News That Matters

गुर्जर आंदोलनः सिकंदरा में हाइवे जाम के बाद बिगड़े हालात, धौलपुर के बाद टोंक में भी धारा 144 लागू

इंटरनेट डेस्क। आरक्षण की मांग को लेकर सड़कों और रेलवे ट्रैकों पर जमा गुर्जर समाज हटने का नाम नहीं ले रहा है। गुर्जर समाज की मांग है की सरकार उनके लिए किसी भी तरीके से पांच प्रतिशत आरक्षण देने का मसौदा तैयार करें और वार्ता के लिए रेलवे ट्रैक पर ही पहुंचे। इधर प्रशासन की और से सुरक्षा को देखते हुए पहले ही धौलपुर, करौली, मलारना डूंगर,सवाई माधोपुर, दौसा में धारा 144 लागू है और उसके बाद अब टोंक में भी धारा 144 लागू कर दी गई है।

रॉबर्ट वाड्रा से आज जयपुर में ED की टीम करेगी पूछताछ, देर रात पहुंची प्रियंका गांधी

इधर रविवार कोे धौलपुर में हुई हिंसा के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 3 को जाम किया गया था और साथ ही पुलिस के तीन वाहनों में आग लगा दी गई थी। वहीं सोमवार को जयपुर-आगरा मार्ग को जाम कर दिया गया।

आगरा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 21 को अवरुद्ध करके बाद यातायात पूरे तरीके से ठप हो गया है। आंदोलनकारियों ने आगरा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 21 पर सिकंदरा में जाम लगा दिया। जिसके बाद अब भरतपुर, आगरा, अलीगढ़, धौलपुर, हिंडौन और करौली के लिए जाने वाली रोडवेज की बसों के साथ सभी तरह के वाहन रूक गए है।

इधर बात करें गुर्जर नेता किरोड़ी बैंसला की तो वो सवाई माधोपुर के पास मलारना डूंगर में दिल्ली मुंबई रेलवे ट्रैक पर समाज के लोगों के साथ जमे बैठे है और उनका कहना है की सरकार उनकों उनका हक दे नहीं तो आंदोलन बढ़ता रहेगा। उन्होंने आगे यह भी कहा की गुर्जर समाज कभी नहीं चाहता की हिंसा हो।इधर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है की वो गुर्जर समाज से शांति बनाए रखने की अपील करते है साथ ही उन्होंने कहा की गुर्जर समाज के लोग धरना स्थल छोड़ वार्ता के लिए आगे आए।

राहुल गांधी 14 फरवरी से राजस्थान में करने जा रहे इस काम की शुरूआत, लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिलेगा फायदा…

बात करें ट्रेनों की तो दिल्ली मुंबई ट्रैक की कई गाड़ियों को रद्द किया गया है तो कई गाड़ियों को दूसरे ट्रैक पर डार्यवर्ट कर निकाला जा रहा है। साथ ही नेशनल हाइवे 12 को भी जाम करने की सूचना के बाद प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ा दी है।

Rajasthan-news – rajasthankhabre.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *