॉर्ड पर कर लेंगे अपना कब्जा!

इंटरनेट डेस्क।भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली के लिए पिछला साल बहुत अच्छा रहा। विराट ने इस साल कई शानदार रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की। अब विराट कोहली के पास नई साल यानी की 2019 के शुरूआत में रिकॉर्ड बनाने का मौका भी है। कल से शुरू हो रहे सिडनी टेस्ट मैच में विराट कोहली ये शानदार रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल कर सकते है। तो आइए नजर डालिए उन रिकॉर्ड पर जो विराट इस सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में बना सकते हैं…

भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली कंगारू धरती पर इतिहास रचने से मात्र एक कदम दूर है। अभी तक भारत ने करीब 70 वर्षो से कंगारू धरती पर कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में विराट कोहली के पास ये सुनहरा मौका हैं कि वो क्रिकेट बुक में सुनहरे अक्षरों में अपना नाम दर्ज करा सकते है। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली अगर सिडनी टेस्ट जीत लेते हैं तो वो ऑस्ट्रेलिया में एक सीरीज में दो से अधिक टेस्ट जीतने वाले एशिया के पहले कप्तान बन जाएंगे।

इसी के साथ कप्तान विराट कोहली की कमान में टीम इंडिया सिडनी में टेस्ट जीत लेती हैं तो अपने नाम एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज कर लेगे। क्योंकि सिडनी में एकमात्र बिशन सिंह बेदी की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने टेस्ट मैच जीता है। साथ ही कप्तान विराट कोहली के पास भारत के बाहर विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीताने वाले कप्तान का भी मौका है।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *