News That Matters

पिता बच्चों को लेकर कहीं चला गया, तब से कड़ाके की सर्दी में सड़क किनारे सो रही है मां, पुलिस ने कहा- इसको इसके बहन के घर छोड़ा था, फिर वापस आ गई…



जयपुर।सड़क पर एक बेसहारा महिला ने पड़ रही इस कड़ाके की सर्दी में सड़क के किनारे चारपाई व सामान रखकर अपना आशियाना बना रखा है महिला की सुरक्षा को लेकर लोग चिंतित भी हैं। गौरतलब है कि बेसहारा महिला ममता (35) काे करीब एक हफ्ते पहले उसका पति दिनेश ठाकुर जो कालाडेरा रीको एरिया की एक फैक्ट्री में काम कर रहा था, वह अपने बच्चों को साथ लेकर उसे अकेली छोड़कर कहीं चला गया। इसके बाद से ही ममता ने कडा़के की सर्दी में खुले आसमान के नीचे सड़क के किनारे आशियाना बना रखा है। जो एक तरह से अपने पति व बच्चाें के आने के इंतजार में तपस्या करती दिखाई देती है। ममता का हाल यह है कि कड़ाके की सर्दी में जहां अन्य लोग रजाई व गर्म कपड़े पहन व ओढ़कर साेते है। ऐसे में खुले आसमान के नीचे ममता सड़क किनारे चारपाई पर एक रजाई को ओढ़कर सो रही है। रीको क्षेत्र में सवेरे जब लोगों का आवागमन शुरू होता है, तब लोग खुले आसमान के नीचे कड़ाके की सर्दी में महिला को सोती हुई देखकर न केवल आश्चर्य करते है, बल्कि महिला के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए भी निकलते है।

लोग आर्थिक मदद को आगे आए, महिला नहीं मानीं

आसपास के लोगों ने ममता को उसके घर जाने के लिए आर्थिक मदद व अन्य वाहन आदि की व्यवस्था करने की बात भी कही, लेकिन वो घर जाने को तैयार नहीं है। उसे विश्वास है कि उसके बच्चे व पति लौटकर उसके पास आएंगे। ममता दिन में तो बैठे रह कर या इधर-उधर जाकर समय गुजार देती है और रात होते ही अपनी चारपाई को सड़क किनारे डालकर उसी पर रजाई ओढ़ कर सो जाती है।

पुलिस ने बहन के घर छोड़ा, लौट आई

थानाप्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि हमने इस महिला को कस्बे की डाबर कॉलोनी में इसकी बहन के घर छोड़ दिया था, लेकिन पता नहीं वो वापस क्यों आ गई। महिला के भाई व पति को भी हमने फोन कर उसे ले जाने के कहा है। यदि वे इसे नहीं ले गए, तो पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

महिला सिर्फ सुनती है, कुछ बोलती नहीं

वैसे तो महिला ममता ज्यादा नहीं बोलती। कुछ पूछने पर उसका जवाब भी नहीं देती। बस चुपचाप सवालों को सुनती रहती है। आसपास के लोगों से बात करने पर बताया कि महिला का पति दिनेश कुमार ठाकुर कस्बे के रीको औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में काम करता था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


This woman lives on road and sleeps right here


This woman lives on road and sleeps right here


This woman lives on road and sleeps right here

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *