News That Matters

एकात्म मानववाद के प्रणेता थे उपाध्याय




नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी

भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य स्व. पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि सोमवार को भाजपाइयों द्वारा समर्पण दिवस के रूप में मनाई गई।

दर्जनों भाजपाई सुबह नसिया कॉलोनी स्थित दीनदयाल पार्क पहुंचे जहां पं. दीनदयाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन किया। इस अवसर पर पूर्व सभापति हरिप्रसाद बोहरा ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की जीवनी के बारे में सभी को विस्तार से बताते हुए कहा कि कहा कि पं. उपाध्याय एकात्म मानववाद के प्रणेता थे। उपाध्याय राजनीति के अजातशत्रु और राष्ट्र को सर्वोपरी मानते हुए सदैव भारत को पुन: विश्वगुरु बनता हुआ देखना चाहते थे।

रामसिंह खटाना ने पं. उपाध्याय के बचपन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उपाध्याय ने गंगापुर से ही अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की और उन्होंने राष्ट्रविरोधी ताकतों को मुंहतोड़ जबाब देते हुए भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराया। जिला महामंत्री जमनालाल वैष्णव ने कहा कि पं. उपाध्याय का सम्पूर्ण जीवन संघर्षमय रहा और उपाध्याय समता युक्त शोषणमुक्त, अंत्योदय के उपासक रहे हैं। ऐसे में पं. उपाध्याय के पदचिन्हों पर चल कर हमें भी नि:स्वार्थ भाव से जनता की सेवा करनी चाइए।

भाजपा कार्यकर्ता हिमांशु शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर ओमप्रकाश डंगायच, युवा मोर्चा जिला महामंत्री ओमी कटारिया, कुलदीप जैमिनी, जितेन्द्र उपाध्याय, भरतलाल मीना, विनोद अटल, एडवोकेट हिमांशु शर्मा, वीरेंद्र पाराशर, रमेश कंडेरा, गोपाल धामोंनिया, घनश्याम सिंह, विवेक पाठक, संजय गर्ग, शुभम शर्मा आदि कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *