News That Matters

7 दिसंबरः एक क्लिक में पढ़े बड़ी खबरें

जयपुर में राहुल गांधी की रैली से कांग्रेस करेगी लोकसभा चुनावों का आगाज

इंटरनेट डेस्क।कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को जयपुर में रैली करने जा रहे है। इस रैली में प्रदेशभर से पांच लाख किसानों के आने का अनुमान है। आपकों बता दें की राजस्थान विधानसभा चुनावों में हाल ही में कांग्रेस ने चुनाव जीत कर यहां अपनी सरकार बनाई है। चुनावों से पूर्व राहुल ने प्रदेश के किसानों से वादा किया था की प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का कर्जमाफ किया जाएगा।

इधर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसानों का दो लाख तक का कर्जा माफ कर दिया है। साथ ही कांग्रेस ने यह भी कह दिया की जैसे यूपीए सरकार में किसानों का कर्जा माफ किया गया था वैसे ही एनडीए सरकार को भी किसानों का कर्जा माफ करना चाहिए। इधर कांग्रेस लोकसभा चुनावों की भी तैयारी कर रही हैै।

उसी को देखते हुए जयपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी नौ जनवरी को रैली करने जा रहे है जिसकी तैयारियां जोरों पर है। राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि नौ जनवरी को होने वाली कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की किसान रैली को लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं।पायलट ने मीडिया से बात करते हुए कहा की जयपुर में बड़ा किसान सम्मेलन होगा जिसे राहुल गांधी ग्यारह बजे संबोधित करेंगे, जिससे राज्य में नई ऊर्जा का संचार होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद राहुल गांधी का राजस्थान का यह पहला दौरा होगा और इसे लेकर किसानों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह हैं। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भी यह सम्मेलन महत्वपूर्ण हैं।

एक बार फिर राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा उलटफेर पुलिस महानिरीक्षकों सहित 30 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

जयपुर।राजस्थान सरकार के मुखिया और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय पुलिस सेवा की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल किया है बता दें की राजस्थान सरकार ने रविवार रात को भारतीय पुलिस सेवा के 30 अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।

आपको बता दें की कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार अजमेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक बीजू जॉर्ज जोसफ को जोधपुर का पुलिस आयुक्त बनाया गया है तथा जोधपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक संजीव कुमार नर्जरी को अजमेर रेंज का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है उदयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विशाल बंसल को महानिरीक्षक पुलिस सीआईडी :सीबी:,बनया गया है तथा जोधपुर पुलिस आयुक्त आलोक कुमार को जयपुर महानिरीक्षक सुरक्षा के पद पर लगाया गया है।

बताते चलें की जयपुर पुलिस महानिरीक्षक सुरक्षा भूपेन्द्र साहू को भरतपुर रेंज का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया। आदेश के अनुसार उपमहानिरीक्षक :एटीएस: प्रफुल्ल कुमार को विशाल बंसल की जगह उदयपुर रेंज का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है।

आपको बता दें की इससे पहले भी राजस्थान की राजस्थान ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल किया गया था बता दें की इससे पहले अशोक गहलोत ने 40 आईएएस और 8 आरएएस अधिकारियों के तबादले किए थे। इसके एक दिन बाद ही अशोक गहलोत ने 17 आईपीएस अधिकारियों के भी तबादले कर दिए और कुछ दिनों के बाद 68 आईएएस अधिकारियों के तबादले किये गये और अब पुलिस महानिरीक्षकों सहित 30 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किये गये है।

'विराट ब्रिगेड' ने 72 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में रचा इतिहास, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज ये खिलाड़ी बना सीरीज का हीरो

इंटरनेट डेस्क।विराट एंड कंपनी ने आखिरकार कंगारू धरती पर 72 सालों बाद इतिहास रचने में कामयाबी हासिल कर ली है। आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच सिडनी में खेला जा रहा था। लेकिन बारिश के कारण अंतिम दिन का खेल नहीं हो सका और इसके साथ ही सिडनी टेस्ट ड्रॉ हो गया। इसके साथ भारतीय टीम ने चार मैचों की यह टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। इसी के साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इतिहास रच दिया है।

युवा भारतीय टीम ने कंगारू धरती पर शानदार प्रदर्शन किया। टीम के बल्लेबाजों, गेंदबाजों और विकेटकीपर ने कंगारू धरती पर शानदार प्रदर्शन किया। उनके शानदार प्रदर्शन के बदौलत ही विराट बिग्रेड ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने में सफल हुई। इसके साथ ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया धरती पर सीरीज जीतने वाली एशिया की पहली और विश्व की पांचवीं टीम बन गई है। वहीं, भारत के वर्तमान कप्तान विराट कोहली कंगारू धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने वाले भारत के पहले कप्तान बन गए है।

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत के चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उनकी कई शानदार पारियों की बदौलत ही टीम इंडिया कंगारू धरती पर इतिहास रचने में सफल हुई है। सिडनी टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा ने शानदार 193 रनों की पारी खेली। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। साथ ही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए चेतेश्वर पुजारा को ही मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी दिया गया। आपको बता दें चेतेश्वर पुजारा ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा 521 रन बनाए है।

सारा अली खान ने बताई अपने जीवन की ये सबसे बड़ी सच्चाई

इंटरनेट डेस्क।बॉलीवुड में इन दिनों सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेट सारा अली खान चर्चा का विषय बनी हुई है। सारा अली खान ने फिल्म केदारनाथ से फिल्मी दुनिया में जबरदस्त एंट्री मारी थी। सारा अली खान ने केदारनाथ में शानदार अभिनय की छाप छोड़ने में सफलता हासिल की।

सारा अली खान की फिल्म केदारनाथ के बाद दूसरी फिल्म सिंबा आई। फिल्म ​सिंबा ने टिकट विंडो पर शानदार कमाई का रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की। सारा अली खान ने हाल ही मीडिया से बात करते हुए बताया कि झूट बोलते ही मेरी जुबान लड़खड़ाने लग जाती है और में झूट भी सही प्रकार से नहीं बोल पाती हूं। मेरे लिए सच्चा होना मुझे सूट करता है। साथ ही सारा ने कहा कि आत्मविश्वास ईमानदार होने से ही आता है।

सारा ने इसके साथ ही मीडिया को बताया कि अभिनय का मुझे बिल्कुल भी अनुभव नहीं था। लेकिन बस ईमानदारी से काम किया और मंजिल अपने आप बनती गई। आपको बता दें कि हाल ही अपने करियर की हिट हुई दूसरी फिल्म सिंबा ने शानदार रिकॉर्ड बनाने में सफलता हासिल की। ​रोहित शेट्टी की फिल्म सिंबा में सारा अली खान के साथ रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में नजर आए। रणवीर और सारा के अलावा फिल्म में सोनू सूद भी मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म सिंबा में रणवीर सिंह एक पुलिस अफसर की भूमिका में नजर आएं। सारा अली खान के करियर की ये दूसरी हिट फिल्म है।

यौन संबंध बनाने के लिए राजी नहीं हुई तो देवर ने भाभी के साथ कर दी ऐसी हरकत कि…

क्राइम डेस्क।देश में महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों में कमी नहीं आ रही है। उसके साथ यौन उत्पीडऩ और दुष्कर्म जैसी घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। व्यक्ति पर हवस इतनी हावी हो रही है कि इस संबंध में वह रिश्तों और उम्र को भी महत्व नहीं दे रहा है। हवस का शिकार व्यक्ति किसी न किसी प्रकार से महिला को अपना शिकार बनाने की कोशिश करता है। जब वह इस कोशिश में नाकाम हो जाता है तो वह महिलाओं के साथ बदसलूकी करने से भी पीछे नहीं हटता है।

ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के ठाणे जिले से सामने आया है। यहां पर एक महिला ने अपने ही देवर पर यौन उत्पीडऩ करने का आरोप लगाकर मामला दर्ज करवाया है। इस संबंध में महिला द्वारा दर्ज शिकायत के आधार पर पुलिस ने बताया कि पीडि़त महिला का पति लकवाग्रस्त होने के कारण बिस्तर पर है और पति की देखभाल के कारण वह अपनी सास के घर में रह रही थी।

इसी दौरान आरोपी देवर ने उससे यौन संबंध बनाने का प्रस्ताव रखा। जब पीडि़त महिला ने 26 साल के व्यक्ति का यह प्रस्ताव ठुकरा दिया तो आरोपी देवर ने उसके बीमार पति पर हमला किया। जब पीडि़त महिला ने अपने पति का बचाव करने की कोशिश की तो आरोपी ने उस पर हमला कर दिया। इसके बार पड़ोसियों ने दंपति की सहायता की। बाद में पीडि़त दंपति ने पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *