News That Matters

09 जनवरी: एक क्लिक में पढ़े 5 बड़ी खबरें

राजस्थान सरकार ने किसानों को दिया एक और तोहफा

जयपुर।राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार किसानों का कर्जमाफी का वादा पूरा करने के बाद उन्हें एक और तोहफा किया है। राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर में आयोजित कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अगले पांच साल में किसानों के बिजली के दाम नहीं बढ़ाने की घोषणा कर उन्हें नया तोहफा दिया है।

इस दौरान गहलोत ने एक लाख कृषि कनेक्शन जल्द ही देने की घोषणा करते हुए कहा है कि किसानों का कर्जमाफी का वादा पूरा किया जाएगा।तीसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने गहलोत ने किसान रैली के दौरान कहा कि पिछले कांग्रेस शासन की तरह इस बार भी पांच सालों तक किसानों की बिजली के दाम नहीं बढ़ाए जाएंगे।

रैली में राजस्थान के किसानों की माली हालत को सुधारने का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा कि प्रदेश के किसानों को दस हैक्टर तक भूमि का रुपांतरण किए बिना फूड प्रोसेसिंग संयंत्र स्थापित करने की छूट होगी।

किसान रैली में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर बड़े प्रहार किए हैं। उन्होंने पिछली भाजपा सरकार पर मनरेगा योजना को खत्म करने का आरोप लगाया है।इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक फिर राफेल मामले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को घेरा है। उन्होंने राफेल मामले पर लोकसभा में पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल किया है।

पीएम मोदी ने 2019 का किया सबसे बड़ा दावा, बताई ऐसी बात जिसकों जानने के लिए हर कोई है बेताब

इंटरनेट डेस्क।देश में लोकसभा चुनावों में तीन महीने का समय शेष बचा है और इन चुनावों से पहले चाहे भाजपा हो और फिर चाहे कांग्रेस हो दोनों ही पार्टियां अपनी अपनी जीत के दावे कर रही है। भाजपा के बड़े नेता अपनी पार्टी की जीत को लेकर पूरे आश्वसत है और कॉन्फिडेंट है की 2019 में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनेगी और पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

इस बात का विश्वास खुद पीएममोदी को भी है, आज प्रधानमंत्री मोदी ने सोलापुर में दावा कि कि अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा एक बार फिर फतह हासिल करेगी।

आपकों बता दें की प्रधानमंत्री मोदी आज महाराष्ट्र के सोलापुर के दौरे पर थे जहां उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग-21 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड के चार लेन और सोलापुर में भूमिगत सीवरेज प्रणाली और तीन सीवरेज प्लांट का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा को जनता बहुमत देगी ।

इसके साथ ही उन्होंने अपने संबोधन में ये भी कहा की सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को नौकरी और शिक्षा में 10 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने संबंधी विधेयक को राज्यसभा में पारित कर दिया जायेगा इसकी मुझे पूरी उम्मीद है।

शर्मनाक! पिता ने 8 वर्षीय बेटी को बनाया अपनी हवस का शिकार

क्राइम डेस्क।हर रोज बलात्कार और हत्या आम होती जा रही है और आजकल ऐसी घटनाऐं हर रोज सामने आती रहती है जिनके चलते मानवता को शर्मसार होना पडता है क्योंकी आजकल के लोग एसी वारदातों को अंजाम देने में बिल्कुल भी नही हिचकिचाते तथा अपनी बेटी समान तथा अपनी माँ समान महिलाओं से भी बलात्कार कर देते है ये घटना एसी होती है जिनको सुनकर सबका दिल दहला जाये और इन घटनाओं को अंजाम देने वाले या तो अपने आस पडोसी या फिर अपना कोई जानकार ही होते है जो इन घटनाओं को अंजाम देते है। ऐसी ही एक घटना नोएडा के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के हरौला गांव से आयी है जहां पर एक पिता ने अपनी बेटी के साथ बलात्कार कर दने का मामला सामने आया है।

मिली जानकारी के अनुसार पलिस ने बताया की आरोपी पिड़िता का सौतेला पिता है उसने अपनी सौतेली बेटी जिसकी उम्र 8 साल थी उसके साथ बलात्कार किया इस बात की जानकारी पिड़िता की मां ने पुलिस को दी पिड़िता की मां ने बताया की आरोपी ने उसकी बेटी के साथ सुबह तड़के ही बलात्कार किया। और वहां से फरार हो गया।

इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है तथा पुलिस ने बच्ची को डॉक्टरी परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। तथा पुलिस आरोपी सौतेले पिता की, तलाश कर रही है पुलिस ने पिड़िता की मां को आश्वासन दिलाया है की आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा तथा उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

एक बार फिर से देखने को मिलेगी संजय दत्त और अरशद वारसी की जोड़ी, जल्द शुरू होगी मुन्ना भाई 3 की शूटिंग

इंटरनेट डेस्क।बॉलीवुड के स्टार कलाकार संजय दत्त और अरशद वारसी की जोड़ी को प्रशंसकों ने काफी पसंद किया है। इस जोड़ी ने विदु विनोद चोपड़ा निर्मित और राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी मुन्ना भाई एमबीबीएस और लगे रहो मुन्ना भाई में शानदार अभिनय से दर्शकों को दिल जीता था।

ये दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट फिल्में साबित हुई थी। अब इस सीरीज की तीसरा फिल्म भी दर्शकों के सामने आने वाली है। इस संबंध में बॉलीवुड में अपने कॉमिक अभिनय के लिए मशहूर अरशद वारसी का मानना है कि मुन्नाभाई के तीसरे पार्ट की इसी साल शूटिंग शुरू हो जाएगी।

मुन्नाभाई सीरीज की दो बड़ी हिट फिल्मों को बाद दर्शक लम्बे समय से इस सीरीज की तीसरी फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। बताया जा रहा है फिल्म के तीसरे संस्करण की घोषणा काफी पहले की जा चुकी है।

हालांकि पिछले वर्ष फिल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी ने कहा था कि वह मुन्नाभाई सीरीज की तीसरी फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं। हालांकि संजय दत्त की बायोपिक के कारण इस फिल्म पर काम शुरू नहीं हो सका था।

अब मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो मुन्ना भाई सीरीज की तीसरी फिल्म की शूटिंग जल्द ही शुरू होगी। इन खबरों को फिल्म अभिनेता अरशद वारसी ने भी कन्फर्म किया है।अरशद वारसी ने कहा कि मुन्ना भाई के तीसरे पार्ट की स्क्रिप्ट पूरी तरह तैयार है और इस साल इसकी शूटिंग प्रारम्भ हो जाएगी।

टेस्ट के बाद अब वनडे में भारतीय टीम हासिल करना चाहेगी ये लक्ष्य

खेलडेस्क।भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती पर पहली टेस्ट शृंखला जीतने के बाद उत्साह से लबरेज है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया अभी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नम्बर वन पर काबित है।अब टीम इंडिया का लक्ष्य एक दिवसीय क्रिकेट मेें भी नम्बर वन पर पहुंचने का होगा। भारतीय टीम अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ एक दिवसीय मैच खेलेगी।

अगर टीम इंडिया ने ये सभी मैच जीत लिए तो वह वनडे में पहले स्थान पर मौजूद इंग्लैंड के करीब पहुंच जाएगी और दोनों टीमों के बीच केवल एक अंक का अंतर रह जाएगा।

ये आठ मैच जीतने पर भारत 125 अंकों तक पहुंच जाएगा और इंग्लैंड से केवल एक अंक पीछे रहेगा। इंग्लैंड की टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में 126 अंक लेकर शीर्ष पर चल रही है। वहीं इस वक्त टीम इंडिया 121 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।
वैसे बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया के खिलाडिय़ों का दबदबा है।

शीर्ष दस में तीन-तीन भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज काबिज हैं। बल्लेबाजी में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा दूसरे और शिखर धवन नौवें स्थान पर मौजूद हैं। वहीं गेंदबाजी में तेज गेेंदबाज जसप्रीत बुमराह पहले, स्पिनर कुलदीप यादव तीसरे और यजुवेन्द्र चहल छठे स्थान पर मौजूद हैं।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *