News That Matters

कोर्ट में आए शख्स की जेब से गिरा पिस्टल तो चली गोली, पुलिस आने से पहले फरार



बरनाला. बरनाला की जिला अदालत बरनाला में गेट नंबर दो पर स्थित वकीलों के चैंबर पर संदिग्ध हालात में गोली चल गई, जिसके बाद वहां पर मौजूद वकीलों व हड़कंप मच गया। पता चला है कि दो अज्ञात व्यक्ति जिसमें एक व्यक्ति के दस्तार पहन रखी थी व दूसरा मोना था, कोर्ट परिसर के गेट नंबर दो के रास्ते जब वकीलों के चैंबर में से गुजरे तो एडवोकेट नरेश कुमारी बावा के चैंबर के समक्ष पहुंचे तो बेल्ट पर लटकाई पिस्तौल से अचानक संदिग्ध हालात में गोली चल गई। गोली सीधे चैंबर के बाहर लगी खिड़की के कोने में जा लगी, जिसका खोल पुलिस ने अपनी कब्जे में ले मामले की जांच शुरू कर दी है।

गोली चलने की घटना के समय चश्मदीद सुखवीर सिंह, इकबाल सिंह व परमिंदर सिंह ने बताया कि वह एडवोकेट नरेश कुमारी बावा के साथ काम करते हैं व प्रतिदिन की तरह अपने काम पर आकर जब कागजात को लेकर बाहर टेबल पर आकर बैठ गए, इस दौरान अचानक उनके बैठते ही गोली चल गई, जो उनके सिर के पास से गुजरती हुई खिड़की के कोने में जा लगी, जिसके बाद वह घबराहट में कमरे में चले गए। पीड़ित सुखवीर सिंह ने बताया कि दो व्यक्ति थे, जिसमें एक के दस्तार थी, लेकिन गोली चलने के बाद उन्होंने न तो पूछताछ व न ही रोकने की कोशिश की, लेकिन उनकी फोटो सीसीटीवी में कैद हो गई है।

एडवोकेट दीपक राय जिंदल ने बताया कि बुधवार को सुबह करीब 11 बजे वह आम दिनों की तरह कोर्ट में काम कर रहे थे। तब उन्हें गेट नंबर 1 के पास जोरदार पटाखा चलने जैसी आवाज आई। जब उन्होंने दौड़कर बाहर जाकर देखा तो वहां पर लोग जमा थे। वहां पर मौजूद एक शख्स ने बताया कि यहां पर गोली चली है। वहां से शख्स की जेब से पिस्टल निकलकर गिर गया। पिस्टल गिरने से गोली चल गई। जब तक लोगों को समझ आता उससे पहले ही उक्त शख्स पिस्टल उठाकर चला गया।

एसएचओ सिटी-2 सुखबिंदर सिंह ने बताया कि पिस्टल चलने से गोली एक दीवार पर लगी। जिसकी पिस्टल थी, वह पुलिस के पहुंचने से पहले वहां से चला गया। उसकी तस्वीर पास ही लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस ने उसके आधार पर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि जानकारी मिली है कि वह किसी की पेशी पर आया था। उसके पास अपना पिस्टल था। किसके पिस्टल से गोली चली? वह कौन था? उसके पास पिस्टल किसका था? इसकी पुलिस जांच कर रही है। जल्द ही इस केस की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा।

जिला बार एसोसिएशन बरनाला के प्रधान पंकज बांसल ने कहा कि कोर्ट परिसर से कभी व बाइक चोरी तो विगत समय तीन बार पार्किंग को लेकर मारपीट व अन्य घटनाओं को देखते सुरक्षा पर बड़ा सवाल है। उन्होने कहा कि पुलिस द्वारा कोर्ट परिसर में सुरक्षा को लेकर किसी भी प्रकार का प्रबंध नहीं है व ना ही चेकिंग की जाती है। एसएसपी बरनाला हरजीत सिंह ने कहा कि पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति की पहचान कर ली है। उस पर असला एक्ट के तहत केस दर्ज किया जा रहा है। अगर असलाह लाइसेंसी न हुआ तो बनती कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वकीलों की सुरक्षा के लिए नवनिर्मित इमारत में पुलिस चौकी बनाई जाएगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


firing in the complex of district court of Barnala accidentally

Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *