News That Matters

फ्यूज बांधने बिजली ग्रिड पर चढ़े कर्मचारी की करंट लगने से जिंदा जलकर मौत



जयपुर. जिले की बस्सी तहसील में न्यू रीको स्थित बिजली पावर हाउस के ग्रिड में एक कर्मचारी की करंट से झुलसकर मौत हो गई। सूचना मिलने पर बस्सी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के अनुसार मृतक महेश गुर्जर (21) निवासी गुमानपुरा, माधोगढ़ तहसील बस्सी का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि महेश हाल ही में बिजली कंपनी में भर्ती हुआ था। वह प्रोबेशन पर था।

उसकी पोस्टिंग रीको में जीएसएस बिजली पावर हाउस पर थी। मंगलवार दोपहर को वह फ्यूज बांधने ग्रिड पर चढ़ा था। जहां फ्यूज बांधते वक्त एक साइड की लाइन चालू रह जाने से तेज धमाका हुआ और महेश करंट से चिपक गया। वह जिंदा ही जल गया और वहीं तारों पर लटक गया।

यह देखकर आसपास मौजूद कर्मचारियों ने हल्ला मचाया। उन्होंने तत्काल इलेक्ट्रिक लाइन सप्लाई को बंद किया। इस बीच वहां काफी संख्या में आसपास के लोग इकट्‌ठा हो गए। तब सूचना मिलने पर बस्सी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद बिजलीकर्मियों ने तारों पर झूल रहे महेश गुर्जर को मशक्कत कर नीचे उतारा।

उसे तत्काल हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने भी महेश को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को मोर्चरी में रखवाया गया। घटना का पता चलने पर महेश के घर में कोहराम मच गया। रोते बिलखते परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस और बिजली कंपनी के अधिकारी घटना के कारणों की पड़ताल कर रहे है।

फोटो व खबर: शिवदयाल शर्मा

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


झुलसे कर्मचारी को उतारते साथी कर्मचारी


झुलसे कर्मचारी को उतारने ग्रिड पर चढ़े साथी व पुलिसकर्मी


ग्रिड पर तारों के बीच झुलसने से लटका रहा कर्मचारी

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *