News That Matters

26 हजार चयनित शिक्षकों की नियुक्ति का आदेश आज संभव



जयपुर. शिक्षा विभाग के पास 26 हजार शिक्षकों के नियुक्ति आदेश को लेकर हाईकोर्ट के निर्णय की प्रति सोमवार शाम को पहुंच गई। कोर्ट के आदेश की प्रति मिलते ही अधिकारियों ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2018 के प्रथम लेवल पर नियुक्ति को लेकर आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी।

अब मंगलवार को इस संबंध में निर्देश जारी होंगे। इसी के साथ नियुक्ति आदेश भी जारी हो सकते हैं। कोर्ट ने शुक्रवार को 26 हजार शिक्षकों की नियुक्ति पर से रोक हटा ली थी। शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद डोटासरा का कहना है कि नियुक्ति की तैयारी पूरी है। इसके बाद से ही अधिकारी कोर्ट के आदेश की प्रति मिलने के बाद नियुक्ति आदेश जारी करने की बात कह रहे थे।

सोमवार को अधिकारी नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर मंथन करते रहे। लेकिन कोर्ट के आदेश की प्रति शाम को मिलने के कारण मामला आगे नहीं बढ़ सका। इन शिक्षकों के नियुक्ति आदेश जिला परिषदों के जरिए जारी होने हैं। ब्लॉकों में विकास अधिकारी नियुक्ति आदेश जारी करेंगे। शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद डोटासरा का कहना है कि नियुक्ति की तैयारी पूरी है।उधर, राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव का कहना है कि सरकार को अब जल्दी से जल्दी नियुक्ति आदेश कर चयनितों को राहत देनी चाहिए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Order of appointment of selected teachers possible today news and update

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *