News That Matters

एसपीजी ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन काे सुरक्षा घेरे में लिया



नई दिल्ली.मेक इन इंडिया के तहत आईसीएफ चेन्नई कोच फैक्टरी में बनी वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन 18) नई दिल्ली से प्रयागराज के बीच 15 फरवरी को दौड़ेगी। खबर लिखे जाने तक उत्तर रेलवे के अधिकारियों के अनुसार हाइटेक ट्रेन के पीएम के द्वारा उद्घाटन की अधिकारिक सूचना नहीं मिल पाई है, लेकिन सूत्रों को कहना है कि शुक्रवार को पीएम ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को एसपीजी ने सुरक्षा घेरे में ले लिया है। साथ ही आरपीएफ ने भी सुरक्षा कड़ी कर दी है। उत्तर रेलवे को एसपीजी के अधिकारियों ने आवश्यक लिखित निर्देश जारी किए हैं। उत्तर रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग ने बताया कि अधिकतर कार्यों को पूरा कर लिया गया है। प्लेटफार्म नंबर एक व पैसेंजर हॉल को सजाया जा रहा है। प्लेटफार्म नंबर एक इंटरनेशनल लुक में लगे, इसलिए वर्ल्ड क्लास साइनेज लगाया गया है।

इसी के साथ पहाड़गंज की तरफ से नई दिल्ली स्टेशन को नया लुक दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर समारोह 10 बजे शुरू होगा और पीएम 35 मिनट तक भाषण देंगे। रेलमंत्री पीयूष गोयल वंदे भारत एक्सप्रेस में मीडिया और रेलवे अधिकारियों के संग वाराणसी के लिए रवाना होंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


SPG took charge of New Delhi Railway Station

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *