News That Matters

ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेन ड्रॉ में प्रजनेश, ग्रैंड स्लैम खेलने वाले 5 साल में तीसरे भारतीय



मेलबर्न. प्रजनेश गुणेश्वरन ने ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष सिंगल टूर्नामेंट मेन ड्रॉ के लिए क्वालिफाइ कर लिया है। चेन्नई के इस स्टार खिलाड़ी ने तीसरे और फाइनल क्वालिफाइ मुकाबले में जापान के योसुके वाटानाकी को 6-7, 6-4, 6-4 से मात दी। प्रजनेश पिछले पांच सालों में किसी ग्रैंड स्लैम के पुरुष सिंगल के मेन ड्रॉ में खेलने वाले तीसरे भारतीय होंगे।

  1. इससे पहले सोमदेव देववर्मन और युकी भांबरी ग्रैंड स्लैम के पुरुष सिंगल मेन ड्रॉ में खेल चुके हैं। युकी अपने घुटने की चोट से पहले 2018 में चारों ग्रैंड स्लैम खेल चुके। सोमदेव अब रिटायर्ड हो चुके हैं। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला 2013 यूएस ओपन में खेला था।

  2. प्रजनेश ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं। मैं पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के मेन ड्रॉ तक पहुंचा हूं। ये हमेशा से मेरा सपना भी रहा है। इसे बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं, लेकिन यह मेरे लिए एक बहुत बड़ी डील रहेगी।’

  3. प्रजनेश ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत वर्ल्ड रैंकिंग में 39वें नंबर के अमेरिकी खिलाड़ी फ्रांसिस टियाफो के खिलाफ मैच से करेंगे। यदि वे इस अमेरिकी खिलाड़ी को मात देते हैं, तो उनका अगला मुकाबला वर्ल्ड नंबर 6 खिलाड़ी और विंबलडन फाइनालिस्ट केविन एंडरसन से हो सकता है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Prajnesh Gunneswaran enters Australian Open main draw, only 3rd Indian in 5 years to play Grand Slam

      Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *