News That Matters

08 जनवरी: एक क्लिक में पढ़े 5 बड़ी खबरें

लोकसभा चुनावों से पहले कल जयपुर में राहुल करने जा रहे कुछ ऐसा की भाजपा को कर देगा चारों खाने चित

इंटरनेट डेस्क।कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को जयपुर में रैली करने जा रहे है। इस रैली में प्रदेशभर से पांच लाख किसानों के आने का अनुमान है। आपकों बता दें की राजस्थान विधानसभा चुनावों में हाल ही में कांग्रेस ने चुनाव जीत कर यहां अपनी सरकार बनाई है। चुनावों से पूर्व राहुल ने प्रदेश के किसानों से वादा किया था की प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का कर्जमाफ किया जाएगा।

इधर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसानों का दो लाख तक का कर्जा माफ कर दिया है। साथ ही कांग्रेस ने यह भी कह दिया की जैसे यूपीए सरकार में किसानों का कर्जा माफ किया गया था वैसे ही एनडीए सरकार को भी किसानों का कर्जा माफ करना चाहिए। इधर कांग्रेस लोकसभा चुनावों की भी तैयारी कर रही हैै।

उसी को देखते हुए जयपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी नौ जनवरी को रैली करने जा रहे है जिसकी तैयारियां जोरों पर है। आपकों बता दें की राहुल गांधी की रैली विद्याधर नगर स्टेडियम मेंआयोजित होगी। इस आयोजन की तैयारियां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट खुद देख रह है। इसके साथ ही आज सचिन पायलट,प्रदेश प्रभारी सहित कई बड़े नेता हेलिपेड देखने भी पहुंचे, इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि नौ जनवरी को होने वाली कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की किसान रैली को लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। पायलट ने मीडिया से बात करते हुए कहा की जयपुर में बड़ा किसान सम्मेलन होगा जिसे राहुल गांधी संबोधित करेंगे, जिससे राज्य में नई ऊर्जा का संचार होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद राहुल गांधी का राजस्थान का यह पहला दौरा होगा और इसे लेकर किसानों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह हैं। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भी यह सम्मेलन महत्वपूर्ण हैं।

दुष्कर्म के आरोपों के बाद विवादों में आए गुजरात भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष की चलती ट्रेन में गोेली मारकर हत्या

इंटरनेट डेस्क।गुजरात के अहमदाबाद में एक बड़ी घटना सामने आई है, यहा गुजरात भाजपा के एक पूर्व उपाध्यक्ष की चलती ट्रेन में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक कच्छ जिले के अब्डासा के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली है। जिनकी संदिग्ध परिस्थितियो में एक चलती ट्रेन के एसी फर्स्ट कोच में गोली मार कर हत्या कर की गई है।

आपकों बता दें की जयंती भानुशाली पर पिछले वर्ष ही सूरत की एक 21 वर्षीय महिला ने दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था जिसके बाद उन्हें उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा। हालांकि बाद में महिला ने अपने आरोप वापस ले लिये थे और हाई कोर्ट ने यह मामला खत्म हो गया था।

खबरों की माने तो जयंती भानुशाली भुज से मुंबई जाने वाली सयाजीनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के प्रथम श्रेणी के एसी कोच एच वन में अहमदाबाद आ रहे थे। बताया जा रहा है की गाड़ी जब रात में दो बजे के आस पास मोरबी जिले के मियाना स्टेशन पहुंची तो उनके साथ यात्रा कर रहे एक अन्य यात्री ने टीटीई को खबर दी कीदो लोगों ने भानुशाली को गोली मार दी।

इस मामले में पुलिस ने उस व्यक्ति को भी रोक लिया है जिसने टीटीई को यह खबर दी थी। इसके साथ ही पुलिस ने कोच को शव सहित अहमदाबाद में ट्रेन से अलग कर उसकी एफएसएल जांच के लिए रोक ली है। हालांकि पुलिस इस मामले में अपने तरीके से जांच कर रही है, जिस कोच में भानुशाली की हत्या की गई है उसमें उनकी खुद की बंदूक भी मिली है।

लोकसभा चुनावों में भाजपा को भारी पड़ सकता है राफेल मामला, आखिर क्या है इसकी सच्चाई

इंटरनेट डेस्क।राफेल विमान सौदा भाजपा के लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। कांग्रेस हर तरह से भाजपा को घेरने की कोशिश में लगी है और भाजपा है की उससे जवाब देते नहीं बन रहा है। जहां लोकसभा में राफेल पर जवाब देने वाली रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी यहां तक कह दिया की राहुल मुझे झूठा और मोदी को चोर कहते है।

आज एक बार फिर राहुल गांधी ने पीएममोदी पर निशाना साधा और कहा की प्रधानमंत्री मोदी को राफेल मामले की जांच से कोई नहीं बचा सकता और एक दिन पूरे देश को पता चलेगा कि मोदी ने 30 हजार करोड़ रुपये अपने मित्र अनिल अंबानी को दे दिए।

राहुल ने गांधी ने आज एक बार फिर ट्वीट कर कहा राफेल का सच मोदी जी को बर्बाद कर देगा। पता नहीं कब 30,000 करोड़ रुपये की चोरी में उनकी भूमिका को लेकर पूरा सबूत सार्वजनिक हो जाए।

आपकों बता दें की आज सुप्रीम कोर्ट ने आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक के पद पर बहाल कर दिया है। इसी पृष्टभूमि में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि राफेल मामले का सच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बर्बाद कर देगा और पता नहीं कब 30,000 करोड़ रुपये की चोरी में उनकी भूमिका को लेकर पूरा सबूत कब सामने आ जाए? उन्होंने कहा, कानून को बहाल करने के लिए उच्चतम न्यायालय को बधाई।

आपकों बता दें की जब सीबीआई प्रमुख को हटाया गया था तब राहुल ने निशाना साधते हुए कहा था की सीबीआई प्रमुख को रात एक बजे हटाया गया था क्योंकि वह राफेल मामले की जांच शुरू करने वाले थे। अब राहुल ने आज कहा की न्यायालय के फैसले से हमें कुछ राहत मिली है। अब देखते हैं कि आगे क्या होता है।

हालांकि अब दोनों ही पार्टियों के सामने लोकसभा चुनाव भी है और राहुल गांधी पिछले वर्ष हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भी इस मुद्दे को भुना चुके है,तो वहीं इन लोकसभा चुनावों में भी वो भाजपा पर निशाना साधने से नहीं चूकेंगे। उधर भाजपा अपने बचाव में सवर्णों को आरक्षण देने का पहले ही दाव खेल चुकी है।

शादी के बाद इस बायोपिक का हिस्सा बनने जा रहे है रणवीर और दीपिका!

इंटरनेट डेस्क।बाॅलीवुड के सबसे हाॅट कपल्स रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने हाल ही में शादी की है। ये दोनों ही पिछले छह वर्षों से रिलेशनशिप में थे और उसके बाद ये दोनों शादी के बंधन में बंधे है। इन दोनों के प्यार की बाॅलीवुड में मिशाले दी जाती है। इधर अपनी शादी के बाद रणवीर की पहली फिल्म सिंबा रिलीज हो चुकी है जो शानदार प्रदर्शन कर रही है तो वहीं अब ये दोनों एक बार फिर एक साथ एक ही फिल्म में काम करते नजर आ सकते है।

आपकों बता दें की वैसे तो दीपिका और रणवीर ने अब तक राम-लीला, बाजीराव-मस्तानी, फाइंडिंग फैनी और पद्मावत फिल्म में साथ साथ काम किया है। लेकिन अब जो खबरें है वो यह है की ये दोनों कपिल देवी की बायोपिक में काम करते नजर आ सकते है।

वैसे इस फिल्म में रणवीर का रोल तो फाइनल हो चुका है और उनके साथ अब दीपिका से बात चल रही है। बताया जा रहा है की दीपिका ने कहानी पढ़ली है लेकिन अभी तक उनकी और से कोई जवाब नहीं आया है। जो खबरे है उनके अनुसार कपिल देव की बायोपिक ;83 में रणवीर सिंह के साथ दीपिका उनकी पत्नी का किरदार निभाती नजर आ सकती है।

क्रिकेट प्रशंसकों के लिए खुशखबरी, भारत में होगा IPL 12 का आयोजन

इंटरनेट डेस्क।क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आ रही है। हाल ही मीडिया से खबर मिल रही हैं कि छोटे फॉर्मेट की क्रिकेट प्रतियोगिता यानी कि इंडियन प्रीमियम लीग आईपीएल का आयोजन भारत में ही होने वाला है।

आपको बता दें कि पहले ये खबर मिल रही थी कि इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों के कारण इस बार का आईपीएल का 12वां सीजन देश के बाहर आयोजित होगा। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आज यानी कि मंगलवार को साफ कर दिया हैं कि 2019 में आयोजित होने वाले आईपीएल के 12वें सीजन का आयोजन भारत में ही होगा। आपको बता दें कि मीडिया से खबर मिल रही हैं कि 2019 में आयोजित होने वाले आईपीएल के 12वें सीजन की शुरूआती दिनांक 23 मार्च प्रस्तावित की गई है। अब देशवासी चौके छक्को का आनंद अपने देश में ले सकेंगे।

आपको बता दें कि दो बार लोकसभा चुनाव होने के कारण इस छोटे फॉर्मेट की क्रिकेट प्रतियोगिता को देश के बाहर आयोजित कराया गया है। वर्ष 2009 में और 2014 में इंडियन प्रीमियर लीग प्रतियोगिता देश के बाहर आयोजित हो चुकी है। आईपीएल के 12वें सीजन में इस बार खिलाड़ियों की ​नीलामी पहली बार राजस्थान के जयपुर शहर में की गई। आईपीएल के 12वें सीजन में जयदेव उनादकट और वरूण चक्रवर्ती सबसे महंगे खिलाड़ी​ बिके है। आईपीएल का 11वां सीजन चेन्नई सुपर किंग्स ने तीसरी बार जीतने में सफलता हासिल की थी।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *