News That Matters

राजस्थान में सर्दी का कहर जारी, इस जिले के विद्यालयों में अवकाश घोषित

जयपुर। राजस्थान में लोगों को अभी भी सर्दी से राहत नहीं मिली है जबकि फरवरी का महीना शुरू हो चुका है। इन दिनों मौसम लगातार करवटें ले रहा है। कभी मावठ तो कभी कोहरे के कारण यहां का जनजीवन लगातार प्रभावित हो रहा है। कोहरे के कारण सुबह पास की वस्तुएं भी साफ नजर नहीं आ रही है।

फिर रहने के लिए खेलों के साथ ही बच्चों के लिए ये भी जरुरी

पिछले कुछ दिनों से राजस्थान के अधिकांश जिलों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। दिन में सर्द हवाएं धूजणी छुड़ा रही है। राजस्थान के नागौर जिले में भी सर्दी का प्रभाव बरकरार है। इसी को देखते हुए नागौर में कलेक्टर दिनेश कुमार यादव ने प्राइमरी स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी है।

एक बार फिर से शुरू होंगे ये दो बड़े विश्वविद्यालय, केबिनेट ने लिया निर्णय

कलेक्टर की इस घोषणा के बाद जिले में कक्षा 1 से 5 तक के लिए 4 से 9 फरवरी तक सभी सरकारी व निजी स्कूलों में अवकाश रहेगा। वहीं कक्षा 6 से 12 तक के लिए स्कूल समय सुबह 10.30 से दोपहर 3.30 तक किया गया है। वहीं उदयपुर में भी सर्दी के भीषण प्रभाव को देखते हुए विद्यालय के खुलने का समय एक बार फिर से बढ़ाते हुए 9 फरवरी तक सुबह 10.30 बजे किया गया है।

अशोक गहलोत ने की बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा, इस तरीख से मिलेगा लाभ

लगातार बढ़ रही ठंड के कारण सीकर जिले के फतेहपुर में फिर न्यूनतम तापमान जमाव बिन्दु के करीब पहुंच गया। फतेहपुर में न्यूनतम तापमान चार डिग्री गिरावट के साथ 0.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। वहीं सीकर में तीन तथा चूरू में 3.5, झुंझुनूं जिले के पिलानी में 4.8 तथा पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में 5.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *