News That Matters

ग्रेजुएट पति, पोस्ट ग्रेजुएट पत्नी ने हड़पे थे 30 करोड़, गिरफ्तार




देशभर में 30 करोड़ रु. से ज्यादा की धोखाधड़ी कर चुके अधेड़ उम्र के दंपति को पुलिस ने अरेस्ट किया है। दोनों को 13 मामले में कोर्ट भगोड़ा घोषित कर चुका था। आरोपियों की पहचान विनोद बंसल (57) व प्रीति बंसल (56) के तौर पर हुई। गाजियाबाद निवासी महिला अंग्रेजी से पीजी है और भटिंडा निवासी आरोपी विनोद पंजाब यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट है। दोनों अधूरे प्रोजेक्ट में लोगों से मोटी रकम निवेश करा ऐंठ लेते थे। वहीं कई संस्थानों से मोटा लोन उठाया, जिसे लौटाया नहीं। बैंक में गिरवी रखी प्रॉपर्टी को कई लोगों को बेच दी।

बैंक में गिरवी रखी प्रॉपर्टी भी कई लोगों को बेच दी थी, पुलिस ने दोनों को गाजियाबाद से दबोचा

पुलिस गिरफ्त में आरोपी दंपति।

20 आपराधिक मामले दर्ज हैं

साउथ डीसीपी ने बताया कि 29 जनवरी को सीबीआई ने दंपति के खिलाफ केस दर्ज किया था। कोटला मुबारकपुर थानाध्यक्ष अजय नेगी को जानकारी मिली कि दंपति पेशेवर धोखेबाज हैं और उन पर 20 केस दर्ज हंै। कई दिनों की तलाश के बाद गाजियाबाद के सूर्या विहार में छिपे होने का इनपुट मिला। फिर इंस्पेक्टर राम मीणा व एसआई दुर्गादास की टीम ने रविवार को दबोच लिया। दोनों दिल्ली, पंजाब, हरियाणा राज्यों में कई केस में वांछित थे। तीन मामले सीबीआई और एक दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा का है।

फर्जीवाड़ा करने पर गुड़गांव का भी दपंति अरेस्ट

नई दिल्ली| बाराखंभा रोड थाना पुलिस ने फर्जीवाड़ा करने के आरोप में एक दंपति को िगरफ्तार किया है। इन्होंने कंपनी के शेयर के आधार पर बैंक से लोन लिया और फिर वही शेयर किसी दूसरे को बेच दिए। आरोपियों की पहचान गुड़गावं निवासी राहुल गौड़ और नवनीत उर्फ नीतू के रूप में हुई। राहुल रीयल एस्टेट कारोबारी व गौड़ सन्स के संस्थापक बीएल गौड़ के बेटे हैं। पुलिस के मुताबिक पिछले साल एक कारोबारी ने राहुल व उसकी प|ी के खिलाफ शिकायत दी थी। पीड़ित की ओर से बताया गया इस दंपति ने वर्ष 2014 में उन्हें अपनी कंपनी के शेयर बेचे थे। तब कहा गया शेयर किसी तीसरे को भी बेचा जा सकता है। बाद में पीड़ित को पता चला कि दोनों ने कंपनी के नाम लोन ले रखा है। बैंक को यह भरोसा दिया कि लोन चुकता नहीं होने तक कंपनी के शेयर नहीं बेचे जाएंगे। आरोपी राहुल गौड़ पर कई अन्य भी केस चल रहे हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


New Delhi News – graduate husband post graduate wife arrested 30 million arrested

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *